परिवार और दोस्तों के लिए बसंत पंचमी की विशेस, कोट्स और मैसेज

परिवार और दोस्तों के लिए बसंत पंचमी की विशेस, कोट्स और मैसेज

बसंत ऋतु के आने के जश्न में बसंत पंचमी का ये त्यौहार मनाया जाता है, इस दिन खासतौर पर माता सरस्वती की पूजा जाती है, जिनको विद्या एवं बुद्धि की देवी माना जाता है। बसंत पंचमी के दिन पीले रंग का कपड़ा पहनना  बहुत शुभ माना जाता है और ऐसा भी कहा जाता है कि इस दिन माँ सरस्वती से जो भी मांगों वो आपको वरदान के रूप में प्रदान करती है। ये त्यौहार एक और वजह से भी जाना जाता है और वो है खेतों का फसलों से लहलहाना! जी हाँ इस समय बहुत सारी फसलें कटाई के लिए तैयार हो जाती हैं और किसानों की मेहनत रंग लाती है, जिसका जश्न मनाया जाता है, बसंत पंचमी से जुड़ी कई कहानियां हैं और भारत के अलग-अलग राज्यों में इसे सेलिब्रेट किया जाता है। अगर आप भी त्यौहार के मौके पर अपने चाहने वालों को बसंत पंचमी की बधाई देना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल की मदद से उन्हें विश करें!

बसंत पंचमी के अवसर पर आपके प्रियजनों के लिए विशेस और मैसेज

  1. आपके जीवन का यह बसंत सदैव आपके परिवार को हरा-भरा रखें, माँ आपकी हर जायज मनोकामना को पूरी करें। हैप्पी बसंत पंचमी!
  2. इस वसंत पंचमी माँ सरस्वती आपके घर पधारे, और उनके प्रति आपकी श्रद्धा को स्वीकार करें। बसंत पंचमी की बहुत बहुत मुबारकबाद!
  3. बसंत में भांति-भांति के रंगों से जैसे आकाश पतंगों से जाता है, वैसे ही आपका जीवन भी रंगीन रहे। बसंत पंचमी की शुभकामनाएं।
  4. विद्या दायनी, हंस वाहिनी माँ भगवती सदा अपनी अनुकंपा आप पर बनाएं रखें। आप और आपके पूरे परिवार को बसंत पंचमी की बधाई! 
  5. जैसे पतझड़ बसंत में बदल जाता है, वैसे ही माँ की कृपा से आपके सभी दुख हर जाएं और आपके जीवन में बसंत सी बहार आए। हैप्पी बसंत पंचमी!
  6. बसंत के आगमन में सराबोर हम सब का मन त्यौहार के साथ-साथ, आप सबके जीवन को भी उज्जवल कर दे। बसंत पंचमी की शुभकामनाएं!
  7. हमारी यही कामना है कि देवी सरस्वती विराजे द्वार आपके, भर दें वे आपके जीवन में प्रेम के रंग। बसंत पंचमी की ढेरों बधाई!
  8. जो शारदा मैय्या है वर्णों की जननी वो आपके परिवार में हर उस विद्या और ज्ञान की वर्षा कर दें जो आपके पास न हो। बसंत पंचमी की शुभकामनाएं!
  9. जैसे बसंत में खिलने वाले फूलों की बहार नए आगाज की दस्तक देती है, वैसे ही आप और आपकी ये नई शुरुआत खुशियां के साथ शुरू हो। आप और आपके परिवार के लिए बसंत पंचमी का यह त्यौहार बहुत शुभ हो!
  10. वरदान मिले देवी का सदा, आप अपने बुद्धि और विवेक से हर ऊंचाई प्राप्त करें। बसंत पंचमी की शुभकामनाएं!
  11. आपको स्नेह और संयम का वरदान मिले, माँ का भक्त होने का सबसे उच्च स्थान मिले। हैप्पी बसंत पंचमी!
  12. देवी सरस्वती कुछ इस प्रकार आप पर अपनी कृपा करें, आपके ज्ञान में दो गुना बढ़ोतरी करें। बसंत पंचमी की बधाई!
  13. बसंत पंचमी के इस पावन अवसर पर आपकी सभी परेशानी और दुख दूर हो जाए, खिल उठे बसंत के रंग जैसा घर आपका। हैप्पी बसंत पंचमी!
  14. जीवन परीक्षा का नाम है और आपके जीवन में आने वाली हर परीक्षा में माँ आपको सफलता प्राप्त करने का आर्शीवाद दें। बसंत पंचमी की शुभकामनाएं!
  15. जैसे बसंत के समय में प्रकृति अपनी सुंदरता के चरम पर रहती है, वैसे ही आपके जीवन की ये सुंदरता बसंत की तरह हमेशा बनी रहे। हैप्पी बसंत पंचमी
  16. दिल में भर के उमंग, आँखों में लेकर प्यार हम देते हैं बसंत की बधाई अपरंपार। बसंत पंचमी की शुभकामनाएं!
  17. जब आप कोई सपना देखें तो उसे ऐसे न जाने दें, क्योंकि सपने एक छोटी सी बीज की तरह हैं, हम आज इन्हें बोएंगे वो कल खूबसूरत फूल बनकर खिलेगा। बसंत पंचमी की आपको हार्दिक शुभकामनाएं!
  18. बसंत का त्यौहार जैसे चारों ओर बहार लेकर आता है हमे उम्मीद है ये त्यौहार आपके जीवन को भी ऐसे ही बहाल करे। दुखों का साया आपके परिवार पर कभी न पड़े। बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं
  19. माँ सरस्वती आपकी हर मनोकामना पूरी करें, ज्ञान के सागर में आप ज्यादा से ज्यादा  गहराई प्राप्त करें। हैप्पी बसंत पंचमी!
  20. देवी सरस्वती की कृपा से आप सदैव सुख शांति से अपना जीवन यापन करें यही हमारी कामना है, हर बुरी नजर से वो आपको सुरक्षित रखें। हैप्पी बसंत पंचमी!

तो यह थे बसंत पंचमी के कुछ कोट्स और मैसेज जिसे आप अपने चाहने वालों, करीबियों और रिश्तेदारों को बसंत पंचमी के मौके पर उन्हें विश करने के लिए उपयोग कर सकते हैं! त्यौहार के मायने तो अपनों के साथ ही पता चलते हैं और इस खुशी के माहौल को और खुशनुमा बनाने के लिए आप उनके के लिए स्पेशल अंदाज में त्यौहार की विशेस दें।

यह भी पढ़ें: बसंत पंचमी – कब है, महत्व, परंपरा और रेसिपीज