सन्नी नाम का अर्थ, मतलब और राशिफल – Sunny Name Meaning in Hindi

सन्नी नाम का अर्थ, मतलब और राशिफल - Sunny Name Meaning in Hindi

हर इंसान की प्रवृत्ति होती है कि जब तक किसी चीज की जिम्मेदारी न मिले तब तक उस काम को बहुत आसान समझा जाता है। लेकिन जब जिम्मेदारी मिलती है तब समझ आता है कि इसे निभा पाना कितना मुश्किल होता है। यदि आप माता पिता बनने जा रहे हैं तो आपको अपने बेटे के लिए अच्छा नाम तलाशने में थोड़ी मुश्किल तो जरूर हो रही होगी। लेकिन इसमें घबराने की बात नहीं हैं हम आपकी सेवा में हाजिर हैं। हम अपने लेख में लड़कों और लड़कियों दोनों के नाम देख परख कर लाते हैं। इस लेख में हम लड़कों के क्यूट नाम ‘सन्नी’ के बारे में बात करेंगे। अगर आप सन्नी की राशि, अर्थ, नक्षत्र और सन्नी नाम के लोग कैसे होते हैं जानना चाहते हैं तो विस्तार से जानकारी पाने के लिए इसे अंत तक पढ़ना न भूलें।

सन्नी नाम का मतलब और राशि

गहरे विचार विमर्श के बाद आपने अपने बेटे का नाम सन्नी रखने का मन बना लिया और अब आपको चिंता हो रही है कि क्या यह नाम सही होगा तो इसमें टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है। हम अपने आर्टिकल में प्रत्येक नाम की पूरी जानकारी देते हैं। सन्नी का मतलब अच्छा मौसम, सूरज और चमकना होता है साथ ही सन्नी नाम की राशि की बात करें तो इसकी राशि कुंभ है। लेकिन केवल मतलब जानना काफी नहीं बल्कि इस नाम के लड़कों के व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में जानना आवश्यक है। इसके लिए हमारे लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

नाम सन्नी
अर्थ अच्छा मौसम, सूरज, चमकना
लिंग लड़का
धर्म हिंदू
अंकज्योतिष 3
राशि  कुंभ
नक्षत्र शतभिषा (गो, स, सा, सि, सु, सी)
शुभ दिन शनिवार
शुभ रंग हल्का नीला, बैंगनी
शुभ रत्न नीलम

सन्नी नाम का अर्थ क्या है?

सन्नी लड़कों का आकर्षक नाम है जिसका अर्थ इस नाम को और भी आकर्षक बना देता है। सन्नी नाम का अर्थ अच्छा मौसम, सूरज और चमकना होता है। सन्नी नाम के लड़के थोड़े गुस्सैल प्रवृत्ति के होते हैं। लेकिन एक बात इनकी सबसे अच्छी होती है कि ये कोई बात दिल में रखने की बजाय इसे मुंह पर कहना पसंद करते हैं जिससे थोड़ी देर के लिए अगले व्यक्ति को बुरा तो लगता है लेकिन फिर ये समझ जाते हैं। सन्नी नाम के लड़के खुद को अपने काबू में रखते हैं। जब तक ये न चाहें इनसे कोई काम नहीं निकलवा सकता है। ये लड़के उदारवादी विचारधारा के होते हैं। जिन्हें समझ पाना लोगों के लिए मुश्किल भरा काम होता है।

सन्नी नाम का राशिफल

आप ज्योतिष को समझते होंगे तो आपने राशिफल के बारे में जरूर सुना होगा जो लोगों के व्यक्तित्व को प्रभावित करती है। सन्नी नाम की राशि कुंभ और शुभ दिन शनिवार होता है। इस प्रकार सन्नी नाम के लड़कों की प्रकृति और स्वभाव में कुंभ राशि का प्रभाव देखने को मिल सकता है। कुंभ राशि के जातक तीव्र बुद्धि वाले होते हैं। इनका दिमाग काफी चंचल होता है। इनमे प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती है जिस पर वो काफी गर्व करते हैं। इन्हें लोगों से घुलने मिलने में ज्यादा समय नहीं लगता है। जिसकी वजह से इनकी दोस्ती बहुत लोगों से होती हैं।

सन्नी नाम का नक्षत्र क्या है?

सन्नी नाम के लड़कों का जन्म नक्षत्र शतभिषा होता है जिसकी प्रतीक चिन्ह की बात करें तो इस नक्षत्र का प्रतीक चिन्ह गोलाकार आकृति या खाली वृत्त होता है। सन्नी के अलावा शतभिषा नक्षत्र में आने वाले अन्य अक्षर हैं – गो, स, सा, सि, सु, सि।

सन्नी जैसे कुंभ राशि के हिसाब से अन्य नाम

कुंभ राशि के अंतर्गत बहुत से अक्षर आते हैं जैसे की ग, स, श, श्र, द, दा जिनसे लड़कों के काफी बेहतरीन नाम हो सकते हैं। यदि आप अपने बेटे का नाम कुंभ राशि से रखना चाहते हैं तो आगे की तालिका को जरूर पढ़ें।

नाम नाम
गंधार (Gandhar) शतायु (Shatayu)
सूर्या (Surya) श्रीनु (Shrinu)
श्रवण (Shravan) शर्मिन (Sharmin)
शशांक (Shashank) गौरेश (Gauresh)
स्वप्निल (Swapnil) सुमेर (Sumer)
शिव (Shiv) गौरव (Gaurav)
श्रीतेज (Shritej) श्रीहर्ष (Shriharsh)

सन्नी नाम से मिलते जुलते और भी नाम

सन्नी लड़कों का प्यारा नाम है जो आपको जरूर पसंद आया होगा। लेकिन यदि आप अपने बेटे का नाम सन्नी नहीं रखना चाहते हैं तो इस नाम के अलावा हमने नीचे की टेबल में इससे कई मिलते जुलते नामों की लिस्ट तैयार की है, ताकि आपको एक अच्छा नाम ढूंढने में मदद मिल सके।

नाम नाम
टोनी (Toni) रॉनी  (Rony)
मोनी (Mony) बॉनी (Bonny)
रॉनी (Rauny) सोनू (Sonu)
अन्नी (Anny) स्वरांश (Swaransh)
सुमेध (Sumedh) सचिन (Sachin)

सन्नी नाम के प्रसिद्ध लोग

सन्नी देओल हमारे देश का जाना माना है। जिसके बारे में आपने कहीं न कहीं तो जरूर सुना होगा। इसी तरह सन्नी नाम के और भी लोग हैं जिन्होंने अपने दम पर दौलत और शोहरत कमाई है जिसकी जानकारी नीचे दी गई है। इसे जरूर पढ़ें।

नाम पेशा
सन्नी देओल अभिनेता
सन्नी एडवर्ड्स ब्रिटिश बॉक्सर
सन्नी हिंदुजा अभिनेता
सन्नी सिंह अभिनेता
सन्नी हिंदुस्तानी गायक
सन्नी कौशल अभिनेता
सन्नी गुप्ता क्रिकेट खिलाड़ी
सन्नी वोहरा उद्यमी

‘स’ से शुरू होने वाले लड़कों के नाम

सन्नी लड़कों का बेहद अच्छा नाम है। इसलिए यदि आप ‘स’ अक्षर से अपने बेटे का नाम रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको नीचे दी गई तालिका को जरूर पढ़ना चाहिए जिसमें विस्तार में तो नहीं मगर संक्षेप में नामों के अर्थ भी बताए गए हैं।

नाम अर्थ
सक्षम (Saksham) योग्य, कुशल, समर्थ
सुयश (Suyash) ख्याति, प्रसिद्धि
सुजल (Sujal) स्नेही, पवित्र जल, कमल
सम्राट (Samrat) दिग्विजयी राजा
सात्विक (Satvik) पवित्र, भला, नेक
संयम (Sanyam) धैर्य, प्रयास
संकल्प (Sankalp) लक्ष्य, प्रण
संचित (Sanchit) एकत्र, संभाल कर रखा हुआ
संबित (Sambit) चेतना
सौरभ (Saurabh) अच्छी खुशबू, दिव्य

आपने लेख को अंत तक पढ़ा होगा तो आपको भी समझ में जरूर आया होगा कि सन्नी लड़कों का काफी प्यारा और आकर्षक नाम है। इसके अलावा आपको कुछ अन्य नामों की भी जानकारी मिली होगी जिससे यदि आपको लेख का मुख्य नाम पसंद न आए तो नाम को लेकर निराश न हों और आप इसके अलावा कोई और नाम जरूर पसंद करें। अब यदि आप हमारी बात से सहमत हैं तो हमारे लेख को लाइक और शेयर जरूर करें।

यह भी पढ़ें:

सतीश नाम का अर्थ, मतलब और राशिफल – Sathish Name Meaning in Hindi
संदीप नाम का अर्थ, मतलब और राशिफल – Sandeep Name Meaning in Hindi
सारांश नाम का अर्थ, मतलब और राशिफल – Saaransh Name Meaning in Hindi