पति के लिए एनिवर्सरी पर 20 बेस्ट गिफ्ट आइडियाज

पति के लिए एनिवर्सरी पर 20 यूनिक गिफ्ट आइडियाज जो उनके दिन को स्पेशल बना सकते हैं

एक कपल के जीवन में उनकी वेडिंग एनिवर्सरी बहुत स्पेशल होती है और इस दिन आप अपने पति को कोई न कोई बेस्ट गिफ्ट देना जरूर चाहती होंगी। पर कभी-कभी एक स्पेशल गिफ्ट चुन पाना बहुत कठिन हो जाता है, है न? यदि आप भी वेडिंग एनिवर्सरी के मौके पर आप अपने पति के लिए कोई बेस्ट गिफ्ट खोज रही हैं तो फिक्र न करें आप बिलकुल सही जगह पर हैं। यहाँ पर पति के लिए कुछ गिफ्ट आइडियाज बताए हैं जिनमें से आप कोई एक बेस्ट गिफ्ट चुन सकती हैं। 

वेडिंग एनिवर्सरी पर पति के लिए 20 बेस्ट गिफ्ट आइडियाज 

यहाँ वेडिंग एनिवर्सरी पर पति के लिए गिफ्ट आइडियाज की लिस्ट दी हुई है। आशा है आपके पति को ये गिफ्ट बहुत पसंद आएंगे। वे गिफ्ट आइडियाज कौन से हैं, आइए जानें;

1. ग्राफिक शर्ट गिफ्ट करें 

आप अपनी पसंद के अनुसार कभी भी उनके लिए एक शर्ट डिजाइन करके उसे प्रिंट करवा सकती हैं। आप शर्ट में अपने पति का फेवरेट खेल, कार या बैंड डिजाइन करवा सकती हैं। इसके लिए वे सिर्फ आपकी तारीफ ही नहीं करेंगे बल्कि आपके पति को इस बात की ज्यादा खुशी होगी कि आप उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानती हैं। 

2. ब्रूइंग किट दें 

यदि आपके पति को बियर पीना पसंद है तो आप खुद से एक ब्रूइंग किट बना कर उन्हें गिफ्ट कर सकती हैं। वो घर पर बनाई हुई बियर को खुद भी एन्जॉय करेंगे और अपने दोस्तों को भी ट्राई करने के लिए देंगे। 

3. ब्लूटूथ स्पीकर दें 

दिल से दिए हुए गिफ्ट की कौन तारीफ नहीं करेगा? आपके पति के लिए ब्लूटूथ स्पीकर भी एक बेस्ट गिफ्ट होगा। यह एक ऐसी चीज है जिसे आपके पति कहीं भी ले जा सकते हैं और क्या आप जानती हैं कि यह हर समय उन्हें आपकी याद दिलाएगा। 

Bluetooth speakers

4. स्काइडाइविंग के लिए जाएं 

कुछ लोगों को एडवेंचर्स बहुत पसंद होता है और यदि आप उनके लिए एक एड्रेनालाईन जंकी खरीदती हैं तो यह गिफ्ट उन्हें बहुत पसंद आएगा। आप उनके साथ स्काइडाइविंग के लिए भी जाएं। यह आपके पति के लिए एक बेहतरीन और यूनिक गिफ्ट होगा जिसे वो कभी भी नहीं भूल पाएंगे। 

5. इवेंट की टिकट गिफ्ट करें 

फुटबॉल या म्यूजिक कॉन्सर्ट, आप एनिवर्सरी में अपने पति को कोई भी दो इवेंट की टिकट (या कुछ भी जो उन्हें पसंद हो) गिफ्ट में दे सकती हैं। इस इवेंट में आप भी जाएं और साथ में एक बेहतरीन समय एन्जॉय करें। 

6. गेम का सेट दें 

आप पति को एनिवर्सरी पर गिफ्ट में उनकी पसंद के अनुसार चेसबोर्ड, नया टेनिस या बैडमिंटन रैकेट भी दे सकती हैं। इस गिफ्ट से आपके पति जान सकेंगे कि आप उनकी पसंद व नापसंद की कितनी केयर करती हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि कुछ मैच आप दोनों साथ में भी खेल सकते हैं। 

A chessboard

7. डिजिटल फोटो फ्रेम दें 

यदि पति को फोटोग्राफी का बहुत शौक है तो यह उनके लिए एक परफेक्ट गिफ्ट होगा। आप अपने पति के द्वारा क्लिक की हुई बेस्ट फोटोज को एक फ्रेम में लगाएं। हालांकि यदि आपके पति को फोटोग्राफी नहीं पसंद है तो भी आप उनकी फेवरेट फोटोज को एक फ्रेम में लगाकर उन्हें गिफ्ट में दें। यह गिफ्ट आपके पति को अपने अच्छे दिनों की याद दिलाएगा। 

8. जिगसॉ पजल दें 

इंडोर गेम्स खेलने के लिए हम कभी बहुत बड़े नहीं होते हैं। यदि आपके पति कभी खाली समय में बोर होते हैं तो जिगसॉ पजल उन्हें व्यस्त रख सकता है। इस गेम को आप दोनों एक साथ खेल सकते हैं या जब भी उनके पास टाइम हो तो वे इसे अपनी एक हॉबी भी बना सकते हैं। आप एक पजल चुनें और आप उस संतुष्ट पल का इंतजार करें जब आपके पति इसे पूरा कर लेंगे। 

9. वायरलेस हेडफोन्स दें 

आपके पति को गिफ्ट में वायरलेस हेडफोन भी बहुत पसंद आएगा क्योंकि उनके लिए यह बहुत उपयोगी है। वो कार चलाते समय या मॉर्निंग वॉक व जॉगिंग पर जाते समय भी वायरलेस हेडफोन का उपयोग कर सकते हैं। इससे उनके काफी सारे काम सरल हो सकते हैं।

Wireless headphones

10. पिक्चर एल्बम गिफ्ट में दें 

चूंकि अब तक आप अपने पति को गिफ्ट में बहुत कुछ दे चुकी होंगी इसलिए शादी के इतने सालों बाद एनिवर्सरी पर पति के लिए कोई स्पेशल गिफ्ट खोजना थोड़ा सा कठिन हो सकता है। पर गिफ्ट को खोजने व तैयार करने में आपकी मेहनत कभी किसी चीज से कम नहीं है। तो आप थोड़ा सा क्रिएटिव सोचें और अपने पति के लिए एक प्यारी सी फोटो एल्बम तैयार करें और उस एल्बम में अपनी फेवरेट फोटो लगाएं। आप इस एल्बम में उन सभी अच्छे पलों की फोटोज लगा सकती हैं जो आपने और आपके पति ने साथ में बिताएं हैं। 

11. कॉकटेल बुक और बार किट गिफ्ट में दें 

यदि आपके पति को लोगों के बीच एन्जॉय करना पसंद है तो आप उन्हें एक क्रिएटिव सी कॉकटेल किट गिफ्ट में दे सकती हैं जिससे वे अपने लिए कॉकटेल बना सकें। आप उनके लिए कुछ बेहतरीन रेसिपीज की किताब भी खरीद सकती हैं। इस गिफ्ट के साथ आप अन्य चीजें भी शामिल कर सकती हैं, जैसे कुछ सामग्रियां या कुछ रेसिपीज के लिए स्पेशल लिकर। 

12. लेदर की बेल्ट गिफ्ट में दें 

यह भी काफी मॉडर्न गिफ्ट है जो आप अपने पति को दे सकती हैं। कुछ लोगों को अपनी पुरानी लेदर की बेल्ट वाली घड़ी बहुत अच्छी लगती है। यदि आपके पति को भी विंटेज व क्लासिक स्टाइल आइटम्स पसंद हैं तो आप उन्हें गिफ्ट में लेदर की बेल्ट वाली घड़ी के साथ इसके पीछे एक प्यारा सा मैसेज लिखवाकर दे सकती हैं। 

A leather belt watch

13. रोमांटिक जगह पर घूमने जाएं 

यदि आप अपने पति को कोई रोमांटिक गिफ्ट देना चाहती हैं तो आप उनके साथ किसी रोमांटिक जगह पर घूमने जा सकती हैं। आप सभी जरूरत का सामान अरेंज करें और अपने पति के साथ इस व्यस्त दिनचर्या से दूर कहीं घूमने जाएं। यह आपके लिए एक दूसरे पर ध्यान देने का सबसे बेहतरीन मौका है। 

14. अद्भुत जड़ी-बूटियां और मसाले गिफ्ट में दें 

यह गिफ्ट थोड़ा अजीब हो सकता है पर यदि आपके पति को खाना पकाना बहुत पसंद है तो वे अपने लिए ऐसा गिफ्ट देखकर बहुत खुश होंगे। कुछ सामग्रियां विशेष रेसिपी के लिए ही होती हैं और वे आसानी से नहीं मिल पाती हैं। तो यह जानते हुए भी यदि आप मेहनत करके उनके लिए वे मसाले खरीदती हैं तो उन्हें बहुत स्पेशल महसूस होगा। 

15. फेवरेट नॉवल गिफ्ट में दें 

यदि आपके पति को पढ़ना बहुत पसंद है और वे किसी विशेष लेखक की किताबें पढ़ना पसंद करते हैं तो आप उनके लिए उसी लेखक की किताब भी खरीद सकती हैं। आपके पति को गिफ्ट के रूप में अपने फेवरेट लेखक की नॉवल पाकर बहुत अच्छा लगेगा और वो खुश भी होंगे। वे गर्व से अपनी इस कलेक्शन को डिस्प्ले कर सकते हैं और जितनी बार चाहें उतनी बार पढ़ भी सकते हैं। 

Books as gifts

16. जर्नल गिफ्ट करें 

यदि आप पहली वेडिंग एनिवर्सरी पर अपने पति के लिए कोई बेहतरीन गिफ्ट खोज रही हैं तो आप उन्हें जर्नल गिफ्ट करें। आपके पति जो चाहें वो इसमें लिख सकते हैं, फिर वह चाहे बिजनेस से संबंधित हो या कोई अपॉइंटमेंट ही क्यों न हो या फिर यदि उन्हें लिखना पसंद है तो वे इसे वास्तव में एक जर्नल की तरह ही उपयोग करेंगे। 

17. फैंसी वॉलेट गिफ्ट में दें 

अक्सर पुरुष अपनी निजी चीजों में उतना खर्च नहीं करते हैं जितना स्त्रियां करती हैं। इसलिए यदि आपके पति अब भी कॉलेज वाला वही पुराने वॉलेट का उपयोग करते हैं तो आप उनके लिए गिफ्ट में एक बेहतरीन वॉलेट खरीद सकती हैं। 

18. ग्रिल सेट गिफ्ट करें 

खाना पकाना भी एक कला है तो आप अपने पति के लिए गिफ्ट में किचन या खाना पकाने से संबंधित कोई सेट भी दे सकती हैं। उन्हें यह गिफ्ट जरूर पसंद आएगा और आप चाहें तो उन्हें वेडिंग एनिवर्सरी पर गिफ्ट में ग्रिल सेट भी दे सकती हैं, यह गिफ्ट देखकर आपके पति खुश हो जाएंगे। 

A grill set

19. प्लेस्टेशन गिफ्ट में दें  

पुरुषों को अक्सर वीडियो गेम्स खेलना बहुत अच्छा लगता है। यदि आपके पति फुटबॉल या टेनिस खेलना पसंद करते हैं तो आप उन्हें गिफ्ट में प्लेस्टेशन भी दे सकती हैं। कुछ लोग पूरे दिन की थकान के बाद स्ट्रेस कम करने और आराम के लिए वीडियो गेम्स खेलना भी पसंद करते हैं। यदि आपके पति को वीडियो गेम्स खेलना पसंद है और उन्हें गैजेट रखना भी अच्छा लगता है तो उन्हें आपके द्वारा दिया हुआ यह गिफ्ट बहुत पसंद आएगा। 

20. जिम बैग दें 

आजकल फिटनेस ट्रेंड में है और ज्यादातर लोग रोजाना एक्सरसाइज करने के लिए जिम की मेम्बरशिप भी लेते हैं। यदि आपके पति जिम में बहुत एन्जॉय करते हैं या वो लोकल क्लब हाउस में कोई खेल खेलना पसंद करते हैं तो उन्हें एक बेहतरीन स्पोर्ट्स बैग बहुत पसंद आएगा जिसमें वह अपनी सारी जरूरी चीजें रख सकते हैं। 

हर व्यक्ति अलग होता है और उसका व्यक्तित्व व पसंद – नापसंद भी अलग ही होती हैं। यदि आप अपने पति के लिए एक प्यारा सा गिफ्ट खोजती हैं तो यह ये दर्शाता है कि आप उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानती हैं व इससे उन्हें भी अच्छा महसूस होगा। पर आप अपने पति को गिफ्ट के साथ क्या मैसेज देती हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है।