11 प्रकार के ब्लेजर जो हर महिला के पास होने चाहिए

11 प्रकार के ब्लेजर जो हर महिला के पास होने चाहिए

ब्लेजर शब्द सुनते ही तुरंत आपके दिमाग में सर्दियों का खयाल आता है, लेकिन क्या आप जानती हैं कि आप पूरे साल ब्लेजर पहन सकती हैं? ये सच है! ब्लेजर अब कड़ी सर्दियों में पहनने वाले कोट तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि अब ये कई तरह की स्टाइल में आने लगे हैं जिन्हें आप अलग-अलग मौसमों के हिसाब से पहन सकती हैं, यह आप पर डिपेंड करता है कि आप किस टाइप का ब्लेजर पहनना पसंद करती हैं। ब्लेजर इतने मल्टीयूज हो गए हैं कि, अब उनमें एक क्लास दिखता है चाहे वो ड्रेस फॉर्मल हो या फिर इनफॉर्मल। इतने प्रकार के ब्लेजर मौजूद हैं कि एक महिला अब अपनी स्टाइल और कम्फर्ट लेवल के आधार पर इसका चयन कर सकती है और इन्हें लगभग किसी भी फंक्शन में पहन सकती है, चाहे वह दोस्तों के साथ सिर्फ कहीं घूमने जाना हो, या वर्कप्लेस में कोई मीटिंग हो।

11 प्रकार के ब्लेजर जो महिलाएं पहन सकती हैं 

तो ये डिफरेंट टाइप के ब्लेजर कौन से हैं और उन्हें आप कैसे पहनकर और भी ज्यादा खूबसूरत लग सकती हैं? यहाँ कुछ प्रकार के ब्लेजर दिए गए हैं जिन्हें आप पहनकर अलग दिख सकती हैं:

1. लेदर ब्लेजर

चमड़े का ब्लेजर ऐसा है जो हर महिला के पास होना चाहिए। यह शानदार और मल्टीयूज है और यह लगभग किसी भी कपड़े के साथ पहने जाने पर खूबसूरत दिखने की क्षमता रखता है। आप उन्हें क्लासिक मोटरसाइकिल स्टाइल में भी पहन सकती हैं, जिसमें जींस और कॉम्बैट बूट साथ पहने जाते हैं, या और शानदार दिखने के लिए आप इसके साथ घुटनों तक वाले बूट पहन सकती हैं।

2. केप ब्लेजर

यह महिलाओं के लिए एक फॉर्मल ब्लेजर है। इसे फॉर्मल बटन वाली शर्ट और पैंट या यहाँ तक ​​कि इसे एक ड्रेस के साथ भी पहना जा सकता है। यह हसीन ब्लेजर ऐसा फील देता है जैसे कि आपने इसे पहनने के बजाय सच में अपने कंधों पर रखा हुआ हो। यह केप ब्लेजर आपके आम कपड़ों के साथ भी बेहद खूबसूरत लगेगा ।

3. रंग बिरंगा ब्लेजर 

इन दिनों ब्लेजर कई तरह के रंगों में आते हैं जो उन्हें अधिक शानदार और मल्टीयूज बनाते हैं। जब आपको काम पर जाना हो तो उसके लिए यह बिलकुल सही है, और जब इस छोटे क्लासिक ब्लेजर की बात आती है, तो महिलाओं की पहली पसंद हमेशा रंगीन ही होती है।

4. प्रिंटेड ब्लेजर

जब महिलाओं के गर्मियों के जैकेट और ब्लेजर की बात आती है, तो प्रिंटेड ब्लेजर एक बेहतरीन आप्शन के रूप में नजर आते हैं। यह बहुत ही आकर्षक होते हैं जो आपके कपड़ों में बहुत से रंगों के साथ आपकी पर्सनालिटी को हाईलाइट करते हैं। इन्हे फॉर्मल फंक्शन में भी पहना जा सकता है। और भी ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए आप इसे आम कपड़ों के साथ स्टाइल करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं।

5. वाटरफॉल ब्लेजर

सभी ब्लेजर की तरह, वाटरफॉल ब्लेजर्स को आपके कपड़ों में थोड़ी गहराई लाने के लिए कैजुअल या फॉर्मल कपड़ों के साथ पहना जा सकता है। ये कई रंगों और आकारों में उपलब्ध हैं ताकि आपको जो सबसे अच्छा लगे आप वह अपने लिए चुन सकें। यह आपकी पर्सनालिटी में एक अलग सी खूबसूरती डालता है। यह या तो लंबे या फिर छोटे साइज में आता है, इसलिए जब बात वाटरफॉल ब्लेजर्स चुनने की आती है तो आपके पास कई सारे ऑप्शन मौजूद होते हैं ।

6. लेस ब्लेजर

यह ब्लेजर अपनी सॉफ्ट और एलिगेंट खूबसूरती के साथ एक अलग ही दर्जा रखता है और किसी भी कपड़े के साथ इसे पहनने पर यह लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच सकता है। जबकि आप देख सकती हैं कि आप इसे न केवल एक फॉर्मल ड्रेस के साथ पहन सकती हैं, बल्कि कॉमन कपड़ों के साथ भी पहन सकती हैं। कट और रंग के आधार पर, आप इसे डेनिम स्कर्ट, वी-नेक वाली टी-शर्ट के साथ पहन सकती हैं, यहाँ तक ​​कि इसे अपनी पसंदीदा स्किनी जींस के साथ भी पहन सकती हैं।

7. पेप्लम ब्लेजर

नीचे की ओर से कमर को बेहतरीन आकार देने के साथ, पेप्लम ब्लेजर बेहद सुंदर लगता है और आपकी कमर की सुंदरता को बढ़ाता है। सीधे आकार के शरीर वाले लोग विशेष रूप से, इस ब्लेजर को पहन कर बहुत खुश होंगे। अपने शरीर को स्लिम दिखाने के लिए इसे प्रिंटेड फ्लेयर्ड स्कर्ट के साथ पहनें। यदि आपके पैर लंबे हैं, तो आप पतली जींस और अपनी पसंदीदा हील्स वाले जूतों के साथ इसे पहन सकती हैं।

8. डेनिम ब्लेजर

डेनिम ब्लेजर के साथ पहने जाने पर लगभग हर कपड़ा बेहद खूबसूरत और जवां लगता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको लेगिंग, जींस या स्कर्ट पहनना पसंद है, डेनिम ब्लेजर हर एक के साथ अच्छा दिखता है। यह कई स्टाइल और डिजाइनों में आता है, इसलिए यदि आप पहली बार डेनिम जैकेट खरीदने सोच रहीं हैं, तो आप खोज रही होंगी कि आप पर क्या अच्छा लगने वाला है। सादे डेनिम का ब्लेजर लेना एक बेहतरीन फैसला है, क्योंकि यह मल्टीयूज है और इसके साथ सब कुछ पहना जा सकता है।

9. ब्लेजर ड्रेस

ब्लेजर या टक्सीडो ड्रेसेस बेहद मोहक और रौबदार होते हैं। इसे खुले गले के साथ मैटेलिक बटन से डिटेल दिया गया है, आप इसे पहन कर बिलकुल भी निराश नहीं होंगी। आप अपने इस ब्लेजर ड्रेस के साथ कुछ एक्सेसरीज जैसे क्लच बैग और या लंबे इयररिंग्स पहन सकती हैं, ताकि इसमें आपका अपना स्टाइल नजर आ सके।

10. सिंगल ब्रेस्टेड ब्लेजर

सिंगल ब्रेस्टेड जैकेट्स के बीच में लगा एक बटन किसी भी महिला के कपड़ों के कलेक्शन के लिए एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है। इनमें क्लासिक स्टाइल होती है और इन्हें पहनने के लिए यह आप पर निर्भर करता है कि आप इसे किसके साथ पहन रही हैं। इस ब्लेजर को एक फॉर्मल शर्ट और पैंट के साथ पहना जा सकता है, वहीं इसे जींस और ड्रेस के साथ भी पहना जा सकता है।

11. विंटेज वेलवेट ब्लेजर

जिन लोगों को सभी डिफरेंट चीजें पसंद हैं, उनके लिए खासतौर यह मखमली ब्लेजर है। यह बेहद शानदार दिखता है और हमेशा फैशन में रहने वाले इस ब्लेजर को आप अपनी अलमारी में मौजूद कपड़ों के साथ पहन सकती हैं जो आपको डिफरेंट और आकर्षक लुक देगा। यह ब्लेजर सर्दियों के लिए बहुत अच्छा होता है और इसे या तो टर्टल नेक वाले टॉप के साथ या गहरे रंग की डेनिम जींस के साथ पहना जा सकता है। इन ब्लेजर्स को छोटी प्रिंटेड ड्रेसेस के साथ, एंकल बूट्स या फ्लैट्स के साथ भी पहना जा सकता है।

ब्लेजर को लगभग किसी भी चीज के साथ पहना जा सकता है, क्या अब भी इसमें कोई हैरानी की बात है कि हम क्यों कह रहे हैं कि इसे हर महिला की अलमारी में होना चाहिए? यह जानने के बाद कि ब्लेजर कितना  जरूरी है। आपको इसे अपने लिए खरीदते वक्त थोड़ा समय लेना चाहिए। अच्छी तरह से देख लें कि यह सही तरह से आपको फिट हो रहा है कि नहीं, साथ ही इसकी क्वालिटी को भी जरूर जांच लें। अगर आपकी अलमारी में पहले से ही ब्लेजर मौजूद है तो दूसरा खरीदने के बारे में सोचें, यह आपको एक अलग स्टाइल अपनाने में मदद करेगा।