116 सबसे नए फादर्स डे पर पिता के कोट्स और विशेस

फादर्स डे पर बेहतरीन कोट्स और विशेस

फादर्स डे यानी पिता दिवस के मौके पर आप सबसे पहले अपने पिता को फादर्स डे के लिए विश करना चाहेंगे या चाहेंगी और अब तक आपने इसके लिए अच्छे कोट्स, मैसज, शायरी, या  बेहतरीन विशेस के लिए खोज भी करना शुरू कर दी होगी, जाहिर है यह दिन आप और आपके पिता दोनों के लिए ही बेहद खास है, तो इस दिन को आप अच्छी तरह सेलिब्रेट करना चाहेंगे। जब आप अच्छे शब्दों के साथ अपने जज्बातों को अपने पिता के सामने अभिव्यक्त करेंगे तो उन्हें बेहद स्पेशल महसूस होगा। फादर्स डे हर उस पिता को समर्पित है जो बहुत मेहनत से अपने बच्चे की परवरिश करता है और उनकी खुशी के लिए अपनी खुशियों और ख्वाहिशों को कहीं पीछे छोड़ आता है। हम अक्सर माँ के बलिदान और प्यार की बातें करते हैं, लेकिन एक पिता भी माँ से कम अपने बच्चों के लिए संघर्ष नहीं करता है। वैसे तो हर दिन पिता के सम्मान में समर्पित होना चाहिए, लेकिन फादर्स डे के विशेष दिन पर आपको अपने पिता को प्यार और उनका महत्व बताने का अवसर मिलता है और हम सभी चाहते कि इस दिन को हम अपने पिता के लिए बेहद खास बनाए। यदि आप कार्ड के जरिए, वाट्सऐप स्टेटस या मैसज के जरिए, या  फिर शायरी के जरिए अपना प्यार अपने पिता तक पहुँचना चाहते हैं तो यह लेख आपको बेहतरीन कोट्स, विशेस और शायरी पेश करता है, तो देर न करें और जल्दी से कोई अच्छा सा कोट्स या विश अपने डैडी को इस फादर्स डे के मौके पर उन्हें प्रेजेंट करें।

फादर्स डे पर बेटी की तरफ से कोट्स

एक बेटी अपने पिता के सबसे करीब होती है और जब बात फादर्स डे सेलिब्रेशन की हो भला आप अपने पिता को विश करने से कैसे पीछे हट सकती हैं, इसलिए फादर्स डे स्पेशल कोट्स आपके लिए यहाँ हैं।

  1. मेरे पापा, मेरे जीवन की वो मजबूत कड़ी हैं, जो मेरी हिम्मत को कभी टूटने नहीं देते।
  1. मैंने भगवान को नहीं देखा लेकिन जब भी मैं अपने पिता को देखता हूँ, मेरा सर मेरे भगवान के सामने झुक जाता जाता है।
  1. कई लोग कहते हैं कि पिता नाव की तरह होते हैं जो तेज लहरों में हमे मजबूती से पकड़े रहते है, लेकिन मेरे पिता उस प्रकाश की तरह है जो मुझे हमेशा सही राह पर चलना सिखाते हैं।
  1. मेरे पिता हमेशा मुझे खुद की खुशियों में खुश रहने देते हैं, लेकिन कभी मुझे अकेले नहीं रोने देते।
  1. भले ही एक लड़की अपनी पति की रानी न हो, लेकिन अपने पिता के लिए वो हमेशा एक राजकुमारी होती है।
  1. मेरे पिता हमेशा मुझे कहते हैं कि मैं कितनी जल्दी बड़ी हो गई हूँ। लेकिन मैं चाहे जितनी भी बड़ी हो जाऊँ, मैं हमेशा अपने पिता के लिए उनकी प्यारी बेटी ही बन कर रहूंगी।
  1. एक पिता अपनी बेटी की हर ख्वाहिश को पूरा करने में जुटा रहता है, मुझे इस बात का बहुत गर्व है कि मेरे पापा मेरी हर इच्छा को पूरा करते हैं।
  1. मुझे पता है कि मेरे पिता एक अच्छे पति हैं। क्योंकि वह जैसे मुझसे पेश आते हैं वैसे ही माँ के साथ भी प्यार, देखभाल और सम्मान के साथ पेश आते हैं।
  1. शादी के बाद मैं भले ही अपने पिता के घर कुछ समय के लिए आऊं, लेकिन उनके दिल में सालों से रहती आ रही हूँ और आने वाले समय में उनके दिल में हमेशा रहूंगी।
  1. मैं चाहे जिससे भी शादी करूं, मेरे पिता हमेशा मेरा पहला प्यार रहेंगे।
  1. मेरे जीवन का सबसे अच्छा पल वो है जब मैंने जन्म लिया, क्योंकि मुझे अपने पिता की बेटी होने का सौभाग्य मिला।
  1. भले ही मेरे पिता सूरज और चाँद की तरह पूरे आकाश को रौशन न करते हों, लेकिन वो एक फायरप्लेस की तरह सर्द रातों से बचाते हैं।
  1. पापा आपकी बेटी को चाहे कोई भी शहजादा मिल जाए पर मेरी पहली मोहब्बत हमेशा आप ही रहेंगे।
  1. मेरे जीवन का सबसे सुखद पल वह था जब मैं आपकी बेटी बनकर पैदा हुई थी। क्योंकि मुझे आपकी बेटी कहलाने का सौभाग्य मिला है।
  1. मेरे लिए पिता प्रेम का दूसरा नाम हैं।
  1. हर महान बेटी के पीछे उसके अद्भुत पिता का साथ होता है।
  1. किसी भी लड़की के लिए उसका पहला सच्चा प्यार उसके पिता होता है।
  1. पिता के बगैर जीवन होना जैसे बाग बिना फूलों की हो।
  1. पिता और बेटी के बीच का प्यार हमेशा अमर होता है।
  1. एक पिता के जीवन कमाई उसकी बेटी ही होती होती है।
  1. एक बेटी को ऐसे पिता की जरूरत होती है, जिसके आधार पर वो बाकि मर्दों को समझ पाती है।
  1. मेरे पिता ने मुझे मेरे सपने दिए। मेरे बेहतर भविष्य के लिए धन्यवाद।
  1. कुछ लोग नायक में विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन वे मेरे पिता से नहीं मिले हैं।
  1. जब कोई पिता बेटी का हाथ छोड़ दें, तो समझ जाइए कि उनकी बेटी अब उनका सबसे बड़ा सहारा बन चुकी है।
  1. पिता समुद्र में दिखने वाली उस चट्टान के समान है जिसके प्रेम की गहराई कोई नहीं समझ सकता!

फादर्स डे पर बेटे की तरफ से कोट्स

फादर्स डे पर बेटे की तरफ से कोट्स

आप अपनी हर फरमाइश अपने पिता से कह देते हैं और वो हर हाल में आपकी इच्छा पूरी करते हैं, तो इस बार आपकी बारी है, फादर्स डे के मौके पर आप उन्हें एक अच्छे से कोट्स के साथ विश कर सकते हैं।

  1. जिसका त्याग समझ आ जाए वो माँ होती है और जिसका त्याग समझ न आए वो पिता होता है।
  1. हमारी ख्वाहिशों को पूरा करने की कीमत आपने अपने सपनों से चुकाई है। आज उस महान पिता को हैप्पी फादर्स डे!
  1. जब भी मेरे पिता ने मुझे अपने कंधों से नीचे उतारा है, केवल यही सिखाने के लिए कि मुझे अपने बल पर कैसे खड़े होना है।
  1. मैं जब तक बड़ा नहीं हो गया, तब तक यह समझ ही नहीं सका कि आपका मुझे रोकना-टोकना मेरे ही हित के लिए था, आज मेरी कामयाबी का श्रेय आपको ही जाता है।
  1. जब मेरे पिता मुझे कोई तोहफा देते हैं, तो हम दोनों बहुत खुश हो जाते हैं। लेकिन पता नहीं मेरे अपने पिता को तोहफा देने पर उनकी आँखों में आँसू क्यों आ जाते हैं!
  1. हर कोई पिता बन सकता है। लेकिन मेरे पिता ने मुझे सिखाया है कि अपने बेटे को प्यार से डैडी कहलाने के लिए आपको अपने फर्ज पूरे करने पड़ते हैं।
  1. हर पिता अपने बेटे को खुद से ज्यादा सफल होने की कामना करता है। लेकिन मुझे पता है कि मैं कभी अपने पिता के बराबर हो ही नहीं सकता।
  1. मेरे पिता अपने जज्बातों को ज्यादा शब्दों में जाहिर नहीं करते हैं, लेकिन उनके कहे गए कुछ शब्द ही मुझे बहुत खुशी और शांति देते हैं। जब जब मैं परेशान होते हूँ, वो मुझे परेशानियों से लड़ने का हौसला देते हैं।
  1. एक अच्छा पिता हमेशा इस बात का खयाल रखता है कि उसके बच्चे एक अच्छे संस्कार के साथ बड़े हो और वो बच्चों के दिलों में अपने जाने के बाद भी जगह बनाए रखे, पापा! आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे!
  1. मैंने बहुत सारी सुपरहीरो की कॉमिक्स पढ़ी हैं। लेकिन मैं अभी तक उस सुपरहीरो को नहीं ढूंढ पाया जो मेरे पिता के जैसे बहादुर और शक्तिशाली हो।
  1. एक पिता सूरज से ज्यादा शक्तिशाली होता है। उसकी मौजूदगी रात के घने अंधेरे को भी दिन में बदल सकता है।
  1. हर किसी की नजरों में आप मेरे पिता हैं। लेकिन मेरे लिए आप मेरी पूरी दुनिया हैं।
  1. हर किसी के लिए, आप मेरे पिता हो, पर मेरे लिए आप मेरी पूरी दुनिया हो।
  1. पिता बनना एक बात है और पिता होने में बहुत अंतर, हमारा दोस्त बने रहने के लिए आपका धन्यवाद।
  1. जीवन हमे सही तरह से जीने कोई निर्देश नहीं देती है – इसलिए हमारे पास पिता हैं।
  1. मैं नहीं मानता इस दुनिया में पिता से बड़ा कोई सुपरमैन हो सकता है।
  1. खुद बड़े होने के बाद मैंने हर चीज के लिए अपने पिता को सही पाया।
  1. एक पिता तब ही जीत जाता है, जब वो अपने बच्चों का सबसे अच्छा दोस्त और राजदार हो।
  1. बाकी पिता की तरह मेरे पिता ने मुझे नहीं बताया कि कैसे जीना है। वह कहते हैं जिंदगी अपने अंदाज में जीने का नाम है।
  1. मैंने बचपन में अपनी किसी भी जरूरत को पिता के साथ होने से ज्यादा नहीं पाया।
  1. जब पिता अपने बच्चे की मदद के लिए झुकता है, उस समय उसका कद सबसे ऊँचा होता है।
  1. पिता एक ऐसा दोस्त होता है जिस पर हम हमेशा आँख बंद कर के भरोसा कर सकते हैं।
  1. पिता बनना वो नहीं है जो एक परफेक्ट आदमी हो, पिता वो है जो इंसान को पूर्ण करता है।
  1. पिता का प्रेम आज या कल तक सीमित नहीं है, यह अंतहीन प्यार है।
  1. माँ का माँ होना स्वाभाविक है, पिता का माँ की तरह होना अद्भुत है!

फादर्स डे पर बेटी की तरफ से विशेस

फादर्स डे पर बेटी की तरफ से विशेस

यदि आप अपने पिता को  इस खास दिन पर दिल से विश करना चाहती हैं, तो नीचे दी गई विशेस में कोई अपनी पसंद की विश अपने पिता के लिए चुने।

  1. जिस दिन मैंने आपकी अंगुली पकड़ कर पहला कदम रखना सीखा था उस दिन से लेकर आज तक आपने कभी ठोकर नहीं खाने दी। लव यू पापा!
  1. आप हमेशा से मेरी प्रेरणा रहे हैं पापा। सब कहते हैं कि सुपरहीरो नहीं होते हैं, लेकिन वो अभी तक आपसे नहीं मिले हैं। इतनी जिम्मेदारियों ले साथ भी आप मेरा ध्यान और मुझे प्यार करने का समय निकाल लेते हैं। बहुत बहुत धन्यवाद, पापा।
  1. मेरे जीवन के हर मुश्किल दौर में मैंने आपको याद किया, क्योंकि हर चीज का हल हमारे पास ही है यह मैंने आपसे सीखा है।
  1. आप मेरा पहला प्यार हैं डैडी, आपने मेरी जिंदगी को हमेशा रौशन किया है और हमेशा मेरे साथ रहे हैं। मैं चाहती हूँ कि मेरा बेटा भी बड़े होकर आप जैसा ही बने। हैप्पी फादर्स डे पापा !
  1. थैंक यू डैडी, आप हमेशा मेरे लिए देर तक इंतजार करते रहें। आपने हमेशा हमारी देखभाल की हैं और हम पर खूब सारा प्यार लुटाया है। हमारे साथ बिताए गए हर पल बहुत खूबसूरत रहे हैं। आप ने ही हमें सही और गलत का फर्क समझाया। मैं चाहती हूँ की आप हमेशा खुश रहे।
  1. हर कोई मुझे कहता है कि मैं अपनी माँ की तरह दिखती हूँ। लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूँ कि मेरी माँ बहुत अच्छी है, पर मैं अपने पिता की तरह बड़ी होना चाहती हूँ। जैसे मेरा पिता एक बहादुर और हिम्मत वाले इंसान हैं।आपका बहुत शुक्रिया पापा कि आप हमारी जिंदगी में आए।
  1. आपके होने से मैं अपनी जिंदगी को बहुत सुरक्षित महसूस करती हूँ पापा। आपने हमेशा एक ढाल बनकर हमारी सुरक्षा की है, चाहे जो भी हो जाए। मेरे साथ हमेशा खड़े रहने के लिए शुक्रिया पापा।
  1. पापा मेरे अच्छे और बुरे समय में हमेशा मेरा साथ देने के लिए बहुत बहुत शुक्रिया, मुझे नहीं पता कि आप बिना कहे कैसे मेरी हर जरूरत को समझ जाते हैं। आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता हैं। हैप्पी फादर्स डे पापा।
  1. एक बेटी हमेशा अपने पिता के आधार पर किसी भी पुरुष को परखती है और मैंने अपने पिता को एक बेहतरीन इंसान और एक अच्छा पति व पिता पाया है।
  1. पापा मुझे यकीन है कि आप मेरे लिए कोई राजकुमार ही ढूंढेंगे, लेकिन मेरे लिए राजा सिर्फ आप ही होंगे! मुझे इतना प्यार देने के लिए आपका शुक्रिया डैडी!
  1. मुझे पता है कि मैं चाहे आपको तोहफा दूं, फूल दूं या चॉकलेट दूं, लेकिन आपको जो चीज सबसे ज्यादा खुशी देती हैं वो है मेरे चेहरे की मुस्कान और इसलिए मैं जब भी आपको देखती हूँ हमेशा खुश हो जाती हूँ। आई लव यू डैडी!
  1. एक कामयाब बेटी के पीछे उसके पिता का हाथ होता है, जो उसे उड़ान भरने का हौसला देता है और सभी बंदिशों को तोड़ अपनी बेटी को आगे बढ़ते रहने की सीख देता है। आप न होते तो यह कभी मुमकिन नहीं होता डैडी, मैं अपनी कामयाबी का श्रेय आपको देती हूँ |
  1. मेरे पिता भले ही सूर्य या चंद्रमा न हो, जो पूरे आकाश को रोशन कर सके। लेकिन एक चिमनी की तरह वो मुझे सर्द रातों में बचाते हैं।
  1. हर पिता अपनी बेटी को हमेशा अपने करीब नहीं रख सकता यह सच्चाई है, लेकिन एक बड़ी सच्चाई यह भी है कि कोई फासले इस दूरी को कभी नहीं कर सके। आपका यह प्यार मुझे हमेशा आपके करीब रखेगा पिताजी।
  1. मैं एक राजकुमारी इसलिए नहीं हूँ क्योंकि मेरे पास एक राजकुमार है, बल्कि इसलिए कि मेरे पिता एक राजा हैं।
  1. मुझे हर फादर्स डे पर आपके साथ रहने का दिल करता है पापा! मैं उम्मीद करती हूँ आप जहाँ भी रहे सेहतमंद रहे।
  1. मेरी शादी के वक्त आपने मेरा हाथ कुछ देर के लिए थामा था लेकिन आपने दिल अब तक संभाल के रखा हुआ है। पापा आने वाले समय में भी हमेशा ऐसे ही मेरे साथ रहना।
  1. मेरे जीवन के सभी उतार-चढ़ाव में आप मेरी ढाल बनाकर रहे हैं, लेकिन मुझे हमेशा विश्वास दिलाया है कि मैं ऊँची उड़ान भर सकती हूँ! थैंक्यू पापा।
  1. चाहे कितने भी साल बीत जाएं, डैडी, मैं हमेशा आपकी लाड़ली रहूंगी जो आपको हमेशा प्यार करती है और रहेगी!
  1. आपके मार्गदर्शन ने मुझे जीवन में हमेशा सही फैसला लेने की प्रेरणा दी है, आज मुझे लोग आपकी बेटी के रूप में जानते हैं और मुझे यह सुनकर गर्व होता है!

फादर्स डे पर बेटे की तरफ से विशेस

यदि आप अपने पिता के लिए कोई अच्छी सी विशेस या मैसेज ढूंढ रहे हैं तो नीचे दी गई विशेस पर एक नजर डालें।

  1. मैंने सोचा था पिता की जरूरत तब तक होती है जब तक बच्चा बड़ा न हो जाए, लेकिन पिता वो पेड़ है जिसकी छाव के हटते ही उसके होने का महत्व पता चल जाता है।
  1. जब कोई मुझसे पूछता है कि मैं बड़ा होकर क्या बनना चाहता हूँ, तो मैं उन्हें कहता हूँ कि चाहे मैं कुछ भी बनूं, लेकिन सबसे पहले मैं अपने पिता की तरह बनना चाहता हूँ। हैप्पी फादर्स डे, पिताजी।
  1. पापा मुझे आपके बेटे होने पर गर्व है, जब मेरे रूप में आपके दिए हुए संस्कारों की प्रशंसा होती है उस क्षण मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूँ।
  1. डैडी आपका शुक्रिया कि आपने मुझे सिखाया कि असफलता से डरना नहीं है। मेरे गिरने पर मेरी मदद न करने के लिए धन्यवाद, लेकिन मेरे गिरने पर दोबारा से मेरी हिम्मत बढ़ाने के लिए शुक्रिया। आप सबसे अच्छे हो। आपको बहुत सारा प्यार डैडी।
  1. जब भी मैं कॉमिक्स पढ़ता था तो यही सोचता था कि मेरे जीवन में भी एक सुपरहीरो हो। अब मुझे पता है कि मेरे जीवन में हमेशा से ही एक सुपरहीरो था। मैं भी आपके जैसा ही बनना चाहता हूँ डैडी। आपको पिता दिवस की शुभकामनाएं!
  1. मैं एक ऐसा सितारा नहीं बनना चाहता जो रात में चमकता हो। मैं अपने पिता की तरह बनना चाहता हूँ जो एक मोमबत्ती की तरह घर को रौशन कर देता है। पिता दिवस की शुभकामनाएं!
  1. मैं आपको नहीं बता सकता कि मैं आपसे कितना प्यार करता हूँ। आपने हमारे लिए बहुत कुछ त्याग किया है और मैं अपने जीवन में कभी भी उसकी एहमियत नहीं चुका सकता हूँ। आई लव यू डैडी।
  1. आपसे अच्छा मुझे कोई पिता मिल ही नहीं सकता है, आपने मुझको यह कभी नहीं बताया कि मुझे क्या करना है, कैसे चलना है, लेकिन जब भी मैं किसी मुसीबत में पड़ा, आपने हमेशा अपना हाथ मेरे कंधों पर रख कर मुझे सही राह दिखाया है। थैंक्यू पापा, मैं आपसे हमेशा ऐसे ही प्यार करता रहूँगा।
  1. मैं जब भी बहुत खुश होता हूँ, मुझे सबसे पहले आपका ही ख्याल आता है और जब मैं दुखी होता हूँ तब भी मुझे सबसे पहले आपकी ही याद आती है, क्योंकि डैड वो आप ही थे जिसने हमेशा मुझे खुश रखा है। लव यू डैडा।
  1. मैंने कभी किसी लीडर या सुपरहीरो से कोई प्रेरणा नहीं ली, क्योंकि मैंने जो आपसे सबक ली है वही मेरे लिए प्रेरणादायक रहे हैं, इसलिए मुझे कभी किसी से प्रेरणा लेने की आवश्यकता नहीं पड़ी, मैं आपका हमेशा आभारी रहूँगा पापा। पिता दिवस की शुभकामनाएं!
  1. पिताजी मैंने आपको जीवन में कुछ भी गलत करते नहीं देखा, लेकिन आपका यह सोचना गलत है कि मैं आपसे प्यार नहीं करता या आपको भूल गया हूँ। आज पिता दिवस के इस मौके पर मैं आपसे कहना चाहता हूँ कि मैं आपसे बहुत प्यार करता हूँ और यही प्रार्थना करता हूँ कि आपका साथ मेरे जीवन में हमेशा बना रहे। पिता दिवस की शुभकामनाएं!
  1. वो जो हमेशा बहादुर बनकर हमारे सामने आया, अपने को हमेशा खुश दिखाया और अपना जीवन अनुशासन में रह कर बिताया, जो मेरा हमेशा अच्छा दोस्त बनकर रहा, उस महान पिता को पिता दिवस की बधाई!
  1. पापा आपने एक परिवार का नेतृत्व कैसे किया जाता है उसका बेहतरीन उदाहरण स्थापित किया है और इसके लिए आपका धन्यवाद। पिता दिवस की शुभकामना!
  1. आपने बहुत प्यार के साथ हमे बड़ा किया है, सबके डैड ऐसे नहीं होते है, आपके प्यार और दुलार के लिए थैंक्स डैड!
  1. हैप्पी फादर्स डे, डैडी! मुझे आपके जिस प्यार और मार्गदर्शन की जरूरत थी, आपने हमेशा वो मुझे दिया अपना साथ बनाएं रखने के लिए धन्यवाद।
  1. आपके पास सोने का दिल है, पिताजी! जीवन में क्या सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है यह मैंने आपसे सीखा है और आपकी यह सीख आपकी अगली पीढ़ी भी जानेगी । पिता दिवस की शुभकामना!
  1. जैसे-जैसे मैं बड़ा हुआ मैंने आपकी हर बात अर्थ समझा और यह जाना अनुभव से बड़ा शिक्षक कोई नहीं होता हैप्पी फादर्स डे!
  1. पिताजी, आप अच्छी तरह जानते हैं कि मुझे बैटमैन और सुपरमैन कितना पसंद है। लेकिन उन सब से ज्यादा जो मुझे प्रेरित करता है वो आप हैं, जब माँ कहती है मैं आप गया हूँ, तो मुझे गर्व महसूस होता है। पिता दिवस की शुभकामना!
  1. अपने परिवार के लिए आपके दिए गए सभी बलिदानों और हमारे जीवन में लाई हर खुशी के लिए मैं आपका अपने दिल की गहराइयों से शुक्रिया करता हूँ। पिता दिवस की शुभकामना!
  1. किसी भी मुश्किल को अपने बच्चों तक न आने देने का नाम पिता है, आज खुद पिता बनकर मैं आपके बलिदान को समझ पाया हूँ। मेरे सुपरमैन को बहुत सारा प्यार!

फादर्स डे पर बेटी की तरफ से मैसेज

इस विशेष दिन पर आप अपने पिता को बधाई देने के लिए दिए गए मैसेज की मदद ले सकती है, आपकी भावनाओं को जब सही शब्द मिल जाते हैं तो आपकी बात दिल तक जाती है, इसलिए अपने पापा को अपनी और ओर से कोई अच्छा संदेश भेजें। आइए एक नजर डालते हैं:

  1. मुझे पता है कि मैं आपके दिन को खास बनाने के लिए घर पर नहीं हूँ डैडी, लेकिन मैं जहाँ भी रहूँ पिता दिवस मनाता हूँ, यह मुझे आपके करीब होने का एहसास दिलाता है। आप और माँ हमेशा मेरे साथ हैं। हैप्पी फादर्स डे, डैडी!
  1. आप अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटे आज मैं अपने फर्ज से पीछे नहीं हटूंगी। मैं बेटा नहीं, बेटी बनकर आपका ख्याल रखूंगी। मुझे एक बेटी के रूप में सशक्त बनाने के लिए आपका आभार है डैडी। हैप्पी फादर्स डे डैडी!
  1. मुझ पर हमेशा विश्वास करने के लिए धन्यवाद डैडी। यह जानकर कि आप मुझ पर भरोसा करते हैं और मुझ पर विश्वास करते हैं, मुझे बहुत हौसला मिलता है। मुझे पता है कि अगर आपका साथ मेरा साथ रहा, तो मैं हर मुश्किल का सामना कर सकता हूँ। हैप्पी फादर्स डे, डैडी!
  1. पिताजी, आपको हमेशा हमारे साथ रहने के लिए धन्यवाद। मुझे पता है कि कोई भी इंसान मुझे उतना प्यार नहीं करेगा जितना आप करते हैं।
  1. पापा, आपका अंदाज मेरा दिल छू जाता है, आपने बिना एक शब्द कहे मुझे बहुत कुछ सिखाया। मैं आपकी तरह बनना चाहती हूँ। लव यू पापा। आपको पिता दिवस की शुभकामना!
  1. आज का दिन बस आपसे जुड़ा है पिताजी! अपने इस दिन को खूब एन्जॉय करें, क्योंकि यह दिन सिर्फ आपके लिए नहीं बल्कि हमारे  लिए बहुत खास है ।
  1. हैप्पी फादर्स डे, डैडी! मुझे पता है कि आप मुझसे सबसे ज्यादा प्यार करते हैं और मुझे पता है कि मैं आपका सबसे पसंदीदा बच्चा हूँ।आई लव यू डैड, मैं आपका पसंदीदा बच्चा बने रहने के लिए हमेशा आपका दिल जीतने का ऐसे ही प्रयास करती रहूंगी।
  1. एक अद्भुत और शानदार पिता को दूर से ही हैप्पी फादर्स डे। आपकी याद आती है, पिताजी!
  1. सबके जीवन कोई न कोई ऐसा इंसान होता है जिसके बगैर वो कभी पूरा नहीं होता है, मेरे लिए वो इंसान आप हैं, ईश्वर आपका मेरा साथ हमेशा बनाएं रखें।
  1. मेरे जीवन में आपके होने से मेरे लिए दुनिया का मतलब ही बदल गया है। आपका बहुत धन्यवाद, आपने जिस तरह से मुझे आगे बढ़ने की हिम्मत दी। हैप्पी फादर्स डे!
  1. पापा भले ही मैं आपके इस स्पेशल दिन पर आपके साथ न हूँ लेकिन हमेशा की तरह मैं बार भी ये दिन आपके लिए स्पेशल बनाऊंगी।चाहे मैं आपसे दूर ही क्यों न हों, आपका सरप्राइज जल्द आपको मिल जाएगा। दुनिया के सबसे अच्छे आदमी और पिता को हैप्पी फादर्स डे!
  1. आप जो कुछ भी कहते और करते हैं, उसने मेरे दिल को छुआ है। आपकी प्यारी बेटी की ओर से हैप्पी फादर्स डे!
  1. मैं आपकी प्रतिबिंब हूँ यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है, लेकिन उससे भी बड़ी उपलब्धि यह है कि मैंने सिर्फ आपकी सूरत नहीं बल्कि सीरत भी पाई है। आपको फादर्स डे की हार्दिक शुभकामनाएं!

फादर्स डे पर बेटे की तरफ से मैसेज

यहाँ आपको फादर्स डे के मौके पर बेहतरीन मैसेजेस दिए गए हैं ! तो देर किस बात की आइए एक नजर डालते हैं: 

  1. मुझे जो प्यार, देखभाल इस घर से मिला वो सिर्फ इस सौभाग्य से मिला कि आप मेरे पापा हो और आने वाले हर जन्म में मुझे पिता के रूप में आप ही मिले यह मेरी कामना है। हैप्पी फादर्स डे, डैडी!
  1. दुनिया के लिए पुरुष होना अपनी भावनाओं को दबाना है, पर आपने हमेशा यही मिसाल कायम की हम पहले इंसान हैं और भावनाएं हमारे व्यक्तित्व का एक हिस्सा। मुझे गर्व है कि जीवन क्या है यह मैंने आपसे समझा।
  1. आप एक महान पिता हैं और आप एक बेहतरीन दोस्त हैं। हमारे लिए हमेशा हौसला बनाकर मौजूद रहने के लिए आपका धन्यवाद पिताजी!
  1. मेरे लिए यह बता पाना संभव नहीं है कि आपका मेरे जीवन में होना, मुझे कितना भाग्यशाली महसूस कराता है। पिता दिवस की शुभकामना!
  1. काश मैं बड़ा होकर आप जैसा इंसान बन पाता। लेकिन इससे भी ज्यादा, मुझे लगता है कि मैं आपके जैसा पिता बनना चाहता हूँ। हैप्पी फादर्स डे, डैडी!
  1. आप बहुत अच्छा काम किया है पापा। मुझे देखिए पिताजी। आप जैसे अच्छी परवरिश मुझे देना चाहते थे अपने वैसे ही दिया है, आज लोग मेरी नहीं आपकी परवरिश की प्रशंसा करते हैं।
  1. मेरे सबसे अच्छे पिता को मीलों दूर से भी मेरा प्यार और धन्यवाद भेज रहा हूँ।
  1. पापा आप ही मेरी प्रेरणा हैं। मुझे उम्मीद है कि एक दिन मैं भी आप जैसा पिता बन सकूंगा, आपके जैसे होना आसान तो नहीं है, लेकिन मैं पूरी तरह कोशिश करूँगा। एक नए पिता की ओर से हैप्पी फादर्स डे डैड!
  1. काश, मैं आपके पास आकर आपको बता पाता कि मैं आपसे कितना प्यार करता हूँ, लेकिन जल्द ही मुलाकात होगी, आप अपना ख्याल रखें पिताजी।
  1. एक शानदार पिता को हैप्पी फादर्स डे। अपने हमारे राह में आने वाले काँटों पर खुद चलकर हमारी राहों को आसान बनाया है, एक पिता बनना आसान नहीं यह मैं जान चूका हूँ। हैप्पी फादर्स डे पापा!
  1. आपकी सिखाई गई हर छोटी बड़ी चीजों के लिए धन्यवाद, डैडी। कुछ समय पहले तक ये बातें ये फिक्र मेरे समझ से बाहर थी, खुद पिता बनने पर मैंने आपको समझा है। पिता दिवस की शुभकामनाएं!
  1. पापा हर धन्यवाद कि आपने हमे सब कुछ देने के लिए हर एक दिन कड़ी मेहनत की है। इसके बावजूद जब आप काम से घर आते थे, तो आपका सारा समय मेरे लिए ही होता था, आपके साथ बिताया गया हर पल बहुत कीमती है। हैप्पी फादर्स डे
  1. मेरे सपने पूरे करने के लिए आपने हर दिन अपने सपनों को कुर्बान किया है और यह सिर्फ एक पिता ही कर सकता है। मैं आपके उन सपनों को तो नहीं लौटा सकता लेकिन आपको मेरे सपनों का मालिक जरूर कह सकता हूँ, लव यू पापा!

फादर्स डे के दिन अपने पिता को शुभकामनाएं देने से आप अपनी गहरी भावनाओं को बेहतर तरीके से व्यक्त कर सकते हैं। लेकिन कोई भी शब्द कभी एक प्यार भरा हग और आपकी उपस्थिति से ज्यादा महत्व नहीं रखता है। जैसे भी मुमकिन हो, आप वैसे अपने प्यारे पापा से अपने प्यार और सम्मान का इजहार करें। हैप्पी फादर्स डे सभी को!

यह भी पढ़ें:

फादर्स डे कब और क्यों मनाया जाता है?
फादर्स डे के लिए 10 बेस्ट और लेटेस्ट कविताएं
फादर्स डे पर अपने पिता को डेडिकेट करें यह 10 बेहतरीन गाने