मैगज़ीन

100+ बेटी दिवस की शुभकामनाएं, कोट्स, विशेस, मैसेज और स्टेटस

घर में बेटी का जन्म लेना साक्षात देवी लक्ष्मी का आना माना जाता है और आप खुद इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि बेटी का किसी के घर में जन्म लेना उसके लिए कितना शुभ होता है। बेटियों की पहचान घर के सदस्य या बच्चे के रूप में होने तक सीमित नहीं होती है बल्कि बेटियों के लिए एक बात कही जाती है कि चाहे वक्त कितना भी बदल जाए पर बेटियां कभी नहीं बदलती। शादी के बाद भी अपने माता-पिता का साथ नहीं छोड़ती हैं। इसलिए माता-पिता होने के नाते आपको बेटी दिवस के रूप में एक मौका मिलता है कि जब आप अपने दिल की बात उनको बता सकें। वैसे तो बेटी के होने का जश्न किसी एक दिन तक नहीं सीमित किया जा सकता है, लेकिन एक दिन सेलिब्रेशन के तौर पर उनका आपके जीवन में होने के लिए आभार प्रकट करना तो उनका हक है। बेटियां जितना हमारे घर का खयाल रखती हैं, उन्हें शुक्रिया कहने के लिए सेलिब्रेशन तो एक बनता है और इसलिए राष्ट्रीय बेटी दिवस मनाने के लिए 24 सितंबर की तारीख निर्धारित की गई है!

बेटी दिवस पर सबसे अच्छे विशेस और मैसेज

  1. जीवन के कई मोड़ पर जब आँख में आंसू आए, मैंने एक कतरा अपनी आँखों का गिरने नहीं दिया, लेकिन तुम्हें गोद में लेकर यह समझा की मेरे सारे संघर्ष सफल हुए क्योंकि मुझे तुम मिल गई। बहुत प्यार और आशीर्वाद!
  2. तुम्हारे जन्म के बाद से हर बात को मैंने अपनी डायरी में लिखा है, ताकि जब मैं न रहूं तब भी यह डायरी तुम्हें अपने खास होने का अहसास दिलाएगी। लाडो तुमसे खास मैंने जीवन में कुछ पाया ही नहीं। लव यू बच्चा!
  3. बेटी के बिना जीवन अधूरा सा लगता है, उसके साथ हर दिन एक खुशियों की तरह होता है। बेटी के साथ जीवन को सुंदर करने का तरीका होता है।
  4. बेटी होती है सपनों की प्रेरणा, आज उनके सपनों को पूरा करने का दिन है। दुनिया की सबसे प्यारी बेटी को दौलत के रूप में स्वीकार करें।
  5. बेटी के साथ हर दिन दिन सुनहरा होता है, उनकी मुस्कान हमारे दिल को छू जाती है। बेटी के साथ हमें हमारे जीवन की सबसे बड़ी खुशी मिलती है।
  6. बेटी के साथ होना एक आशीर्वाद होता है, उनकी ममता और प्यार से जुदा होकर जीवन अधूरा होता है।
  7. बेटी को समझना और उनके साथ होना दुनिया का सबसे महत्वपूर्ण काम होता है। बेटी के साथ हर दिन दौलत का एहसास होता है।
  8. बेटी होती है जीवन की एक खुशी, उनकी खुदाई में ही हमारा सुख है। बेटी के साथ होने का यह सौभाग्य हर किसी को नहीं मिलता।
  9. बेटी के साथ होती है खुदा की खास मोहब्बत, दिल से बेटी को दौलत कहते हैं। बेटी को दिल से दौलत दिलाने के लिए बेटी के साथ होना जरूरी है। बेटी के साथ दौलत के साथ, दुनिया के साथ होना।
  10. बेटी के साथ हर दिन एक नया आरंभ होता है, उनके साथ होने से जीवन में सच्ची खुशियाँ आती हैं।
  11. बेटी के साथ होने का यह सौभाग्य हमें हमेशा याद रखना चाहिए, और उनके साथ अपने जीवन को सजाना चाहिए।
  12. बेटी के साथ बिताया हर पल अनमोल होता है, उनके साथ हमारी जिंदगी की सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है।
  13. इस बेटी दिवस पर मेरी खूबसूरत बेटी को खूब सारी शुभकामनाएं! मुझे आपकी माँ होने पर बहुत गर्व महसूस होता है।
  14. मेरी प्यारी सी बेटी को हैप्पी डॉटर्स डे! आपका हमारे जीवन में होना हमारी खुशियों का असली कारण है!
  15. प्यारी बेटी, आपने मुझे बहुत गौरान्वित महसूस कराया है। हम हमेशा आपकी सफलता और समृद्धि के लिए प्रार्थना करते रहेंगे। ऐसी ही मुस्कुराती रहो। हैप्पी डॉटर्स डे!
  16. हमारे जीवन में खुशियां लाने और हमारे घर को खुशियों से भरने के लिए धन्यवाद। दुनिया की सबसे अच्छी बेटी को हैप्पी डॉटर्स डे!
  17. हैप्पी डॉटर्स डे मेरी लाडो! मैंने जिस बेटी की कामना ईश्वर से की थी आप बिलकुल वैसी ही हैं, खूब कामयाबी हासिल करो।
  18. आप के रूप में, भगवान ने हमें हमारे जीवन का सबसे कीमती उपहार दिया है। हम आप जैसी प्यारी बेटी पाकर खुद को भाग्यशाली मातापिता मानते हैं।
  19. मेरी राजकुमारी आपको डॉटर्स डे की शुभकामनाएं, ऐसी जगमगाती रहो और जहाँ भी जाओ वहाँ का आंगन खुशियों से भर दो!
  20. हमारी दयालु, विनम्र और चाँद सी बेटी को हैप्पी डॉटर्स डे! हम सब आपसे बहुत प्यार करते हैं और हमेशा आपके साथ खड़े रहेंगे बस आप ऐसी निडर होकर हर मुश्किल का सामना करें!
  21. हैप्पी डॉटर डे, स्वीटहार्ट! हमारे लिए आपसे ज्यादा कीमती कुछ भी नहीं है!
  22. हमारी प्यारी बेटी आपके आने से हमारा परिवार पूरा हुआ है! प्रभु आप पर अपनी कृपा हमेशा बनाए रखें, आपको बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  23. जैसे फूलों के लिए धूप जरूरी होती है, वैसे ही हमारे जीवन में आपका होना बहुत जरूरी है। आई लव यू डार्लिंग, हैप्पी डॉटर्स डे!
  24. जीवन में बेटी का होना किसी भी पिता को जिम्मेदार बना सकता है, मुझे जिम्मेदार इंसान बनाने के लिए मेरी गुड़िया को श्रेय जाता है। बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  25. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ जाना चाहती हैं या अपने जीवन का क्या करना चाहती है, मैं हमेशा आपका सबसे बड़ा प्रशंसक रहूंगा और आपके हर फैसले में आपका साथ दूंगा। क्योंकि आप मेरी समझदार बेटी हैं और मैं आपको हमेशा ऐसी ही प्यार करूंगा। बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  26. मैंने अपने जीवन में हर मायने से बहुत सारी कमाई है। लेकिन जिस खुशी को पाने से मैं धन्य हूँ वो सिर्फ आप मेरी जान। मैं आभारी हूँ कि आपके जैसी बेटी मेरी जीवन का अहम हिस्सा है। हैप्पी डॉटर्स डे!
  27. मेरी बेटी कितनी भी बड़ी क्यों न हो जाए, वह हमेशा मेरी छोटी सी बच्ची ही रहेगी। हैप्पी डॉटर्स डे!
  28. जब भी मैं निराश होता हूँ आपकी एक झलक मेरी सभी चिंता को दूर कर देती है, डैडी के जीवन में जादुई शक्ति सी बन कर आने के लिए शुक्रिया लाडो, हैप्पी डॉटर्स डे!
  29. जब लोग मुझे आपकी माँ के रूप में जानते हैं, तो मुझे मेरी परवरिश पर बहुत गर्व महसूस होता है, मेरी घर की शान हो आप मेरी गुड़ियां, ऐसी ही आगे बढ़ती रहो ताकि हमेशा हम खुद पर गर्व महसूस करें, बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  30. जब भी मैं उदास होता हूँ, मेरी बेटी, मैं सिर्फ तुम्हारे बारे में सोचता हूँ, जब आपका मुस्कुराता हुआ चेहरा नजरों के सामने आता है, जिंदगी फिर से रोशन हो जाती है। हैप्पी डॉटर्स डे!
  31. मेरी छोटी सी गुड़ियां, मैं चाहता हूँ कि आपको यह पता चले कि आपने मेरे जीवन को कितना सुंदर बना दिया है और आप जैसी बेटी देने के लिए मैं हर दिन भगवान का शुक्रिया अदा करता हूँ। डॉटर्स डे की बधाई!
  32. आपको इतना साहसी और प्रतिभाशाली देखकर बहुत गर्व है कि हम आपके मातापिता हैं! बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  33. मेरी प्यारी बेटी, आप हमारे हेमशा नन्ही परी ही रहेंगी चाहे आप कितनी ही बड़ी क्यों न हो जाएं या कितना ही बड़ा पद क्यों न प्राप्त कर लें या फिर कितना दूर ही क्यों न हो हमसे। आप हमेशा हमारे जीवन का हिस्सा रहेंगी, चाहे कितना भी दूर क्यों न हो। हैप्पी डॉटर्स डे!
  34. मैं नहीं चाहता कि मेरी बच्ची मेरे नक्शेकदम पर चलें। मैं चाहता हूँ कि वो अपनी मंजिल और आने वाले रास्ते खुद तय करे और मुझसे भी आगे जाएं, जिसकी मैंने भी कभी कल्पना नहीं की हो। बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  35. बेटियां माँ और बाप के दिल का सुकून होती हैं, हम यही चाहते हैं कि हमारे आंगन का यह सदाबहार फूल कभी मुझाए। बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  36. मेरे जीवन का सबसे अच्छा पल वह था जब मैंने आपको पहली बार अपनी बाहों में लिया था। मैं भाग्यशाली हूँ कि मुझे आप जैसी बेटी मिली! हैप्पी डॉटर्स डे!
  37. जिस दिन मेरे जीवन के पन्ने समाप्त होंगे, मुझे पता है कि आप मेरे जीवन के सबसे खूबसूरत अध्यायों में से एक होंगी, हैप्पी डॉटर्स डे मेरी राजकुमारी!
  38. मेरी प्यारी बेटी, तुम मेरे लिए खुशियों का सागर हो। बेटी दिवस मुबारक हो!
  39. बेटी के आने से हमारा घर खुशियों से भर गया, बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  40. बेटियों का प्यार हमारे दिल को हमेशा खुशी से भरता रहे। बेटी दिवस की बधाई!
  41. तुम्हारी मुस्कान ही मेरी सबसे बड़ी खुशी है, बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  42. बेटी की ममता और प्यार से हमें आशीर्वाद मिलता है, बेटी दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं!
  43. मेरी प्यारी बेटी, तुम्हारा साथ हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। बेटी दिवस की बधाई!
  44. बेटी के आगमन से हमारी दुनिया बेहद खुशियों से भर जाती है। बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  45. तुम्हारे बिना हमारा जीवन अधूरा होता, बेटी दिवस की बधाई!
  46. बेटी होने से हमें अनमोल रिश्तों का आदर्श मिलता है, बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  47. तुम्हारा प्रेम और स्नेह से हमें हर दिन खुशी मिलती है, बेटी दिवस की बधाई!”

माँ की ओर से बेटी दिवस की शुभकामनाएं

मेरी प्यारी बेटी, तुम मेरी शान हो! मैं वादा करती हूँ कि तुम्हारे जीवन के हर पड़ाव में मैं तुम्हारे साथ खड़ी रहूंगी। हैप्पी डॉटर्स डे मेरी गुड़िया!”

  1. तुमने जब पहली बार मुझसे छुपकर मेरी साड़ी पहनी थी उस दिन मैंने जाना की तुम मेरी अमानत हो।
  2. मेरे कानों पर पड़ने वाला ‘माँ’ शब्द मुझे हमेशा संपूर्ण होने का अहसास कराता है, तुम्हारा होना मुझे मेरे खास होने का अनुभव कराता है
  3. मेरी बच्ची, तुम्हारी माँ होना मेरे जीवन का सबसे कीमती आशीर्वाद है। आपको बेटी दिवस की शुभकामनाएं! आपको हमेशा खुशियां मिले!
  4. मेरी प्यारी बेटी, तुम मेरी शान हो! मैं वादा करती हूँ कि जीवन के हर पड़ाव में आपके साथ खड़ी रहूंगी। हैप्पी डॉटर्स डे मेरी गुड़िया!
  5. हैप्पी डॉटर्स डे, मेरी स्वीटहार्ट! आपको एक शानदार और सशक्त महिला के रूप में बढ़ते हुए देखकर मेरा दिल गर्व से भर जाता है!
  6. मेरी लाडो आपको बेटी दिवस की बहुतबहुत शुभकामनाएं। आप निस्संदेह मेरे जीवन का सबसे बड़ा उपहार हैं, बल्कि मेरा ही आप हैं! हमेशा हंसती मुस्कुराती रहो, खूब सारा आशीर्वाद और प्यार आपके लिए मेरे जान!
  7. मेरी सबसे लाड़ली बेटी को डॉटर्स डे की शुभकामनाएं! आप जैसी आदर्श बेटी की माँ बनना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है! ईश्वर आपको हर बुरी नजर से बचाए, सदा खुश रहो।
  8. मैं जानती दुनिया की मुश्किलों को पार करना आसान नहीं है, लेकिन मुझे यकीन है कि आप अपने साहस और हौसलों से हर मुश्किल का सामना कर के अपना नाम कमाएंगी! हैप्पी डॉटर्स डे, मेरी शेरनी!
  9. मेरी परी सी बच्ची, तुम मेरा इतना ख्याल रखती हो और मेरी हर जरूरत को समझती हो। मेरा मानना है कि नसीबों से ऐसी बेटी किसी को मिलती हैं! आप पर सदैव प्रभु की कृपा बनी! बेटी दिवस की शुभकामनाएं।
  10. मेरी अनमोल रतन को बेटी दिवस की शुभकामनाएं ! मैं चाहती हूँ कि आप अपने हर सपने को पूरा करें और वो चीज करें जिससे आपको खुशी मिले! मेरी ओर से आपको खूब सारा प्यार।
  11. मैंने आपको दुनिया के बारे में बताया और अब आपने मुझे बदलती दुनिया के साथ खुद को कैसे बदलना है सिखाया, यूँ ही सीखने और सिखाने का सिलसिला जारी रहे, हैप्पी डॉटर्स डे मेरा बच्चा!
  12. आपका होना मेरे लिए सूरज की किरणों की तरह है, जिसने मेरी जिंदगी को उजालों से भर दिया है, मेरी प्यारी सी बेटी को बेटी दिवस की शुभकामनाएं!

पिता की ओर से बेटी दिवस की शुभकामनाएं

मेरी प्यारी बेटी, हैप्पी डॉटर्स डे टू यू! तुम कितने भी बड़े हो जाओ, तुम हमेशा मेरी छोटी गुड़िया ही रहोगी!”

  1. अगर बेटा रीढ़ होता है, बेटियां बाजू की तरह होती हैं एक पिता का मजबूत साथी। लव यू गुड़िया!
  2. जबजब लोग तुम्हारी प्रशंसा मुझसे करते हैं, मुझे खुद पर अभिमान होता है कि ईश्वर ने मुझे तुम्हारा पिता बनाया। बेटी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और आशीर्वाद!
  3. मेरी प्यारी बेटी, हैप्पी डॉटर्स डे टू यू! तुम कितने भी बड़े हो जाओ, तुम हमेशा मेरी छोटी गुड़िया ही रहोगी!
  4. हैप्पी डॉटर्स डे, मेरी प्यारी बेटी। मेरा जीवन का हर दिन उज्जवल बनाने और खुशियों से भरने का कारण सिर्फ आप हो! ऐसी ही हमारे जीवन की खुशियां तुम्हारे होने से बनी रहे।
  5. मुझे यह देखकर आश्चर्य होता है कि आप इतनी कम उम्र में कितने मजबूत कैसे हैं। मुझे आप पर गर्व है, मेरी रानी गुड़िया! हैप्पी डॉटर्स डे!
  6. जिस दिन से आप हमारे यहाँ पैदा हुई हैं, उस दिन से आपने हमारे जीवन को बदल दिया है। मैं आपके लिए दुनिया की सभी खुशियों की कामना करता हूँ! हैप्पी डॉटर्स डे!
  7. मेरी राजकुमारी, मैं पूरी दुनिया को जीत कर तुम्हें दे सकता हूँ। आप अपने पापा का सबसे कीमती खजाना हैं! आपको बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  8. हैप्पी डॉटर्स डे, मेरी स्वीटी! आप अपने जीवन में जो कुछ भी हासिल करना हैं, मैं आपको उसे पाने में हमेशा आपका समर्थन करूँगा, जब तक आपके पापा आपके साथ हैं आप कभी अकेली नहीं हो सकती हैं!
  9. मेरे फूल सी कोमल बिटिया, आप मेरी सभी प्रार्थनाओं का एक बेहतरीन तोहफा हैं और हम आपको अपने जीवन में पाकर बहुत धन्य हैं! आपको बेटी दिवस की खूब सारी शुभकामनाएं!
  10. मेरी लाड़ली बेटी, तुम सच में एक बेहद खूबसूरत इंसान हो, न केवल रंग रूप से बल्कि आत्मा से भी उतनी ही खूबसूरत हो! मेरी चाँद सी बच्ची को हमेशा खुशियों से भरा संसार मिले! आपको बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  11. बेटी पिता का गुरूर होती है ये बात को मैंने तब सच पाया जब अपने हमारे जीवन में दस्तक दी, मेरी बच्ची जैसे हमारे चेहरे की खुशी तुम हो वैसे ही तुम्हारे चेहरे की खुशियां बनी रहें, आपको बेटी दिवस की शुभकामनाएं!
  12. मेरा बच्चा तुम मेरा मान हो, आज लोग तुम्हे मेरे नाम से बल्कि मुझे तुम्हारे नाम से जानते हैं और इससे ज्यादा एक पिता के लिए गर्व की क्या बात होगी, खूब तरक्की करो लाडो हैप्पी डॉटर्स डे!

बेटी दिवस पर सबसे अच्छे कोट्स

  1. तुममें त्याग, ममता, संस्कार, सब कुछ मिलता है तुम बेटी हो तुममें हर गुण मिलता है।
  2. निडरता, सौम्यता, स्वाभिमान और समर्पण हर गुण तुम पर जचता है, ऐसी बेटी के होने से हर सिर गर्व से उठता है’’
  3. बेटियाँ ही हैं जीवन की मिठास, खुशियों की पहचान।
  4. बेटी का नाम सफलता होता है, और वो हमेशा गर्विती रहती है।
  5. बेटी की मुस्कान, परिवार की खुशियों की आवाज होती है।
  6. बेटी की ममता, प्यार और समर्पण को कुछ भी नहीं बदल सकता।
  7. बेटी हमारे दिलों को अनंत प्रेम से भरने के लिए ऊपर से भेजी गई किसी परी से कम नहीं होती है’’
  8. एक बेटा तब तक बेटा होता है जब तक उसका अपना परिवार न शुरू हो जाए, लेकिन एक बेटी जीवन भर बेटी का फर्ज निभाती है
  9. इस दुनिया में किसी भी लड़की को उसके पिता से ज्यादा कोई प्यार नहीं कर सकता
  10. बेटियां किसी चमत्कार से कम नहीं होती है, आपके दुखसुख बिन कहें जान जाती हैं, जिसके पास बेटी है, उसका ऊपर ईश्वर की कृपा है’’
  11. बेटी चाहे जितनी बड़ी हो जाए, आपके दिल में उनकी जगह कभी नहीं बदलती
  12. मेरी बेटी आप कभी मत भूलना कि इस दुनिया में अगर मुझे सबसे ज्यादा कोई चीज प्रिय है, तो वो हैं आप’’
  13. आप जीवन की मुश्किलों का डट कर सामना ऐसी ही करती रहे, आपके अंदर कभी न हार मानने वाला जज्बा आपको बहुत आगे ले जाएगा। आप एक ऐसी महिला के रूप में सामने आए जो दूसरों के लिए उदाहरण बने”
  14. बेटी भगवान के दिए गए आजीवन दोस्त के रूप में आर्शीवाद के समान है, जो हर हालत में आपके साथ खड़ी रहती हैं’’
  15. जब माँ और बेटी एक साथ आती हैं, तो उनसे ज्यादा शक्तिशाली फिर कोई और नहीं होती
  16. एक पिता बूढ़े हो रहे पिता के लिए उसकी बेटी से ज्यादा प्रिय कुछ नहीं होता है
  17. बेटियां जीवन में कमाए खजाने की सबसे कीमती रत्न होती हैं, एक ऐसी संपत्ति जिसका कभी कोई मोल न लगाया जा सके
  18. ‘’बेटियां फरिश्ते की तरह होती हैं, जो हमारे जीवन में आकर हमारे दिलों को प्यार और खुशनुमा माहौल से भर देती हैं’’
  19. ‘’एक बेटी का होना अतीत की सुखद यादें, वर्तमान के सुखद क्षण और सुखद भविष्य से जुड़ा है’’
  20. ‘’अपनी बेटियों का सम्मान करें, वे केवल आपके घर की इज्जत नहीं बल्कि गर्व भी हैं’’
  21. ‘’एक बेटी सबसे पहले का एक बंडल है जो उत्साहित और प्रसन्न करती है, हंसी जो अंदर से आती है और हमेशा संक्रामक होती है, सब कुछ अद्भुत और कीमती है और उसके लिए आपका प्यार कोई सीमा नहीं है’’
  22. ‘’बेटी एक ऐसा खजाना है, जिसके एक दिन दूर चले जाने का डर आपकी रातों की नींद उड़ा देता है’’
  23. ‘’जिस भी घर बेटी जन्म लेती है, समझ जाइए कि उससे भगवान बहुत खुश हैं’’
  24. ‘’बेटी दुनिया का सबसे खूबसूरत तोहफा है’’
  25. ‘’जो बेटी अपनी माँ के नक्शेकदम पर चलती है वो एक अच्छा उदाहरण स्थापित करती हैं’’
  26. ‘’बेटियां बहुत गंभीर होती हैं, इसलिए उन्हें हंसना और जीवन को अपने लिए जीना सिखाएं’’
  27. ‘’बेटियां जितना ज्यादा अपनी माँ के जीवन को समझती है, वो उतनी ही मजबूत महिला के रूप में निखरती हैं’’
  28. बेटी के लिए उसकी सबसे पहली रोल मॉडल होती हैं, जो उन्हें हर रिश्ते का महत्व बताती हैं और उसे कैसे निभाना है बताती है ।
  29. हमारी बेटियां हमारे घरों की सबसे प्रिय संपत्ति तरह हैं, जिसे हर कोई प्रेम रखता है’’
  30. ‘’बेटी उस जल की तरह है जिसे जिस भी बर्तन में रखों खुद को वैसे ढाल लेती हैं, बिना आपके कष्टों को जताए’’
  31. ‘’बेटी पिता लिए उसकी का माँ एक रूप होता है’’

यह भी पढ़ें:

राष्ट्रीय बेटी दिवस – तारीख, महत्व और इस दिन को खास कैसे बनाएं!

समर नक़वी

Recent Posts

गाय और शेर की कहानी | The Cow And The Lion Story In Hindi

ये कहानी लक्ष्मी नाम की गाय की है, जो की गलती से शेर की गुफा…

2 days ago

कौवा और कोयल की कहानी। The Crow And The Cuckoo Story In Hindi

कौवा और कोयल की इस कहानी में हमें ये बताया गया है कि कैसे कोयल…

2 days ago

कबूतर और मधुमक्खी की कहानी | The Story Of The Dove And Bee In Hindi

यह कहानी एक कबूतर और एक मधुमक्खी के बारे में है कि कैसे दोनों ने…

1 week ago

हाथी और बकरी की कहानी | Elephant And Goat Story In Hindi

ये कहानी जंगल में रहने वाले दो पक्के दोस्त हाथी और बकरी की है। दोनों…

1 week ago

चांद पर खरगोश की कहानी | The Hare On The Moon Story In Hindi

इस कहानी में हमें जंगल में रहने वाले चार दोस्तों के बारे में बताया गया…

1 week ago

एक राजा की प्रेम कहानी | A King Love Story In Hindi

ये कहानी शिवनगर के राजा की है। इस राजा की तीन रानियां थीं, वह अपनी…

1 week ago