पत्नी के लिए यूनिक बर्थडे सरप्राइज आइडियाज

आपकी पत्नी हमेशा हर चीज में आपके साथ रहती है और यदि आप लंबे समय से उसके साथ हैं, तो हो सकता है अब आप उन्हें पहले की तरह हर समय अपने प्यार का इकरार नहीं करते होंगे। और हो सकता है कि कोई सरप्राइज देने के बारे में भी आपने नहीं सोचा होगा, लेकिन जन्मदिन तो पूरे साल में एक बार ही आता है, और आज के दिन उन्हें खास महसूस करवाना तो बनता है। अगर आपकी पत्नी का भी जन्मदिन नजदीक है, तो यह एक बेहतरीन समय है जब आप अपने रिश्ते में दोबारा पहले की तरह खूबसूरत बनाने का प्रयास कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि वो आपके लिए कितनी खास हैं। आपके लिए अपनी पत्नी के बर्थडे के लिए अच्छे आइडियाज लाना एक मुश्किल काम हो सकता है और शायद आपको यह भी लगने लगे कि यह सरप्राइज देना आपके बस की नहीं है, लेकिन चिंता न करें, इस लेख में आपकी मदद के लिए हमने यहाँ कुछ बेहतरीन आइडियाज कवर किए हैं तो अगर आप भी अपनी पत्नी के लिए कोई सरप्राइज प्लान करना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए काफी सहायक होगा।

पत्नी के बर्थडे पर उन्हें सरप्राइज करने के आइडियाज

यहाँ आपको अपनी पत्नी का जन्मदिन मनाने के लिए कुछ बेहतरीन आइडियाज दिए गए हैं।

1. एक एडवेंचरस ट्रिप प्लान करें

यदि आप दोनों के पास समय है, तो उसे एक ऐसी ट्रिप पर ले जाइए, जहाँ आप दोनों घूमने जा सकते हैं, या कुछ एक्साइटिंग चीजें कर सकते हैं जैसे कि बंजी जंपिंग, पैराग्लाइडिंग आदि। आपके द्वारा दिया गया यह बर्थडे सरप्राइज वो कभी नहीं भूलेंगी।

2. उन्हें लव लेटर लिखें

महिलाएं पुरुषों से थोड़ी सेंसेटिव होती हैं और उन्हें रोमांटिक चीजें बहुत पसंद आती हैं। अगर आप उनके लिए अपनी फीलिंग को एक लव लेटर के जरिए व्यक्त करेंगे, तो उन्हें बहुत खास महसूस होगा। उन्हें लेटर लिख कर बताएं कि वो आपके जीवन में कितना मायने रखती हैं, आपको उनकी कौन सी खूबी सबसे ज्यादा पसंद है। आप देखिएगा आपका लेटर पढ़कर वो कितनी ज्यादा इमोशनल हो जाएंगी।

3. उसके कामों में हाथ बटाएं

हाँ, आपका शेड्यूल बिजी हैं लेकिन आप अपनी पत्नी के लिए समय निकालकर उसे खुश कर सकते हैं। अपनी पत्नी को स्पेशल महसूस कराने के लिए, उसके दिनभर के कामों को करने की कोशिश करें ताकि उसे कोई काम न करना पड़े। उसे एक रानी की तरह महसूस होगा और आपको कुछ समय के रेस्ट देना चाहिए और उन्हें स्पेशल महसूस करवाना चाहिए।

4. लाल गुलाब से बिस्तर सजाएं

यदि आप अपनी पत्नी के लिए रोमांटिक बर्थडे सरप्राइज प्लान कर रहे हैं, तो यह आइडियाज बहुत ही शानदार रहेगा। जब आपकी पत्नी घर से बाहर हो, तो आप अपने बेडरूम को मोमबत्तियों और फैरी लाइट से से डेकोरेट करें। बिस्तर पर कुछ गुलाब की पंखुड़ियों को फैलाएं, शैंपेन की एक बोतल टेबल पर रखें और स्ट्रॉबेरी, व्हीप्ड क्रीम और चॉकलेट के साथ बाउल रखें। इसके साथ कुछ सॉफ्ट और रोमांटिक म्यूजिक बजाना न भूलें। इस सरप्राइज को पाने के बाद उनके चेहरे की खुशी सच में देखने लायक होगी! 

5. उनके लिए खाना बनाएं

हो सकता है कि आप एक बेहतरीन कुक न हो, लेकिन अगर आप उनके लिए कुछ कुक करने का प्लान कर रहे हैं, तो न केवल यह उनको सरप्राइज करेगा बल्कि वो आपसे काफी इम्प्रेस भी हो जाएंगी। इसके लिए आपको कोई कॉम्प्लीकेटेड फूड बनाने की जरुरत नहीं है, आपके द्वारा बनाई गई कोई सिंपल सी डिश भी उनके दिल को छू जाएगी।

6. लव नोट्स लिखें

आप अपनी पत्नी के लिए लव नोट लिख कर इसे उनके पर्स या हैंडबैग में डाल सकते हैं। यहाँ तक कि इसे उनके शूज में भी रख सकते हैं। इससे आपके साथ बिताए गए मोमेंट उन्हें याद आ जाएंगे और उनके चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान आ जाएगी। टेक्स्ट मैसज और टेक्नोलॉजी के जमाने में लव नोट लिखना थोड़ा ओल्ड स्कूल होता है, लेकिन यह बहुत ज्यादा रोमांटिक भी लगता है।

7. उसके लिए छोटे-छोटे गिफ्ट खरीदें

यह अपनी पत्नी को सरप्राइज करने का एक शानदार तरीका है, एक गिफ्ट देने के बजाए आप उन्हें दिन भर कोई न कोई गिफ्ट देकर उन्हें सरप्राइज करें। महिलाओं को छोटी, क्यूट चीजें पसंद होती है और अगर आपकी पत्नी को भी क्यूट चीजों में दिलचस्पी है, तो यह समय उन्हें ऐसी चीजों को देने के लिए बेहतरीन है। उन्हें हर कुछ घंटों बाद गिफ्ट खोलने में मजा आएगा। आपका हर गिफ्ट उन्हें सरप्राइज करेगा और आपके इन प्रयासों को देखकर व बेहद खुश हो जाएंगी।

8. स्पा डे

महिलाओं को पैम्पेरिंग पसंद होती है, और उन्हें गिफ्ट के रूप में स्पा कूपन देने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। उन्हें पूरा दिन स्पा में बिताने का गिफ्ट दें ताकि वह लक्जरी में पैम्पर कर सके। जिसमें फुल बॉडी मसाज, मैनीक्योर, पेडीक्योर और यहाँ तक ​​कि हेयर स्पा भी शामिल हो जिससे उसे एक रानी जैसा महसूस हो। यदि आप उनकी दोस्तों को भी एफ्फोर्ट कर सकें तो उन्हें और भी ज्यादा अच्छा लगेगा और साथ में ज्यादा एन्जॉय कर सकेंगी।

9. बिस्तर पर ब्रेकफास्ट करें

कभी-कभी घर पर सेलिब्रेट करना एक अच्छा आइडिया होता है और अगर आप अपनी पत्नी के लिए अपने घर पर सरप्राइज आइडिया प्लान कर रहे हैं तो यह आइडिया आपके लिए एकदम परफेक्ट है। जरा सोचिए आप अपनी पत्नी के उठते ही उन्हें बेड पर ही ब्रेकफास्ट देते हैं जो आपने खुद अपने हाथों से बनाया हो। उसे अपने पति के साथ बेड पर ब्रेकफास्ट करने में बहुत मजा आएगा और उसे रानी जैसा महसूस होगा। याद रहे कि ब्रेकफास्ट के साथ उन्हें उनके पसंदीदा फूलों का गुलदस्ता देना न भूलें।

10. सरप्राइज पार्टी

हर किसी को सरप्राइज पसंद होता है और आपकी पत्नी को भी पसंद होगा। इस खास मौके पर हर इंसान एक स्पेशल बर्थडे पार्टी का हकदार होता है। जब आपकी पत्नी काम पर हो, या जब घर पर न हो तो आप अपनी पत्नी की बहन, माँ या उसकी दोस्तों की मदद से यह सरप्राइज प्लान कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ दोस्त होने चाहिए जो घर डेकोरेट करने में, केक लाने में आपकी मदद कर सकें। यदि आप उन्हें सरप्राइज करना चाहते हैं, तो आप उनकी बर्थडे भूल जाने का दिखावा कर सकते हैं, ताकि उन्हें शक न हो कि आप उनके बर्थडे के लिए कुछ प्लान कर रहे हैं ।

आप अपनी पत्नी के लिए जो भी प्रयास करेंगे वो उन्हें बेशक बहुत पसंद आने वाला है, क्योंकि वो जानती हैं कि आपने उनके लिए सरप्राइज प्लान करने के लिए कितनी मेहनत की होगी। हालांकि, हर दिन ही आपको अपनी पत्नी के साथ सेलिब्रेट करना चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि अप उनसे कितना प्यार करते हैं, लेकिन बर्थडे पर उन्हें और भी खास महसूस कराएं जिससे उन्हें सच में एक रानी जैसा महसूस हो।

यह भी पढ़ें:

पति के बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए 20 क्रिएटिव और यूनिक आइडियाज

समर नक़वी

Recent Posts

मिट्टी के खिलौने की कहानी | Clay Toys Story In Hindi

इस कहानी में एक कुम्हार के बारे में बताया गया है, जो गांव में मिट्टी…

3 days ago

अकबर-बीरबल की कहानी: हरा घोड़ा | Akbar And Birbal Story: The Green Horse Story In Hindi

हमेशा की तरह बादशाह अकबर और बीरबल की यह कहानी भी मनोरंजन से भरी हुई…

3 days ago

ब्यूटी और बीस्ट की कहानी l The Story Of Beauty And The Beast In Hindi

ब्यूटी और बीस्ट एक फ्रेंच परी कथा है जो 18वीं शताब्दी में गैब्रिएल-सुजैन बारबोट डी…

3 days ago

गौरैया और घमंडी हाथी की कहानी | The Story Of Sparrow And Proud Elephant In Hindi

यह कहानी एक गौरैया चिड़िया और उसके पति की है, जो शांति से अपना जीवन…

2 weeks ago

गर्मी के मौसम पर निबंध (Essay On Summer Season In Hindi)

गर्मी का मौसम साल का सबसे गर्म मौसम होता है। बच्चों को ये मौसम बेहद…

2 weeks ago

दो लालची बिल्ली और बंदर की कहानी | The Two Cats And A Monkey Story In Hindi

दो लालची बिल्ली और एक बंदर की कहानी इस बारे में है कि दो लोगों…

2 weeks ago