बच्चों के लिए जन्मदिन की शुभकामनाएं – एक स्पेशल बर्थडे मैसेज से उन्हें खास महसूस कराएं!

बच्चों के लिए 60 जन्मदिन की शुभकामनाएं

बच्चों के लिए उनका जन्मदिन बहुत ही ज्यादा खास दिन होता है और जाहिर है आपके लिए भी वह उतना ही खास होता है। हो सकता है इसके लिए आप महीनों पहले तैयारियां करना शुरू कर दें, उसके सारे दोस्तों को इनविटेशन दे दें और एक परफेक्ट गिफ्ट की खोज भी शुरू कर दें। इन सभी तैयारियों के बाद आप सोच रही होंगी कि आपने एक शानदार बर्थडे पार्टी की सारी तैयारियां कर ली है, क्या सच में? एक बार फिर सोचें कुछ तो है जो आपसे छूट रहा है! जी हाँ आप अपने बच्चे जन्मदिन पर उसके लिए एक खास चीज भूल रही हैं और वो है उसका बर्थडे मैसेज, जिससे इस खुशी के मौके पर और भी ज्यादा चार चाँद लग जाएगा। यह एक बेहतरीन अवसर है जब आप अपने बच्चे को यह बता सकते हैं कि वो आपके लिए कितना खास हैं।

आपकी प्यारी बेटी के लिए जन्मदिन की शुभकामनाएं 

माता-पिता की तरफ से अपनी बेटी को उसके जन्मदिन पर विश करना एक बहुत ही प्यारा तरीका है ये बताने का कि आप उसे कितना प्यार करते हैं। सुंदर तरीके से कही गई बात उसके लिए एक प्यारा तोहफा होगा, जो इस दिन को और खूबसूरत बना देगा, क्योंकि माता-पिता बच्चों के लिए बहुत अहम होते हैं। यहाँ आपको लड़कियों के लिए बर्थडे विशेस दी गई हैं:

  1. जिस दिन तुमने हमारे जीवन में प्रवेश किया, उस दिन हमारे दिल की हर एक तमन्ना पूरी हो गई। तुम्हारे आने के बाद से असली मायने में हमारा जीवन खुशहाल हुआ है। हमे तुम पर गर्व है बेटा! दुनिया की सबसे प्यारी बेटी को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई।
  2. आज का दिन यह बताने के लिए सबसे सही दिन है कि हम तुमसे कितना प्यार करते हैं और तुम हमारे जीवन में कितनी अहमियत रखती हो। मैं जब भी तुम्हे एक अच्छे इंसान के रूप में बड़ा होते हुए देखती हूँ तो मुझे बहुत गर्व महसूस होता है। मेरी स्वीटहार्ट को जन्म की बधाई!
  3. आज का दिन बेहद खास है! मैंने आपके लिए केक बनाया है, मेरी प्यारी गुड़िया मैं आपको यह भी बताना चाहती हूँ कि आपके जैसा और कोई नहीं है। मुझसे इस बात की बेहद खुशी है कि मैं आपकी माँ हूँ। हैप्पी बर्थडे, मेरे प्यारी गुड़िया!
  4. मेरी प्यारी बेटी, आप बहुत प्यारी हैं! आपने हमारे जीवन को बहुत प्यार और खुशियों से भर दिया है। आपको इतनी खूबसूरती से बढ़ता हुआ देखकर मुझे बहुत खुशी मिलती है। हैप्पी बर्थडे, स्वीटी!
  5. मेरी प्यारी गुड़िया, आज का दिन बहुत खास है, जब अपने मनपसंद गाने पर डांस करो, अपनी बर्थडे कैंडल को फूंक कर काटो और जो चाहे विश मांगो, आज का दिन तुम्हारा है। आपके मम्मी पापा आपसे बहुत सारा प्यार करते हैं हम हमेशा आपके साथ रहेंगे।
  6. आपके जन्मदिन पर, हम कामना करते हैं कि आपको आपके जीवन में अच्छी चीजें मिलें। आप हमेशा हंसती और मुस्कुराती रहें। लोग हमेशा आपकी अच्छाइयों को देखें। ईश्वर करें आपके सारे सपने सच हो।
  7. मेरी बच्ची, तुम हमेशा हमारी प्रिय रहोगी। आप हमारे जीवन के सुख और खुशियों का कारण आप ही हो। आपको अपने सबसे खास दिन की शुभकामनाएं और आपका आने वाला खुशियों से भरा हो।
  8. मेरी प्यारी बेटी, तुम मेरे जीवन का गौरव और प्रकाश हो। आप हमेशा याद रखना कि जीवन में आपको किसी भी चीज की जरूरत हो तो हम आपके साथ हैं। जन्मदिन मुबारक हो!
  9. मेरी शानदार बेटी को उसके जन्मदिन पर बहुत भी शानदार तरीके से  शुभकामनाएं। आपका जीवन बेहतरीन और अच्छी सभी चीजों से भरा हो। आपको हमेशा अपने सभी प्रयासों में सफलता मिले।
  10. मेरी स्मार्ट, कूल और सबसे प्यारी बेटी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। अपने बर्थडे केक और दोस्तों के साथ इस दिन को खूब एन्जॉय करो।
  11. मेरी सबसे प्यारी बेटी, मैं यह व्यक्त नहीं कर सकता कि आपको बड़ा होते हुए देखकर मुझे कितना अच्छा महसूस हो रहा है। आपके जीवन का हर दिन मेरे लिए एक भगवान का दिया उपहार है। लेकिन दूसरी ओर आपको इतन जल्दी बड़ा होते हुए देख कर दिल करता है कि काश मैं वक्त को यहीं रोक पाती। आपका यह जन्मदिन बहुत शानदार हो!
  12. मेरी गुडियां रानी! आप हर पहलू से हमारे लिए परिपूर्ण हैं, आपका भविष्य उज्जवल हो और आपका जीवन प्यार और खुशियों से भरा हो। हैप्पी बर्थडे !
  13. आप अपने विशेष दिन पर बहुत सारी चॉकलेट, आइसक्रीम और अद्भुत उपहारों के साथ जश्न मनाएं। मेरी दुलारी बेटी को जन्मदिन की बधाई!
  14. समय कितनी तेजी से बीत रहा है, आपका पैदा होना जैसे कल ही बात लगती है। आज आपका जन्मदिन है जिस दिन भगवान ने हमारे जीवन में सबसे खूबसूरत उपहार दिया था। हम आपको अपनी बेटी के रूप में पाकर बहुत भाग्यशाली महसूस करते हैं। आपको जन्मदिन बहुत बहुत मुबारक हो!
  15. मेरी सबसे प्यारी बेटी को उसके जन्मदिन पर ढेर सारी बधाइयां! आप बहुत ही प्यारी बच्ची हैं। आपके कारण हमें सौभाग्यशाली माता-पिता बनने का अवसर मिला है। हमारी ओर से आपको खूब सारा प्यार।
  16. आशीर्वाद कई तरीकों से मिलता है और हमे यह तब मिला जब आप हमारे घर पैदा हुई। हैप्पी बर्थडे!
  17. मेरी राजकुमारी, तुम्हारा जीवन सितारों की तरह हमेशा जगमगाता रहे और नए नए दृश्यों से भरा हो। एक स्वादिष्ट केक के साथ आपको आपके जन्मदिन की बहुत सारी बधाई। हमारे जीवन में हमेशा ऐसे ही उजागर रखना।
  18. परियां कई रूपों में दिखाई देती हैं, लेकिन मेरी परी आप हैं! इस खूबसूरत दिन की शुभकामनाएं।
  19. जन्मदिन मुबारक हो, मेरी प्यारी बेटी। भगवान आपको आपका जीवन खुल कर जीने का आशीर्वाद दे। अपने इस खास मौके पर ढेर सारी मस्ती करें।
  20. आज आपके जीवन में एक और शानदार दिन जुड़ गया है, आप अपना जीवन भरपूर तरीके से जिएं। हमारा आशीर्वाद हमेशा आपके साथ है! जन्मदिन की शुभकामनाएं।Birthday wishes for a baby girl

आपके लाडले बेटे के लिए जन्मदिन की शुभकामनाएं

अपने बेटे के जन्मदिन पर प्यारे और दिल छू जाने वाले जन्मदिन की शुभ कामनाओं से आप उनके इस दिन को और भी खास बना सकते हैं और साथ ही थोड़ी अलग तरह से उन्हें अपना प्यार और जन्मदिन की शुभकामनाएं व्यक्त कर सकते हैं। यहाँ लड़कों के लिए कुछ बेहतरीन जन्मदिन की शुभ कामनाएं दिए गए हैं:

  1. मुझे उम्मीद है आपका यह जन्मदिन भी आप की तरह ही उल्लेखनीय है! आपकी चेहरे कि खूबसूरत मुस्कान मेरे लिए दुनिया में सबसे बढ़ कर है। इसलिए आप हमेशा मुस्कुराते रहना। जन्मदिन की शुभकामनाएं, मेरे लाडले बेटे!
  2. मेरे चाँद जैसे बेटे, आप मेरे लिए सबसे खास हो। मैं सिर्फ शब्दों में आपको व्यक्त नहीं कर सकती कि मैं खुद को कितना भाग्यशाली समझती हूँ कि भगवान ने आपको मुझे बेटे के रूप दिया है। हैप्पी बर्थडे बेटा!
  3. मैं आपके लिए विश करती हूँ कि यह दिन और आने वाला हर साल में यह जश्न ऐसे ही मनाया जाता रहे। आप जिन खुशियों के हकदार हों वो सभी खुशियां आपको मिले। जन्मदिन मुबारक हो, मेरे सुपरस्टार।
  4. आपके जन्मदिन के मौके पर, यह कामना करती हूँ कि जीवन में हमेशा बेहतरीन चीजों का चुनाव करें और हर दिन अपनी जिंदगी का जिएं। भगवान आपको हमेशा सुरक्षित रखे। आपके मम्मी डैडी की ओर से बहुत सारा प्यार।
  5. मेरे प्यारे दुलारे बच्चे को उसके जन्मदिन की बधाई। ईश्वर करें आप असमानों की उचाईयों को छूएं। आपको हमेशा जीवन में अच्छी से अच्छी चीजें मिले।
  6. बेटों का साथ जीवन भर का होता है और आपका यह साथ हमेशा बना रहे, आप एक खुशहाल जीवन बिताएं और आपका हर पल बेहद शानदार हो। आपके मम्मी डैडी आपसे हमेशा ऐसे ही प्यार करते रहेंगी। जन्मदिन मुबारक हो मेरे राजकुमार!
  7. मेरे प्यारे बेटे, तुम हमेशा खुश और स्वस्थ रहो। अपने जन्मदिन की खूब खुशियां मनाओ। हमारी ओर से तुम्हें ढेर सारा प्यार।
  8. मेरे लाडले, आप पूरी दुनिया में मेरे लिए सबसे प्यारे हो। आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं। अपने इस विशेष दिन का खूब आनंद लें!
  9. मेरे बेटे, तुम मेरे जीवन में सूरज की किरन की तरह हो। हर साल की तरह इस साल भी आपको ढ़ेरों उपहार और खूब ससरी खुशियां मिले। हैप्पी बर्थडे!
  10. मेरा रॉकस्टार, आपको वह सब हासिल हो जिसे आप अपने जीवन में चाहें। हमें आप पर पूरा विश्वास है। हम हमेशा आपके साथ रहेंगी। आपका यह जन्मदिन शानदार हो!
  11. अपने बेटे को इतना खूबसूरती के साथ बड़े होते हुए देखना बहुत ही सुखद होता है। आपको हमेशा जीवन में सब अच्छा मिले। हमें आप पर बहुत गर्व है! जन्मदिन मुबारक हो बेटे।
  12. मेरी प्यारे बच्चे, आप मेरे लिए बेटे से ज्यादा, भगवान का दिया तोहफा हो! आपके बड़े होने के यह पल हमारे लिए बहुत यादगार रहेंगे। जन्मदिन मुबारक हो, हमारे जीवन की सबसे बड़ी खुशी को उसके जन्मदिन कि बधाई।
  13. आपके बचपन की खूबसूरत यादें हमारे जीवन के सबसे खूबसूरत पलों का हिस्सा है। हर साल आप खूब सारे सपने देखें और उन सपनों को साकार करें, खूब नाम कमाएं और खुशियां हासिल करें। आपका यह जन्मदिन बहुत अच्छा बीते!
  14. आज, आप एक साल और बड़े हो गए मेरे लाडले बेटे। लेकिन आपके चाहे कितने भी जन्मदिन बीत जाएं आप हमेशा मेरे लिए वही छोटे से बेटे बनके रहेंगे जिसने मेरी अँगुली पकड़ कर अपना पहला कदम लिया था। आपके जन्मदिन पर खूब सारी शुभकामनाएं और प्यार।
  15. मेरे प्यारे बेटे, ईश्वर का प्रकाश सदा तुम्हारे ऊपर बना रहे और तुम्हें आने वाले सालों में वो सुख प्रदान करे। आपके मम्मी डैडी आपको बेहद प्यार करते हैं। जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  16. मुझे आशा है कि आपकी सभी इच्छा और सपने सच हों। आपके जैसा बेटा  होना ईश्वर का सच्चा वरदान है। जन्मदिन मुबारक हो।
  17. मेरे राजा बेटे, मेरे जीवन में आपकी जगह कोई नहीं ले सकता और आपके इस खास दिन पर ऊपर वाला आपके दिल की सभी इच्छाओं को पूरा करे। एक जन्मदिन बहुत मुबारक हो!
  18. आपके जन्मदिन पर, मेरी इश्वेर से यह प्रार्थना है, आप इस इस दुनिया को और बेहतर बनाने का प्रयास करें और एक अच्छे इंसान बने, हमेशा खुश रहो!
  19. आपके जन्मदिन पर, हम आपके सभी लक्ष्यों और सपनों को पूरा करने की कामना करते हैं। आप बहुत ही अच्छे बेटे हैं और हम आपसे बेहद प्यार करते हैं। उम्मीद है आपका दिन बहुत अच्छा बीते।
  20. मेरे प्यारे बेटे, आपके पैदा होने के बाद से हमारा हर दिन बहुत खास होता है। आपके होने से हमारे चेहरे पर मुस्कान आती है। हमे आशा है कि यह जन्मदिन आपके लिए बहुत खास साबित हो!Birthday wishes for a baby boy

बच्चों के लिए क्यूट बर्थडे मैसेज

एक क्यूट और प्यार भरा बर्थडे मैसेज न केवल पढ़ने में अच्छा लगता है, बल्कि यह आपके बच्चे की सराहना करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। बच्चों के लिए कुछ क्यूट बर्थडे मैसेज नीचे पढ़ें:

  1. मेरे राजा बेटे, मुझे इस दुनिया में सबसे ज्यादा आपकी नटखट शरारतें पसंद हैं! हर दिन आपके साथ बिताना मेरे लिए बेहद दिलचस्प है। हैप्पी बर्थडे बेटा!
  2. मेरी गुड़िया मैं भले ही आपको जल्दी-जल्दी बड़ा होने से रोक न पाऊं, लेकिन आपके साथ बिताया जाने वाला हर पल बहुत यादगार बनाना चाहती हूँ, आज आपका दिन है इसलिए खूब सारी मस्ती और धमाल करो, मेरी लाडो को ढेर सारा प्यार और जन्मदिन की शुभकामनाएं।
  3. आपसे ज्यादा प्यारी चीज मैंने कभी नहीं देखी! मैं बस चाहती हूँ कि आप इतनी जल्दी बड़े न हो, मेरे बच्चे हैप्पी बर्थडे! 
  4. आप दिल के बहुत ही प्यारें हैं और में आपकी मेरे जीवन में बहुत खास जगह है। मैं चाहती हूँ कि जीवन भर आपकी खुशियां, प्यार और स्वास्थ्य बना रहे। जन्मदिन मुबारक हो मेरे बच्चे।
  5. आप एक बहुत अच्छे हो इंसान हो। मुझे आप पर गर्व है कि मेरा हिस्सा हैं। मेरे जीवन को समृद्ध बनाने के लिए धन्यवाद! जन्मदिन मुबारक हो, मेरी प्यारे बेटे।.
  6. हर बार जब आप मुस्कुराते हैं, तो मैं अपनी सारी परेशानियों को भूल जाता हूँ। आपकी मुस्कुराहट मुझे खुशी देती है। आप मेरे जीवन में प्रकाश की तरह हैं। जन्मदिन मुबारक हो, बच्चे!
  7. इस आपका खयाल रखें की हम आपके साथ हमेशा हैं और रहेंगे! आपका पिता होना मेरे लिए गर्व की बात है। हमेशा खुश रहो, हैप्पी बर्थडे बेटा।
  8. आज का दिन आपके के लिए साल का सबसे खास दिन, क्योंकि इस दिन आप दुनिया में आई। आपके इस खास दिन पर हमारी ओर से आपको बेस्ट विशेस! 
  9. मेरे प्यारे बच्चे, तुम मेरा जीवन हो, मेरी आँखों को आपको देखें बगैर चैन नहीं मिलता है। आपकी मम्मी डैडी आपको बहुत प्यार करते हैं। भगवान आप पर सदैव अपनी कृपा बनाए रखे। जन्मदिन मुबारक हो मेरे राज दुलारे!
  10. मैं विश करती हूँ कि आप खूब सारी मस्ती करें, क्योंकि बर्थडे मनाने का इससे अच्छा तरीके कोई हो नहीं सकता है! जन्मदिन मुबारक हो, मेरा पसंदीदा बच्चे।
  11. हमारी हमेशा यह कोशिश रही हैं कि हम आपके हर जन्मदिन को आपके लिए बेहद यादगार बनाएं, आप हमेशा ऐसे ही हंसती मुस्कराती रहे और हमारे घर को रौशन करती रहे। जन्मदिन मुबारक हो, मेरी नन्ही राजकुमारी!
  12. आज मेरे लिए खुशी का बहुत बड़ा दिन है, क्योंकि आज मेरे लाडले का जन्मदिन है, ईश्वर आपको सही रस्ता दिखाए और आप आगे चल हमारा नाम रौशन करें। जन्मदिन मुबारक हो, मेरा बच्चा
  13. मेरे रानी गुड़िया आपको हमेशा खुद की किस्मत वाली समझना कि आपके आसपास के सभी लोग आपसे कितना प्यार करते हैं, ऐसे ही आगे बढती रहो और दुनिया पर राज करो, मम्मी डैडी की तरफ से आपको  जन्मदिन मुबारक हो!
  14. मेरे प्यारे बच्चे आपको माँ की ओर से खूब सारा प्यार और दुलार! मैं प्रार्थना करता हूँ कि आपका  जन्मदिन सबसे गुजरे, खूब कामयाबी हासिल करो।
  15. सबसे मजेदार और चंचल बच्चे को जन्मदिन मुबारक हो। आपका दिन खूब सारे सरप्राइज और गिफ्ट्स से भरा हो। आप हमारे जीवन का वो तोहफा हैं, जिसके हमने हमेशा से पाने की इच्छा रखती। हमारे जीवन में खुशियां लाने के लिए मेरे बेटे आपको शुक्रिया! 
  16. आज हमारे जीवन का सबसे बड़ा त्योहार है और इस दिन को घर हर एक सदस्य बड़ी जोर शोर से मनाता है, क्योंकि इस दिन आपने हमारे घर में जन्म लिया था, आपको लिए हम यूं ही इस दिन का जश्न मनाते रहेंगे।
  17. एक और साल, एक और जन्मदिन, लेकिन हमारा प्यार आपके लिए वैसे का वैसा हमेशा रहेगा, ऊपर वाला हर अच्छी चीज आपको दे और अपने जीवन को बहुत शानदार तरीके से जिएं! जन्मदिन मुबारक हो, मेरे छोटू!
  18. मेरी प्यारी लाडो आपके इस खास दिन पर एक खास मैसज के साथ आज की शुरुआत करना चाहती हूँ और वो यह है कि आप हमारे जीवन का कभी न खत्म होने वाला अंश हो, ईश्वर करें आप ऐसे ही सबके दिलों पर हमेशा राज करें। जन्मदिन मुबारक हो लाडो!
  19. आप जहाँ भी जाएं, वहाँ खूब चमके लोग आपको प्रशंसा करें मेरे यही कामना है, आपके लिए हमारा कभी न खत्म होने वाला प्यार है, रब करें आपको खूब प्रसिद्धि मिले और खूब दुनिया में नाम कमाएं। जन्मदिन मुबारक हो मेरे राजकुमार!
  20. कल की ही बात लगती है जब अपने जन्म लिया था और समय कितनी जल्दी बीत गया पता ही नहीं चला, आपके साथ बिताया गया हर दिन हमारी जिंदगी में रौशनी भरता है, यूँ ही हमारे जीवन का उजाला बनकर घर के आंगन को रौशन किया रहना मेरी प्यारी राजकुमारी।

इन सभी दिल को छू जाने वाली बर्थडे मैसेज से आप भी अपने बच्चे को विश कर सकती है। आपके जरिए की जाने वाली छोटी-छोटी चीजें बच्चे के लिए बहुत मायने रखती हैं। उन्हें यह बताने के लिए कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं, विशेस, गिफ्ट नोट और बर्थडे कार्ड के जरिए उन्हें लिख कर बताएं।

यह भी पढ़ें:

बच्चों के लिए 30 यूनिक बर्थडे और फेस्टिव गिफ्ट आइडियाज