हमारे बारे में

About FirstCry Parenting

FirstCry Parenting के साथ, FirstCry अब केवल शॉपिंग तक सीमित नहीं रह गया है। चाहे आप पहली बार माता-पिता बनने जा रहे हों या पेरेंटिंग का यह आपका दूसरा अनुभव हो, हम आपके साथ हैं। FirstCry Parenting हिंदी, आपकी मातृत्व की तैयारी से लेकर पेरेंटिंग तक के संपूर्ण सफर में आपकी मदद के लिए तत्पर है। साथ ही, यह आपकी इस अविस्मरणीय यात्रा को आसान बनाने और गर्भधारण की योजना व गर्भावस्था संबंधी प्रश्नों के समाधान हेतु उपायों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेटफॉर्म है।

प्रश्नोत्तर: एक भावी माता-पिता के रूप में आपको अनेक सुझाव मिलते होंगे, जो शायद आपको भ्रमित करते हों। तो आइए, भारत की सबसे बड़ी पेरेंटिंग कम्युनिटी में गर्भाधान संबंधी टिप्स, गर्भधारण की योजना, गर्भावस्था, पेरेंटिंग एवं शिशु की देखभाल के संबंध में विशेषज्ञों व अन्य माता-पिता से सलाह प्राप्त कीजिए।

टीकाकरण व विकास संबंधी चार्ट: यह आपके बच्चे का संपूर्ण स्वास्थ्य व सर्वोत्तम विकास सुनिश्चित करता है। इसकी मदद से आप अपने बच्चे के अनुकूल एक टीकाकरण चार्ट प्राप्त कर सकते हैं तथा इसमें रिमाइंडर की सुविधा भी उपलब्ध है जिससे आप कभी भी टीकाकरण करवाने से नहीं चूकेंगे। अपने बच्चे के संपूर्ण विकास को ट्रैक करने के लिए हर उम्र और लिंग के अनुसार विकास संबंधी चार्ट प्राप्त करें।

सूचनात्मक लेख व वीडियो: गर्भधारण, गर्भावस्था, शिशु, टॉडलर, प्रीस्कूलर एवं बड़े बच्चे से संबंधित शोध आधारित व प्रमाणित लेख एवं वीडियो से जानकारी प्राप्त करें। इसमें सप्ताह दर सप्ताह गर्भावस्था, शिशु के विकास संबंधी पड़ाव, आहार व पोषण, स्वास्थ्य, सुरक्षा, शिक्षा तथा गतिविधियों की पर्याप्त जानकारी दी गई है।

शिशु के नाम: अपने बच्चे के लिए 80 हजार से भी अधिक नामों की सूची से सर्वश्रेष्ठ नाम चुनें।

मेमोरीज़: हम जानते हैं कि हर माता-पिता के लिए बच्चे के साथ बिताए गए पल बेहद खास होते हैं। हमारे ऐप के माध्यम से आप इन्हें अपने परिवार और दोस्तों के साथ शेयर करें और साथ ही समय-समय पर आयोजित फोटो प्रतियोगिता में भाग लें।