मैगज़ीन

आपके दोस्तों और परिवार के लोगों के लिए दिवाली विशेस हिंदी में

आज के इस डिजिटल जमाने में त्योहारों पर अपने परिवार और दोस्तों को शुभकामनाएं देने का तरीका बदल गया है, पहले की तरह लोग अब एक दूसरे को ग्रीटिंग कार्ड्स तो नहीं देतें पर अब वे व्हाट्सएप मैसेज भेजकर या स्टेटस लगाकर एक दूसरे को विश किया करते हैं। हम सभी को दिवाली की विशेस मिलती है और इसके बदले में हम भी सभी को दिवाली पर खुशियों की शुभकामनाएं देते हैं। पर यदि आप अब भी वही दिवाली के पुराने मैसेज व विशेस भेजते हैं तो इस बार कुछ क्रिएटिव करें और परिवार व दोस्तों को दिवाली पर एक यूनिक मैसेज या क्वोट भेजें। विश्वास करें दिवाली पर आपके यूनिक मैसेज से आपके प्रियजनों के चेहरे पर मुस्कराहट आ जाएगी। यदि आप अपने परिवार और दोस्तों को पर एक बेस्ट व यूनिक मैसेज भेजना चाहते हैं तो यहाँ परिवार व दोस्तों के लिए दिवाली पर यूनिक मैसेज और विशेस की लिस्ट दी हुई है, जानने के लिए यह लेख पूरा पढ़ें।

दिवाली के खास विशेस अपनों के साथ शेयर करें

दिवाली का त्योहार नजदीक है और इस साल 2023 में यह 12 नवंबर को पड़ रहा है तो जाहिर है जब आप अपनों से दूर हो तो इस पवित्र त्योहार को सबके साथ सेलिब्रेट करने का सबसे बेहतर तरीका यही है कि आप दिवाली पर सभी को प्यारे–प्यारे मैसेज व विशेस भेजें। यहाँ विशेष दिवाली पर कुछ मैसेज और विशेस की लिस्ट दी हुई है जिन में से एक बेस्ट क्वोट आप अपने प्रियजनों को भेज सकते हैं।

दिवाली बेस्ट विशेस और मैसेज: दोस्त और परिवार के लिए

हमारे जीवन में दोस्तों की एक अलग जगह होती है उनसे हमारे पलों में खुशियां और फन भर ही जाता है! इस दिवाली आप प्यारेप्यारे दिवाली विशेस और मैसेज भेजकर अपने सभी दोस्तों को बताएं कि आप उन्हें याद कर रहे हैं। यदि आप अपने बेस्ट फ्रेंड के लिए एक बेहतरीन दिवाली क्वोट खोज रहे हैं तो यहाँ हमने कुछ स्पेशल दोस्तों के लिए दिवाली पर मैसेज और विशेस की लिस्ट दी हुई है, आइए जानें;

1. जीवन का अंधेरा दूर हो, हर खुशियां द्वार पर दस्तक दे, छा जाए रौनक आपके घर, यह शुभ दिवाली ऐसी हो। मेरे प्यारे दोस्त को दिवाली की दिल से बधाई!

2. दीप जलेंगे, बटेंगी मिठाइयां, हर घर खुशियां आएंगी, बच्चों की खुशियां इस दिवाली में दो गुना बढ़ जाएंगी और सजेगी महफिल, सब एक दूसरे के घर दिवाली मनाने जाएंगे, सब खुशियां लेकर आएंगे, सब खुशियां लेकर जाएंगे। दिवाली की आपको हार्दिक शुभकामनाएं!

3. रंगोली और दीयों से सज गए हैं सबके घर, आखिर क्यों यह रौनक न हो? मेरे प्रभु राम अपने घर को लौट कर आए हैं। दीपावली के पावन अवसर पर आप सभी को बहुत शुभकामनाएं और भगवान राम आपके परिवार पर कृपा बनाएं रखें। हैप्पी दीपावली 2023!

4. आज हम जिस विश्वास के साथ सच का साथ देने के लिए खड़े होते हैं उसकी हिम्मत भगवान राम ने हमें दी है। मेरी प्रार्थना है कि प्रभु! हम जब भी अपने मार्ग से भटकें हमारा मार्गदर्शन करना कि हम हमेशा सही के साथ हो अपने भगवान राम के साथ हो। दीपावली की ढेर सारी बधाइयां!

5. कहाँ है अँधेरा, जिधरजिधर नजर डालो उधरउधर है रोशनी। भगवान राम आपको हमेशा सत्य की राह पर चलने की हिम्मत दें। मेरे परिवार की ओर से आप और आपके समस्त परिवार को शुभ दिवाली!

6. वो ज्ञान ही क्या जिससे तुम अभी अंजान हो, तेरे नाश के लिए पर्याप्त तेरा खुद का अभिमान है। तू लड़ पड़ा राम से जो विद्वानों के विद्वान हैं, तेरे अंत के लिए काफी मेरे राम हैं। समस्त सृष्टि का ज्ञानी क्षण में भंग हो गया, था अभिमान जिस को खुद पर एक पल में जल के राख हो गया। आप सभी को दिवाली की दिल से ढेरों बधाइयां!

7. सभी दोस्तों और परिवारजनों को सूचित किया जाता है कि मैं दिवाली गिफ्ट्स के रूप में कैश, चेक और क्रेडिट कार्ड भी स्वीकृत करता हूँ। आखिरी दिन की भीड़ से बचने के लिए मेरे परम मित्र बिलकुल भी देर न करें और मुझे CASH अभी भेजें!
इस दिवाली हम भी सभी को CASH भेजना चाहेंगे – Care, Affection, Smile, Hugs!

8. अभी 7 दिन
168 घंटे
10080 मिनट
604800 सेकंड बाकी हैं दिवाली आने में
शायद इस बार मैंने आपको सबसे पहले दिवाली की शुभकामनाएं भेजी हैं, हैप्पी दिवाली।

9. आइए हम दिवाली के इस पवित्र पर्व को खुशियों व उत्साह से मनाएं। यह उज्जवल दिन आपके जीवन में सुख व समृद्धि लाए और इस साल आप खूब तरक्की करें।

10. आओ अंधियारे को दूर भगाएं, बुराई पर अच्छाई की जीत के इस दिन को दीयों से सजाएं। माँ लक्ष्मी व भगवान गणेश को मन से मनाएं और हर किसी के जीवन में खुशियां लाएं। दिवाली एक ऐसा त्योहार है जो परिवारों को एक करता है और आप मेरा परिवार हो हैप्पी दिवाली

11. आपको और आपके पूरे परिवार को दिवाली की बहुतबहुत शुभकामनाएं।

12. इस साल दिवाली के दीये और पटाखों की आवाजें आपके जीवन को खुशियों से भर दे। इस दिवाली आप अपने परिवार के साथ खुशियों से व्यतीत करें। हैप्पी दिवाली

13. इस दिवाली आपको सुख, समृद्धि व सफलता प्राप्त हो। हैप्पी दिवाली

14. सच्चे मित्र वही होते हैं जो वक्त आने पर अपने मित्रों की मदद करें। इसलिए आज की शाम हम रहेंगे साथ! साथ पटाखे जलाएंगे और दिवाली मनाएंगे! हैप्पी दिवाली

15. आपको दिवाली की बहुतबहुत शुभकामनाएं! इस दिवाली आप लड्डू, पड़े व बर्फी खाएं और अपने परिवार के साथ खुशियां मनाएं।

16. आपको दिवाली की शुभकामनाएं। दीयों का यह त्योहार आपके घर में खुशियां और ज्ञान का प्रकाश लाए।

17. रोशनी का यह त्योहार आपके भविष्य को बनाए उज्जवल और आपके घर में लाए खुशियां हजार। हैप्पी दिवाली

18.दिवाली की मिठाइयों की मिठास रहे हमेशा आपके साथ। रोशन रहे आपकी दुनिया और आप करें हमेशा मुझको याद। दीयों के इस त्योहार को एन्जॉय करें। हैप्पी दिवाली

19. दिवाली आई, खोलें अपने घर के दरवाजे और माँ लक्ष्मी का करें स्वागत! शुभ दीपावली

20. आपको और आपके पूरे परिवार को दिवाली की ढेरों शुभकामनाएं! ईश्वर करे आपके घर सुख, समृद्धि व स्वास्थ्य हमेशा बना रहे। शुभ दीपावली

21. दीपावली का त्योहार है, खुशियों से भरा संसार है। न आया मेरे दोस्त का संदेशा मुझे तो अब उसका ही इंतजार है। हैप्पी दिवाली

22. दिवाली की मिठाई सी मिठास आपकी जिंदगी में घुल जाए और आपका संसार सुख व खुशियों से भरा रहे! हैप्पी दिवाली।

23. दिवाली के उपलक्ष में माँ लक्ष्मी के स्वागत में खोल के अपने घरों के द्वार, खूब जश्न मनाओं है दिवाली का त्यौहार! दिवाली की बहुत बधाई!

24. दिवाली का त्यौहार लोगों को एक दूसरे के करीब लाता है इसलिए हम सब और आपका परिवार मिलकर ये त्यौहार मनाएंगे। शुभ दीपावली!

25. आप और आपके परिवार को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं, मेरी यही प्रार्थना है कि सबके जीवन से अंधेरे दूर हो और खुशियों की रोशनी से जीवन जगमगाए! हैप्पी दिवाली।

26. आइए लोगों में प्यार और खुशियां बांट के त्यौहार को असली मायनों में मनाएं। हैप्पी दिवाली!

रिश्तेदारों के लिए दिवाली पर बेस्ट विशेस और मैसेज

दिवाली का त्योहार परिवारों को साथ लाता है। चाहे आप अपने परिवार के साथ हों या दूर आप उन्हें दिवाली पर हमेशा प्यारे कोट्स और मैसेज भेजते ही हैं। हाँ आप उन्हें कॉल भी कर सकते हैं पर दिवाली पर मैसेज के माध्यम से शब्दों के रूप में भावनाएं व्यक्त करने में एक अलग मजा है। इसलिए इस दिवाली आप अपने प्रियजनों और रिश्तेदारों को दिवाली पर यूनिक मैसेज भेजकर बताएं कि वे आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। यदि आप अपने परिवारजनों को दिवाली पर कोट्स और मैसेज भेजना चाहते हैं तो यहाँ पर कुछ बेस्ट मैसेज व कोट्स की लिस्ट दी हुई है, आइए जानें;

1. जग को कर दो रोशन अब राम घर को आएं हैं, सत्य की लंबी लड़ाई से वियज प्राप्त कर आएं हैं।  शुभ दीपावली!

2. हमारी कामना है कि जिस प्रकार हम अपने घरों में दिया रोशन कर के अपने घरों से अंधकार को दूर करने का प्रयास करते हैं प्रकार हमें अपने मन के अंधकार को भी मिटाना होगा। आप सभी को दिवाली के पावन अवसर पर हमारे परिवार की ओर से खूब सारी शुभकामनाएं!

3. इस दिवाली आपके घर सुख व समृद्धि आए और आप हमेशा खुश रहें। हैप्पी दिवाली

4. हम प्रार्थना करते हैं कि इस दिवाली की खुशियां व प्रकाश आपके जीवन को सुख, समृद्धि, सफलता, सभी के लिए समय और शुभता से भर दे।

5. दीयों के त्योहार में आई है खुशियों की बहार, इन शब्दों से, मैंने भेजा है आपको बहुत सारा प्यार। हैप्पी दिवाली!

6. दिवाली के इस पवित्र मौके पर आपको सुख व सफलता मिले। हैप्पी दिवाली

7. दिवाली की यह दिव्य रोशनी आपके जीवन में हमेशा शांति, समृद्धि व सुख बनाए रखे। हैप्पी दिवाली
    दिवाली है दीयों का त्योहार,
    इस दिन आती हैं पुरानी बातें याद
    क्यों न हम बिताएं परिवार के साथ समय आज
    यह रखना हमेशा याद, बस आप हैं मेरा परिवार। हैप्पी दिवाली

8. दिवाली है यादों का त्योहार,
    इस दिन हम जलाते हैं पटाखे और मनाते हैं खुशियां हजार,
    बटती हैं मिठाइयां और बढ़ता है प्यार।
    मेरी तरफ से पूरे परिवार को हैप्पी दिवाली।

9. दिवाली में खुशियां और प्रदूषण दोनों रहते साथ।
    आओ मिलकर लें संकल्प, दीपावली में न जलाएं पटाखे और न फोड़े सुतली बम।
    सब मिलकर मनाएं दिवाली, जलाएं दीप और खाएं मिठाइयां।
    न जलाएं पटाखे सिर्फ बरसाएं प्यार और खुशियां हर दम। हैप्पी दिवाली

10. आपको दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं। आशा है कि इस दिवाली हम करेंगे खुद में बदलाव और बनेंगे एक बेहतर इंसान।

11. ईश्वर करे इस दिवाली आपकी सभी इच्छाएं व मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएं। हैप्पी दिवाली।

12. मेरे प्यारे से परिवार को दिवाली की ढेरों बधाइयां। इस बार दिवाली के त्योहार में आप खाएं मिठाइयां हजार।

13. परिवार में सभी लोगों को दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं। ये दिवाली आपके लिए सर्वोत्तम रहे और आपको हमेशा सुख, समृद्धि व शांति प्राप्त हो। हैप्पी दिवाली

14. आशा है घर में दिवाली पर सभी लोग पटाखे जलाकर, मिठाइयां, गुजिया, मठरी व नमकीन बांटकर मनाएंगे दीपावली। हैप्पी दिवाली सभी को

15. इस दिवाली माँ लक्ष्मी और भगवान गणेश बरसाएं आपके घर में सुख, समृद्धि व आशीर्वाद। हैप्पी दिवाली!

16. इस त्योहार की रोशनी व जगमगाहट लाए आपके जीवन में खुशियां और खिलखिलाहट। आप रहें हमेशा सफल और समृद्धि रहे आपके आंगन। हैप्पी दिवाली

17. मेरे आंगन में हमेशा जगमगाए रोशनी, बना रहे प्यार और खिलखिलाए हर खुशी। चौखट में जले दिवाली का दीया हर साल, न आए गम न रहे किसी का मन उदास। 2023 की यह दिवाली आपके लिए खुशखबरी लाए!

18. भगवान राम आप और आपके परिवार पर अपनी कृपा करें, साथ ही आपको हर अच्छे काम में सफलता प्राप्त हो। हैप्पी दिवाली!

19. सुख समृद्धि से भर जाए आपका संसार, खूब सारी आपको दिवाली की शुभकामनाएं।

20. रोशन हो जाए हर घर, गली, गलियारा। हो जाए हर सपना सच तेरा मेरे यारा। हैप्पी दिवाली

21. खुश हो कर दिए जलाओ सब, हर ओर दिवाली की रौनक हो, हर घर जश्न में डूबा रहे। आपके पूरे परिवार को दिवाली मुबारक हो!

22. जैसे दीप के जलते ही अंधेरा खत्म हो जाता है, वैसे ही दिवाली के दीप आपके घर के अंधेरे को दूर करें और आपके घर में सुख शांति बनी रहे।

23. आपके साथ जीवन होना दिवाली जैसा लगता है, इसलिए वादा करें हमारा साथ हमेशा ऐसे ही बना रहेगा। आपको दिवाली की शुभकामनाएं।

24. खुशियां मानों फिजाओं में छाई है, आखिरकार दिवाली आई है, तो चलिए सबको प्यार और खुशियां बाटें।

25. माँ लक्ष्मी आपको आपकी हर परेशानी से बाहर निकाले और अपनी कृपा और आशीर्वाद आपपर बनाएं रखें। दीवाली के शुभ अवसर पर आपको बहुत बधाई!

दीयों के इस त्योहार में अपने दोस्तों व परिवारजनों को अच्छे विशेस और मैसेज भेजकर उन्हें शुभकामनाएं देकर अपनी खुशियों की दोगुना करें। आप सभी को दिवाली पर दिल से विशेस भेजें और इस पर्व को मेमोरेबल बनाएं। सभी को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें: 

दीपावली के बारे में कुछ महत्वपूर्ण फैक्ट्स
प्रियजनों के लिए छोटी दिवाली पर सबसे अच्छे विशेस और मैसेज

सुरक्षा कटियार

Recent Posts

गौरैया और घमंडी हाथी की कहानी | The Story Of Sparrow And Proud Elephant In Hindi

यह कहानी एक गौरैया चिड़िया और उसके पति की है, जो शांति से अपना जीवन…

1 week ago

गर्मी के मौसम पर निबंध (Essay On Summer Season In Hindi)

गर्मी का मौसम साल का सबसे गर्म मौसम होता है। बच्चों को ये मौसम बेहद…

1 week ago

दो लालची बिल्ली और बंदर की कहानी | The Two Cats And A Monkey Story In Hindi

दो लालची बिल्ली और एक बंदर की कहानी इस बारे में है कि दो लोगों…

2 weeks ago

रामायण की कहानी: क्या सीता मंदोदरी की बेटी थी? Ramayan Story: Was Sita Mandodari’s Daughter In Hindi

रामायण की अनेक कथाओं में से एक सीता जी के जन्म से जुड़ी हुई भी…

2 weeks ago

बदसूरत बत्तख की कहानी | Ugly Duckling Story In Hindi

यह कहानी एक ऐसे बत्तख के बारे में हैं, जिसकी बदसूरती की वजह से कोई…

2 weeks ago

रामायण की कहानी: रावण के दस सिर का रहस्य | Story of Ramayana: The Mystery of Ravana’s Ten Heads

यह प्रसिद्द कहानी लंका के राजा रावण की है, जो राक्षस वंश का था लेकिन…

2 weeks ago