वामिका नाम का अर्थ

वामिका नाम मतलब हिंदी में
नाम  वामिका
अर्थ देवी दुर्गा, वाम अंग में स्थित, दुर्गा माँ का एक नाम
लिंग लड़की
अंकज्योतिष 
शब्दांश 
धर्म  हिन्दू
राशि  वृषभ (ब, व, उ)
नक्षत्र  रोहिणी (ओ, बा, बी, बु, वी, वा, वि, वु, बि)

वामिका नाम की राशि 

वृषभ राशि का स्वामी ग्रह शुक्र होता है, इस राशि के लोग अगर एक बार यह किसी काम को करने की ठान लें तो फिर चाहे कितना भी मुश्किल काम क्यों न हो यह पीछे कदम नहीं हटाते हैं, वृषभ राशि के स्वामी शुक्र के प्रभाव की वजह से इस राशि में जन्मे लोग और विशेषकर लड़कियां बहुत कलात्मक होती हैं और कला के महत्व को भी अच्छी तरह से समझती हैं। वे दिखने में काफी सुंदर और आकर्षण से भरी होती हैं, इनके व्यक्तित्व के कारण लोग इनसे बहुत प्रभावित होते हैं, इनका स्वाभिमान इनके लिए बहुत मायने रखता है, इस राशि की लड़कियों में एक ठहराव होता है जिससे लोग इन्हें पसंद करते हैं। ये बेवजह किसी मामले में नहीं पड़ती हैं, इस राशि की लड़कियां काफी भरोसेमंद भी होती हैं इसलिए लोग इनसे काफी जल्दी जुड़ जाते हैं  धैर्यवान होने की वजह से इस राशि की लड़कियां अपने काम में जल्दबाजी नहीं करती हैं जिससे लोग इन्हें आलसी समझ लेते हैं लेकिन इन्हें अपना कार्य पूरी लगन के साथ पूरा करना अच्छा लगता है।

वामिका नाम का अर्थ 

वामिका एक बहुत ही सुंदर नाम है और इसका मतलब और भी सुंदर है। यह एक लेटेस्ट व यूनिक नाम होने के साथ साथ ट्रेंडिंग नाम भी है। वामिका नाम का अर्थ देवी दुर्गा से जुड़ा हुआ है, अर्थात वामिका दुर्गा माँ का एक दूसरा नाम भी है। दुर्गा माँ का नाम होने की वजह से यह नाम बेहद प्रभावशाली माना गया है। वामिका नाम का अर्थ वाम अंग में स्थित भी है अर्थात भगवान शिव। शिव जी नाम जुड़ने से ये नाम और भी खास हो जाता है। कहा जाता है आपके नाम का असर आपके व्यक्तित्व और आपके जीवन पर भी पड़ता है। देवी दुर्गा के साथ भगवान शिव से जुड़ा हुआ यह नाम वामिका बेहद शुभ और अच्छा है। 

वामिका नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व 

वामिका नाम की लड़कियों की राशि वृषभ होती है। वृषभ राशि की लड़कियां काफी ईमानदार होती हैं। इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है और इस वजह से लोग इनसे हमेशा दोस्ती करना पसंद करते हैं। ये खूबसूरत होने के साथ साथ स्मार्ट भी होती हैं। 

वामिका नाम का लकी नंबर 

वामिका नाम का ग्रह स्वामी शुक्र है और लकी नंबर 6, 15, 24, 33, 42, 51 है। 

वामिका नाम का शुभ रंग  

वामिका नाम का शुभ रंग गुलाबी, सफेद व हरा है। 

वामिका नाम का शुभ दिन 

वामिका नाम का शुभ दिन बुधवार और शुक्रवार है। 

वामिका नाम का शुभ रत्न 

वामिका नाम का शुभ रत्न यानि स्टोन डायमंड है।

यह भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा ने बताया अपनी बेटी का नाम इस पोस्ट के जरिए