पापा मेरे पापा – इस फादर्स डे डेडिकेट करें ये 11 बेस्ट हिंदी बॉलीवुड गाने

फादर्स डे पर अपने पिता को डेडिकेट करें यह 10 बेहतरीन गाने

इस फादर्स डे पर अगर आप अपने पिता या अपने पति के लिए एक कूल सा सेलिब्रेशन प्लान कर रही हैं, तो आप और आपके बच्चों को इस लेख में दिए गए गानों को उन्हें डेडिकेट कर के उनके प्रति अपना प्यार और आभार व्यक्त कर सकते हैं। नीचे दिए गए फादर्स डे पर आधारित बेहतरीन गानों में से आप अपने पिता के लिए अपनी पसंद का कोई एक प्यारा सा ट्रैक चुनें।

चाहे आप फादर्स डे पर अपने पिता के साथ डिनर करते समय उनके लिए एक अच्छी प्लेलिस्ट तैयार कर रही हों या फिर आपके बच्चे को अपने पिता के लिए इस खास मौके पर खुद गाना गाकर इस दिन को और भी ज्यादा यादगार बनाना हो, कुछ ट्रैक इतने मीनिंगफुल होते हैं कि सीधे आपके दिल को छू जाते हैं। इस फादर्स डे पर आप अपने पिता को कोई ऐसा गाना डेडिकेट करें जो आपको लगता है कि उन्हें गाना बहुत पसंद आने वाला है। आप यह गाना एक दूसरे के लिए गा सकते हैं और साथ ही आपके परिवार के बाकी सदस्य भी इसमें शामिल हो सकते हैं।

फादर्स डे पर अपने पिता को डेडिकेट करें ये पॉपुलर गाने

फादर्स डे पर अपने पिता को डेडिकेट करें ये पॉपुलर गाने

फादर्स डे क्यों मनाया जाता है, यह आप जानते होंगे, लेकिन जो मुश्किल काम है वो यह है कि इस बार फादर्स डे पर क्या अलग करें! इसलिए इस लेख में आपकी मुश्किल को आसान करने का प्रयास किया गया है और यहाँ आपको अपने पिता को समर्पित कुछ बेहतरीन गानों की लिस्ट दी गई है जो उनके के लिए प्ले किया जा सकता है या आप अपने बच्चों के पिता के लिए खुद उन्हें ये सॉन्ग्स डेडिकेट कर सकती हैं!

1. ये तो सच है कि भगवान है

यह एक बेहद खूबसूरत ट्रैक है, जो सूरज बड़जात्या द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म हम साथ साथ हैं का एक शानदार गाना है जो फादर्स डे पर अपने पिता को समर्पित करने के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन है। आप यह गाना फादर्स डे के खास मौके पर अपने पिता के लिए गा सकते हैं और इस प्रकार से आप उनका आभार व्यक्त कर सकते हैं और उन्हें बता सकते है कि आपके जीवन में उनकी कितनी ज्यादा एहमियत है। इस गाने की दिल छू जाने वाली लिरिक्स आपके पिता के दिल को भी छू जाएंगे और आपका यह पिता-बेटी या पिता-बेटे का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होगा। आप इस सॉन्ग को अपने बच्चों की तरफ से उनके पिता के लिए भी प्ले कर सकती हैं।

2. लाड़की

हिंदी फिल्म अंग्रेजी मीडियम  का यह एक शानदार गाना है और इसे ‘रेखा भारद्वाज’ ने गाया है, आप इस गाने को अपनी फादर्स डे की प्लेलिस्ट में शामिल कर सकती हैं। यह गाना पिता और बेटी के बीच के प्यार को दर्शाता है। इस खूबसूरत ट्रैक को सुनें, जो इमोशन से भरा हुआ है ठीक उसी तरह जैसे यह मूवी दिल को छू जाने वाली है।

3. पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा

आमिर खान और जूही चावला द्वारा अभिनीत यह फिल्म कयामत से कयामत तक  का यह एक जबरदस्त गाना है जिसने खूब तारीफें बटोरी थी, इस गाने ने 1988 में खूब प्रसिद्धि हासिल की और आज भी इस गाने को उतना ही पसंद किया जाता है, आप इसे अपने पिता के साथ मिलकर भी गा सकते हैं या फिर आप इस प्यारे से गीत को फादर्स डे के अवसर पर अपने पिता को डेडिकेट कर सकते हैं। आप चाहे तो यह गाना अपने बेटे/ बेटी को तैयार करा सकती हैं, जो वो अपने पिता के साथ गा सकते है। एक बच्चे के लिए फादर्स डे पर अपने पिता को डेडिकेट करने के लिए इस हिंदी गाने से बेहतर और क्या हो सकता है? यह गाना मूड को लाइट और अच्छा बनाए रखता है, जो कि इस खुशी के मौके पर आपके घर के माहौल को और भी खुशनुमा बना देगा।

4. तुझे सूरज कहूँ या चंदा

यह 1969 की क्लासिक मूवी एक फूल दो माली  का गाना है, जो बच्चों की तरफ से हर पिता को समर्पित है। यह गाना ‘मन्ना डे’ द्वारा गाया गया है। इस फिल्म में ‘बलराज साहनी’ ने बड़े ही खूबसूरत ढंग से एक पिता का किरदार निभाया है। हर पिता के लिए, उनका बच्चा एक चमकता सितारा होता है और वह यह उम्मीद करता है कि उसका बच्चा अपने जीवन में खूब तरक्की हासिल करे।

5. पापा की परी

यदि आप एक बेटी की तरफ से फादर्स डे पर किसी अच्छे से हिंदी गाने की तलाश कर रही हैं, तो 2003 की फिल्म मैं प्रेम की दिवानी हूँ का यह एक बहुत ही सुंदर गाना है, इस फिल्म में मुख्य अभिनेत्री का किरदार करीना कपूर ने एक लाड़ली बेटी के तौर पर निभाया था। यदि आप हमेशा से ही अपनी डैडी की लाड़ली रही हैं, तो आप अपने पिता के साथ इस ट्रैक को गुनगुनाते सकती हैं, यकीन मानिए वो इस गाने को सुनकर बेहद खुश हो जाएंगे।

6. मुझसे नाराज हो तो

हर पिता और बच्चे के रिश्ते के बीच कई उतार-चढाव आते हैं। 1996 की फिल्म पापा कहते हैं  का यह गाना  एक पिता और उसकी बेटी के बीच के सेंसिटिव और खूबसूरत रिश्ते के बारे में बताता है, इस फिल्म में पिता का किरदार ‘अनुपम खेर’ और बेटी का किरदार ‘मयूरी कांगो’ द्वारा निभाया गया है। यह गाना बहुत ही प्यारा संदेश देता है जहाँ पिता अपनी बेटी से कहता है कि वो भले ही उनसे खफा हो जाए मगर कभी अपने आप से खफा न हो।

7. तू मेरा दिल, तू मेरी जान

यह गाना फिल्म अकेले हम अकेले तुम  का एक बहुत ही प्यारा गाना है जो फादर्स डे के मौके पर बच्चों के लिए अपने पिता को समर्पित करने का एक शानदार गाना है। आप इस दिन को और खास बनाने के लिए ये  गाना अपने बच्चे को तैयार करा सकती हैं और फिर वो अपने डैडी के साथ मिलकर यह गाना गा सकते हैं। अपने पिता को कोई अच्छा सा तोहफा देने के साथ आप उनको यह गाना डेडिकेट कर सकते हैं, यकीन मानिए उन्हें आपकी यह कोशिश बहुत पसंद आएगी। आप गाना गाने के साथ उन्हें भी इसमें शामिल करें और उनके साथ डांस करें।

8. हानिकारक बापू

यह गाना 2016 की फिल्म दंगल  का है, जो आपको हंसने पर मजबूर कर देगा। इसमें एक स्ट्रिक्ट पिता स्कूल हेडमास्टर की तरह अपने बेटियों से पेश आता है, अपनी बेटियों के अच्छे भविष्य के लिए वो उनसे नियमों का पालन करने के लिए कहता है, जिस पर बेटियां अपने पिता के लिए यह गाना गाती हैं कि “बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है”। जिन बच्चों के पिता स्ट्रिक्ट हैं पर उनसे बहुत प्यार करते हैं यह गाना उनके लिए बहुत सूट करता है और अगर आपके पिता भी ऐसे ही हैं तो आप पिता दिवस के मौके पर अपने पिता को यह सा गाना डेडिकेट कर सकती हैं और इस गाने को सुनने के बाद निश्चित रूप से उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी!

9. पापा.. मेरे पापा!

2005 की रिलीज हुई फिल्म मैं ऐसा ही हूँ से आपकी बेटी यह प्यारा सा गाना चुन सकती है, जो एक पिता के लिए जब वो काम से घर आते हैं। इस गाने की लिरिक्स बेहद खूबसूरत है और यह एक इमोशनल गाना भी है, जो आपके पिता बेशक बहुत पसंद करने वाले हैं। आप इस माहौल को चार चाँद लगाने के लिए खुद से बनाया  हुआ एक केक के साथ यह गाना उन्हें डेडिकेट करें।

10. पापा

इस गाने को बहुत ही कम सुना गया होगा, जिसकी लिरिक्स बहुत ही खूबसूरत और अर्थपूर्ण है, इस गाने को नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ द्वारा गाया गया है, जो सबके पसंदीदा सिंगर हैं। यह गाना भी इमोशनल है और यह उन बातों को जाहिर करता है जो शायद आप अपने डैडी से कभी नहीं रख पाए होंगे।

11. पिता से है नाम तेरा

अपने पिता के प्रति प्यार, सम्मान और उनके वजूद के महत्व को बताने वाले इस गाने के लिरिक्स किसी के भी दिल को छू जाएंगे। इसमें एक बेटा अपने पिता को भगवान का रूप कहता है। 2013 में आई फिल्म बॉस के इस गाने के बोल इतने भावपूर्ण हैं कि किसी भी उम्र के बेटे को इमोशनल कर देंगे। इस गाने को गाया है सोनू निगम, मीत ब्रदर्स और अनजान ने।

पिता को समर्पित करने के लिए आप बताए गए इन गानों की लिस्ट में से कोई एक अच्छा सा गाना अपने पिता को डेडिकेट किया जा सकता है। इस फादर्स डे को खास बनाने के लिए आप अपने पिता या अपने बच्चों के पिता के लिए कोई प्यारा सा गाना चुन सकती हैं, यह आपकी ओर से अपने पिता को प्यार दिखाने का एक बहुत ही प्यारा तरीका है। आप एक गाना अपने पिता के लिए चुन सकती हैं तो कोई दूसरा गाना अपने बच्चों के पिता के लिए चुन सकती हैं। आप अपना गाना प्रस्तुत करने पहले अच्छी तरह से प्रैक्टिस कर लें और गाने की लिरिक्स याद कर लें। आप अपने पिता के लिए जो भी गाना चुनेगी वो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा, यह हम पूरे यकीन के साथ कह सकते हैं, आपकी यह सारी मेहनत आपके पिता के चेहरे पर मुस्कान ले आएगी।

यह भी पढ़ें:

फादर्स डे पर 40 बेहतरीन कोट्स और विशेस
फादर्स डे के लिए 10 बेस्ट और लेटेस्ट कविताएं
फादर्स डे पर बच्चों के साथ देखने के लिए खास फिल्में