पति के लिए 20 यूनिक बर्थडे सरप्राइज आइडियाज

पति के लिए 20 यूनिक बर्थडे सरप्राइज आइडियाज

क्या आप सोच रहे हैं कि इस साल अपने पति को उसके जन्मदिन के लिए क्या उपहार दें? क्या आपको बिलकुल समझ नहीं आ रहा है कि आप उन्हें क्या दें, क्योंकि आप पिछले वर्षों में उन्हें कफलिंक, टाई, सेंट या घड़ियां आदि दे चुकी हैं? जन्मदिन की प्लानिंग करना सच में एक मुश्किल कार्य है, लेकिन हर बर्थडे पर सरप्राइज का मजा ही कुछ और होता है जो इस दिन को और भी ज्यादा दिलचस्प बनाता है। तो अगर आप भी इस बार कुछ अलग सरप्राइज अपने पति को देना चाहती हैं तो यह लेख पढ़ें, यकीन मानिए आपके पति को आपका सरप्राइज बेहद पसंद आएगा।

पति की बर्थडे पर सरप्राइज देने के कुछ मजेदार आइडियाज 

बर्थडे सरप्राइज हमेशा से खुश कर देने वाला होता है और लोगों को यह पसंद होता है। इससे आपके पति को बहुत खुशी होगी कि आपने उनके लिए कितने जतन किए और उनके बारे में इतना सोचा। यहाँ कुछ बर्थडे आइडियाज दिए गए हैं जिससे आप अपने पति को उसके जन्मदिन पर सरप्राइज कर सकती हैं:

1. यादगार तस्वीरों के साथ गुब्बारे लगाएं यादगार तस्वीरों के साथ गुब्बारे लगाएं 

यह बहुत ही प्यारा आइडिया है जो उम्मीद है आपके पति को पसंद आएगा। हालांकि यह आइडिया काफी कॉमन है, लेकिन फिर भी ये हर बार बहुत स्पेशल लगता है। बस आपको अलग-अलग रंग के गुब्बारों के साथ  आप दोनों की यादगार तस्वीरों लगाना होगा।

आप इन तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से डाउनलोड करके भी प्राप्त कर सकती हैं। इसे और भी खूबसूरत बनाने के लिए, आप मेमोरी के साथ की कुछ पंक्तियां भी लिख सकती हैं, यकीनन वो इस गिफ्ट से बहुत खुश हो जाएंगे।

आप इसे कमरे में सजा सकती हैं, कमरे को हीलियम गुब्बारों से सजाएं और प्रत्येक गुब्बारे के नीचे तस्वीरों को अटैच करें। जब आपके पति इसे देखेंगे तो उन्हें यह सजा हुआ कमरा बहुत अच्छा लगेगा।

2. उन्हें दिन भर कुछ न कुछ सरप्राइज देती रहें   

इस आइडिया को बेहतरीन बनाने के लिए आपको बहुत प्लानिंग और एफर्ट्स डालने की जरूरत पड़ेगी। सरप्राइज और गिफ्ट अच्छे होते ही हैं लेकिन आप जानती हैं कि बेस्ट क्या है? ऐसे समय पर या किसी दूसरे -तीसरे व्यक्ति से गिफ्ट्स या लेटर्स देना जिनसे वो बिलकुल एक्स्पेक्ट न कर रहे हों, ऐसा करने से उन्हें बहुत अच्छा लगेगा।

परफेक्शन के साथ इस आइडिया को अंजाम देने के लिए आपको अपने पति की बर्थडे से पहले ही यह सारी तैयारी कर लेनी चाहिए। इसे और भी मजेदार बनाने के लिए आप अपने पति को कोई हिंट न दें।

आप इसमें अपने बच्चों या परिवार के लोगों की मदद ले सकती हैं। जब आपके पति को बिलकुल भी उम्मीद न हो तब उन्हें तोहफा दें। आप इस तरह के सरप्राइज अलग-अलग लोगों दिन भर में उन्हें कई बार दे सकती हैं। इस बात का खयाल रहे कि आपके पति को यह नहीं पता चलना चाहिए कि इन सरप्राइज के पीछे आपका हाथ है।

इसे तब तक सीक्रेट रखें, जब तक वह आखरी गिफ्ट में लगे नोट को पढ़ नहीं लेते।

3. स्कूल के पुराने दोस्तों के साथ गेट टूगेदर करेंस्कूल के पुराने दोस्तों के साथ गेट टूगेदर करें

पुराने लोगों से या स्कूल के दोस्तों से मिलना हमेशा एक अच्छा इम्प्रैशन डालता है। अपने पति को सरप्राइज करने का यह एक अद्भुत विचार होगा।

इस आईडिया में एक ही समस्या है कि आपके सभी दोस्त एक ही टाइम पर फ्री हों। अगर आप सभी पुराने दोस्तों एक साथ लाने में कामयाब रहती हैं, तो यह एक बेहतरीन बर्थडे पार्टी साबित होगी।

आपको पता होना चाहिए कि आपके पति किन लोगों को मिस करते हैं, आप उन्हें कॉल कर के एक साथ आने के लिए कहें। आपके पति निश्चित रूप से आपके एफर्ट देख कर इम्प्रेस हो जाएंगे और इस खुशी से बढ़कर उनके लिए और कुछ नहीं हो सकता है, कि जिस के साथ बचपन बिता हो वो लोग आपके साथ हों।

4. एक लंबी रोड ट्रिप पर जाएं एक लंबी रोड ट्रिप पर जाएं 

इस बर्थडे सरप्राइज के लिए आप अपने पति की आँखों पर पट्टी बांध सकती हैं। जब कोई इंसान कुछ अनएक्सपेक्टेड देखता है तो उसका रिएक्शन बहुत अलग होता है, इसलिए आप उन्हें कोई हिंट न दें और 

उन्हें यह बिलकुल न बताएं कि आप दोनों उनकी बर्थडे पर एक सीक्रेट रोड ट्रिप पर जा रही हैं। इस तरह की रोड ट्रिप में वाकई बहुत मजा आता है।

चूंकि, यह आइडिया सरप्राइज का अहम हिस्सा है, इसलिए आपके पति को यह दिन हमेशा याद रहने वाला है।

रोड ट्रिप को और भी खास बनाने के लिए, आप या तो अपने दोस्तों या परिवार के लोगों को भी आमंत्रित कर सकती हैं, यहाँ तक आप उस जगह पर डेकोरेशन भी करवा सकती है जहाँ आप जा रही, उन्हें बिलकुल भी उम्मीद नहीं होगी कि आप उनके लिए ऐसा कुछ प्लान कर रही हैं। ये सरप्राइज पति के लिए सबसे बेस्ट है।

आप एक फार्महाउस पर जाने का प्लान भी कर सकती हैं और इसे बर्थडे से कुछ दिन पहले इसे डेकोरेट करवा सकती हैं और आप अपने दोस्तों को भी बुला सकती हैं।

5. बर्थडे सरप्राइज भूल जाने का बहाना करें 

इसके लिए आपके अपने अंदर बेहतरीन एक्टिंग स्किल लानी होगी, ताकि आप अपने पति को यह यकीन दिला सकें कि आप उनकी बर्थडे को सच में भूल गई गई हैं।

अगर आप ऐसा कर ले गई तो फिर समझिए कि आपका काम हो गया, बस आपको ऐसा दिखाना है कि आपको उनकी बर्थडे याद नहीं है। फिर आप उन्हें कोई गिफ्ट या पार्टी के रूप में एक बड़ा सरप्राइज दें, लेकिन पता कर लें कि आपके पति के कोई दूसरे प्लान न हों।

आप और लोगों को भी पार्टी में बुला सकती हैं और उनसे भी यही एक्टिंग करने के लिए कह सकती हैं। आप उनकी मदद से अपने पति के दूसरे प्लान को कैंसिल भी करा सकती हैं। 

इस तरह से आप अपने पति के उदास चेहरे पर कुछ ही सेकंड में एक बहुत मुस्कुराहट देखेंगी।

6. सरप्राइज के साथ अपने पति को जगाएं

आपके पति को यह उम्मीद नहीं होगी कि आप उन्हें कोई सरप्राइज देकर उठाने वाली हैं। आप अपने दोस्तों को भी इकट्ठा कर सकती हैं क्योंकि अपने पति के जागने के ठीक बाद जन्मदिन की पार्टी मनाना एक बेहतरीन आइडिया रहेगा

यह आइडिया इसलिए भी अच्छा है, क्योंकि इसके लिए आपको बहुत पहले से कुछ प्लान करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

पार्टी का माहौल बनाने की कोशिश करें। आप गुब्बारे के साथ सजावट कर सकती हैं ले, अपने दोस्तों को कुछ कन्फेटी दे सकती हैं और बर्थडे से संबंधित सामान का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा आप केक लाएं और जोर से बर्थडे सॉन्ग गाकर उन्हें उठाएं।

7. कार का मेकओवर कराएं 

ये आइडिया इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितना खर्च कर सकती हैं। यदि आपका बजट ज्यादा है, तो आप अपनी पसंद के अनुसार कार को कस्टमाइज कर सकती हैं।

आप कार का कलर और उसका इंटीरियर को चेंज करवा सकती हैं और कार को एक अलग लुक दे सकती है। यह आईडिया तब ज्यादा बेहतर रूप से काम करेगा जब आपके पास एक फ्लेक्सिबल बजट होगा।

कम बजट में आप कार को बैनर, कन्फेटिस और गुब्बारे के साथ सजा सकती हैं। दूसरा टास्क यह है कि आपको कार अच्छी तरह से चलानी आनी चाहिए। ताकि आप बर्थडे से पहले कर चला सकें।

अगर आपको कार में काफी कुछ कस्टमाइज करना है तो आपके पास कम से कम चार दिन पहले कार आ जानी चाहिए। यदि आपका कोई छोटा सा प्लान है, तो आप कर की चाबी ले कर कार को डेकोरेट करें।

8. बंद दरवाजे के पीछे बैलून ब्लास्ट करें 

दरवाजे के पीछे कई रंग के गुब्बारे फैला दें। ध्यान रहे कि गुब्बारे सही तरीके से लगे हुए होने चाहिए, ताकि दरवाजा खोलते ही यह पैरों में उलझे नहीं।

अच्छा रहेगा कि आप ब्राइट कलर के गुब्बारे का इस्तेमाल करें और जैसे ही दरवाजा खुले उनके लिए बर्थडे सॉन्ग और केक के सरप्राइज दें। बर्थडे से जुड़ी बाकि चीजों को भी अच्छी तरह डेकोरेट करें। अच्छा रहेगा अगर आप इसके लिए सुबह सुबह ही सारी तैयारियां कर लें। आप दूसरी जगहों पर भी इस प्लान को अपना सकती हैं।

9. आप स्पोर्टिंग इवेंट पर जा सकती हैंआप स्पोर्टिंग इवेंट पर जा सकती हैं

अगर आपके पति को स्पोर्ट्स बहुत पसंद है तो यह सरप्राइज उनके दिल को छु जाएगा, आप उन्हें कोई हिंट दिए बगैर उनका कोई पसंदीदा स्पोर्टिंग इवेंट पर जा सकती हैं।

पहले ही चेक कर लें कि आपके पति के बर्थडे वाले दिन उनका कोई पसंदीदा मैच तो नहीं हो रहा है और आप जब तक उन्हें यह सरप्राइज गेस करने दें जब तक आप इवेंट की लोकेशन पर न पहुँच जाए।

आप उनके जन्मदिन को और भी रोमांचक बनाने के लिए, स्टेडियम के बिलबोर्ड ऑपरेटर से उनके लिए बर्थडे मैसज फ्लैश करने के लिए अनुरोध कर सकती हैं।

आपके पति यह सरप्राइज कभी नहीं भूलेंगे। बस आपको इसके लिए पहले से टिकट लेने होंगे ताकि सब कुछ आपके प्लान के हिसाब से हो।

10. उन्हें किंग ऑफ द डे महसूस कराएं उन्हें किंग ऑफ द डे महसूस कराएं 

अपने पति की इच्छाओं को पूरा करें और उनके इस खास दिन पर एक राजा जैसा महसूस कराएं। उन्हे अपने बर्थडे पर हर वो चीज करने की इजाजत हो जो को करना चाहते हैं।

जब आप उनकी इच्छाओं और जरूरतों को पूरा करेंगी तो उन्हेक बहुत खास महसूस होगा। जैसे आप उन्हें बेड टी और ब्रेकफास्ट ला कर दे सकती हैं या फिर उनकी पसंदीदा डिश बना कर उन्हे परोस सकती हैं।

अपने पति के साथ फिल्म देखने जाएं फिर उनके साथ डिनर करें। जब आप उनके साथ शाही तरीके से पेश आएंगी तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा।

11. रोमांटिक ट्रिप 

आपके पति को निश्चित रूप से आपके साथ कहीं दूर जाना पसंद होगा, और इस का सरप्राइज उन्हें हैरान कर देगा। जन्मदिन से कई दिन पहले एक रोमांटिक ट्रिप प्लान करें। एक ऐसा स्थान चुनें जो आपको लगता है कि उन्हें पसंद आएगा या फिर उनकी पसंदीदा जगह पर जाने के लिए प्लानिंग करें।

उन्हें हिंट दिए बगैर होटल बुक करें और एक रोमांटिक डिनर प्लान करें। नाइटलाइफ का आनंद लें और साथ में सुंदर सूर्यास्त का नजारा देखें और सितारों के निकलने का इंतजार करें।

आप उनके लिए जो भी प्लानिंग करेगी उन्हें बेहद पसंद आने वाली है।

12. एक हफ्ते तक स्पेशल डिनर करें 

यह एक शानदार आइडिया है जिसमें आप उनके बर्थडे वीक पर स्पेशल डिनर करें और बाकि फन एक्टिविटी करें और अलग-अलग प्रकार की डिश का आनंद लें। 

आप हर दिन विभिन्न देशों के भोजन का आनंद उठाएं और एक इंटरनेशनल डिनर करें। आपके पास इटैलियन, इंडियन, मैक्सीकन, थाई फूड आदि के ऑप्शन हैं।

आपके पास बहुत सारे ऑप्शन हैं आपके पति बेशक इन शामों को बहुत पसंद करेंगे।

13. सरप्राइज वीडियो बनाएं सरप्राइज वीडियो बनाएं

ऐसे कई दोस्त और रिश्तेदार होंगे जो किसी कारण से बर्थडे पार्टी में शामिल नहीं हो पा रहें होंगे।

यदि ऐसा है तो चिंता न करें क्योंकि आप अपने पति को इस सरप्राइज से हैरान कर सकती हैं, उन्हें बिलकुल भी इसकी उम्मीद नहीं होगी। आपके पति को लग रहा होगा की उनके पुराने दोस्त पार्टी में नहीं शामिल हो पाए। जब आप इसकी प्लानिंग कर रही हो तो उन लोगों को कॉल करें जिनसे आपके पति की लंबे समय से बात न हो पाई हो।

उन्हें बताएं कि आप अपने पति के लिए बर्थडे पार्टी प्लान कर रही हैं, इसलिए वो उनके लिए एक विडियो बनाएं, जिसमें वो आपके पति को विश कर रहे हों।

इन सभी वीडियो को इकट्ठा करें इसे एक वीडियो बना लें। अंत में, उसे वीडियो दिखाएं। यकीन मानिए वो इसे देख कर भावुक हो जाएंगे और सरप्राइज भी।

14. शहर के आसपास फ्लायर

यह आइडिया बहुत ही शानदार है और कम ही लोग ऐसे करते हैं। जन्मदिन से कुछ दिन पहले कुछ फ्लायर बनवाएं और उन्हें अपने शहर में आसपास बटवाएं। फ्लायर पर लिखा होना चाहिए कि जन्मदिन के बस कुछ ही दिन बाकि है।

साथ ही, आपके पति की सोशल मीडिया एकाउंट्स भी फ्लायर में डाल दें और उसमे नोट लिखवाएं कि सभी उनको बर्थडे विश करें। यह आपके पति के लिए एक यादगार जन्मदिन होगा। 

अपनी बर्थडे पर ढेर सारे मैसज को देख कर उन्हें बहुत अच्छा महसूस होगा जहाँ हर मिनट पर लोग उन्हें विश कर रहे होंगे।

आपके पति यह जानकर भावुक हो जाएंगे कि यह सब आपकी वजह से हो पाया है। वो सच में सरप्राइज होंगे! 

15. न्यूजपेपर कॉर्नरन्यूजपेपर कॉर्नर

यह भी एक अच्छा आइडिया जो आमतौर पर लोग नहीं करते हैं। यह आइडिया बहुत ही यूनिक है।

आपको बस इतना करना है कि, आपके पति जो भी पेपर पढ़ते हों उसका कुछ स्पेस या स्लॉट खरीद लें। कुछ बेहतरीन हेडलाइन और टैगलाइन डलवाएं। आप अखबार में उनकी तस्वीर भी डलवा कर उन्हें विश कर सकती हैं।

जब वह अखबार पढ़ेंगे और वो देखेंगे तो सरप्राइज हो जाएंगे और इससे उनका दिन बन जाएगा।

16. हॉबी गिफ्ट 

आपको पता ही होगा कि आपके पति को किस चीज का शौक है या उन्हें क्या करना पसंद है। अगर आपको नहीं मालूम है तो पता करें कि आपके पति की हॉबी क्या है।

आपको कोई चीज पसंद हो और आपको वो मिल जाए तो भला इससे अच्छा गिफ्ट और क्या हो सकता है और आप अपने पति को इस तरह से सरप्राइज भी कर सकती हैं।

गिफ्ट आपके पति की पसंद का ही होना चाहिए, जितना ज्यादा वो चीज से जुड़ेंगे यह पल उनके लिए उतना ही ज्यादा यादगार होगा।

17. रेडियो ब्रोडकास्टिंग 

कभी आपने सोचा है कि रेडियो ब्रोडकास्टिंग के माध्यम से आपके पति को उनकी बर्थडे पर विश कर सकती हैं? यदि ऐसा आपने अभी तक ऐसा कुछ नहीं सोचा है तो सोचना शुरू कर दें। आप उन्हें रेडियो के जरिए विश करें और देखें कि वो क्या रिएक्शन देते हैं।

आप लोकल रेडियो स्टेशन की तलाश करें जो आपको ऐसा करने की अनुमति दे। इसके बाद आपको सोचना है कि आप उन्हें कैसे विश कर सकती हैं। इस बात का ध्यान रखें कि जिस प्रोग्राम पर उन्हें विश किया जाएगा वो रेडियो पर पहले से चलते रहना चाहिए ।

18. स्क्रैपबुक तैयार करें स्क्रैपबुक तैयार करें 

आप दोनों ने एक साथ कई अच्छे पल बिताए होंगे, तो क्यों न आप इन सभी खूबसूरत पलों के साथ एक स्क्रैपबुक तैयार करें?

हालांकि, इसमें आपको काफी समय लगेगा, लेकिन बनने के बाद यह आपके पति के लिए एक बहुत ही प्यारा सरप्राइज होगा।

अलग-अलग पलों में ली गई तस्वीरों को इकट्ठा करें और स्क्रैपबुक पर लगाएं। आप अपने सेल फोन और सोशल मीडिया अकाउंट से भी कुछ तस्वीरें ले सकती  हैं।

तस्वीरों को इकट्ठा करने के बाद आप इन पलों के लिए कुछ न कुछ लिखें, यह बहुत ही शानदार तोहफा होगा।

19. गिफ्ट बास्केट बनाएं गिफ्ट बास्केट बनाएं 

इसके लिए, आपको कई दिनों पहले से प्लानिंग करनी होगी, आपको लगता है कि जो चीजें आपके पति को पसंद आएगी उन्हें इस बास्केट में शामिल करें इन्हें अच्छे से पैक करके के गिफ्ट बॉक्स तैयार करें।

जितना हो सके उतना ज्यादा आइटम बास्केट में इकट्ठा करें और उन्हें पैक करें। वह  ये देख कर सच में बहुत खुश हो जाएंगे।

20. स्कल्पचर बनाएं 

हम हमेशा एक यादों को कैद कर लेना चाहते हैं, ऐसा ही एक यूनिक तरीका है स्कल्पचर  का जिससे आप उन्हें सरप्राइज कर सकती हैं।

स्कल्पचर आपके पति की तरह दिखना चाहिए, ताकि यह आपको वर्तमान का अहसास दिला सके। जब आप इसे अपने पति के सामने लाएंगी तो वो भावुक हो सकते हैं।

ऊपर बताए गए सरप्राइज आइडियाज आप परिवार के साथ या अकेले भी अपने पति को दे सकती हैं, यकीन मानिए यह पल हमेशा के उनके लिए यादगार रहेगा।