कपल फोटोशूट के लिए 20 क्रिएटिव आइडियाज

कपल फोटोशूट के लिए 20 क्रिएटिव आइडियाज

सच्चा प्यार पाना थोडा मुश्किल जरूर होता है, लेकिन जब एक बार आपको अपना सच्चा प्यार मिल जाता है, तो आपका हर पल बेहद खास और खूबसूरत बन जाता है, इन मोमेंट्स को क्यों न यादगार बना लिया जाए ताकि जब आप पुराने पलों को याद करें तो आप सिर्फ एक दूसरे के साथ बिताए गए इन खूबसूरत पलों के बारे में सोचें। कपल फोटोशूट इन हसीन यादों को उम्र भर कैद करने का एक बेहतरीन तरीका है 

बेस्ट कपल फोटोशूट के लिए 20 क्रिएटिव आइडियाज  

यहाँ कुछ बेहतरीन कपल फोटोशूट के लिए टिप्स दिए गए हैं, आइए एक नजर डालते हैं:

1. डांसिंग

एक कपल डांस से बेहतर रोमांस और क्या हो सकता है। लेकिन अगर आप इसे और भी ज्यादा रोमांटिक बनाना चाहते हैं तो रात में कैंडल लाइट में अपने पसंदीदा गाने पर डांस करते हुए फोटो लें। इस पल को जब आप कुछ अरसे बाद देखेंगे तो आपके चेहरे पर खुद-ब-खुद मुस्कुराहट आ जाएगी, यह मोमेंट सच में तस्वीर खींचने लायक है।

2. सिटी लाइफ

शहर के चारों ओर घूमें, और अपने साथी के साथ हर पसंदीदा जगह पोज दें। अपने साथी की बाहों में बाहें डालें पार्क की बेंच पर बैठकर या अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट के मेनू को देखते हुए अपने फोटोग्राफर को पोज दें। इस तरह के पिक्स आपकी पसंदीदा चीजों को यादों के तौर पर हमेशा के लिए कैद कर लेंगे।

3. म्यूजिकल मोमेंट 

स्टिल पिक्चर में म्यूजिक को उतने अच्छे से ट्रांसलेट नहीं किया जा सकता है, लेकिन इसके बावजूद इन तस्वीरों में वो इमोशन नजर आएंगे जो आप उस मोमेंट पर एन्जॉय कर रहे थे, आपके चेहरे की वो खुशी, वो एक्सप्रेशन तस्वीरों में कैद होंगे, आप जब भी कभी उन पिक्चर को देखेंगी जिसमें आपका पार्टनर आपके लिए गिटार बजा कर गाना गा रहा था आप फिर से उसी अहसास को एक बार वैसे ही महसूस करेंगी।

4. नाईट डेट

नाईट डेट के लिए अच्छे से तैयार हो जाएं और इस लम्हे की पिक्चर्स लेना न भूलें। चांदनी रात में मोमबत्ती की हल्की सी रोशनी के बीच, मेज पर एक दूसरे का हाथ पकड़ें, यह उन रोमांटिक तस्वीरों में से एक होगी जिसे आप जरूर लेना चाहेंगे।  

5. आसपास घूमना

एक साथ आसपास घूमना और लव बर्ड की तरह बिहेव करना सच में बहुत एन्जॉयबल मोमेंट होता है, इस पल अगर फोटोज न ली जाएं तो आपकी इन खूबसूरत मेमोरी में कहीं कमी रह जाएगी। हर किसी का अपना अलग तरीका होता है जज्बात जाहिर करने का, इसलिए जाइए एक दूसरे के लिए अपना यह अंदाज दिखाइए।

6. त्यौहार के समय में 

एक अच्छा सा फोटोशूट करवाने के लिए क्रिसमस, दिवाली, ईद जैसे फेस्टिवल एक अच्छा मौका है, जिसमें आप दोनों साथ रहकर प्यारी पिक्चर्स ले सकते हैं, इस फोटोशूट में ऐसा नजर आना चाहिए कि आप अपने पार्टनर के साथ त्यौहार सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस समय पिक्चर भी अच्छी आती है क्योंकि घर में डेकोरेशन होता है और इसमें कोई शक नहीं कि यह आपकी तस्वीरों में चार चाँद लगाता है।

7. अपने इंटरेस्ट शेयर करें  

कपल आमतौर पर किसी न किसी इंटरेस्ट की वजह से एक दूसरे के करीब आते हैं, वह चाहे धर्म हो, एक जैसी कोई एक्टिविटी या किसी चीज को लेकर पैशन हो। सेम इंटरेस्ट को दिखाते हुए भी फोटोशूट किया जा सकता है यह आप दोनों के बीच एक बहुत अच्छे बांड को रिप्रेजेंट करता है। यदि आप दोनों को किताबें पढ़ना पसंद है, तो आप लाइब्रेरी में फोटोशूट करा सकते हैं, यदि आप दोनों किसी खेल में रूचि रखते हैं, जैसे कि बास्केटबॉल, तो आप बास्केटबॉल कोर्ट में एक फोटोशूट करा सकते हैं जो आपके बीच के एक स्ट्रॉन्ग रिलेशन दिखाते हुए नजर आए। 

8. ड्रेस अप 

एक जैसी ड्रेसिंग कर के फोटो खिंचवाने में बहुत मजा आता है और यह एक ऐसा तरीका है जिसमें आप वाकई में कुछ क्रिएटिव कर सकते हैं। आप या तो अपने पसंदीदा शो के करैक्टर की ड्रेसिंग कर सकते हैं या फिर जिस जगह आप फोटोशूट करा रहे हैं वहाँ की स्पेशल पोशाक पहनें। 

9. जंगल की सैर 

कुछ अनोखी और मजेदार यादें बनाने के लिए आप जंगल में फोटोशूट कराने की प्लानिंग भी कर सकते हैं। आप कैंपिंग करने जैसे पोज दे सकती हैं।

10. डिटेल 

डिटेल पिक्चर में आपके एक्सप्रेशन को बहुत करीब से लिया जाता है, इसमें आपकी रैंडम पिक्चर, जैसे कि एक दूसरे का हाथ पकड़ते हुए ली गई फोटो, आपकी शादी के दौरान अंगूठी पहनाते हुए फोटो या ऐसी फोटो जिसमें आपका साथी हाथों में फूल लिए आपकी ओर बढ़ रहा हो।

11. समुद्र के किनारे 

हर किसी को समुद्र तट पर सैर करना पसंद होता है और यह जगह कपल फोटोशूट करने के लिए जबरदस्त है। समुद्र तट पर एक साथ अपना दिन बिताएं और कुछ प्यारी यादें बनाएं जो आपको जीवन भर याद रहें। रेत में एक साथ खेलें, रेत के महल बनाएं और सूरज के सामने पोज दें। 

12. तारों को देखना 

अकेले में अपने साथी के साथ तारों को निहारना और उस अहसास को जीना सच में बेहद खूबसूरत है। जब आप ऐसा कर रहे होते हैं तो फिर आप सारी दुनिया को भूल जाते हैं, कि दुनिया में केवल दो लोग ही हैं। कम रोशनी होने की वजह से फोटो लेना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन फिर भी ये पिक्चर्स देखने लायक होंगी।

13. हाथ पकड़ना

इसके लिए आपको किसी एक स्पेशल जगह की जरूरत नहीं है, आप कहीं भी हाथ पकड़ सकते हैं जहाँ भी आपको लगे की यह खूबसूरत है और याद रखने लायक है। यह दिखाने के पीछे उद्देश्य यह है कि आप दोनों के बीच रेपेक्ट, यूनिटी, सपोर्ट और प्यार कितना गहरा है।

14. सागर में खो जाएं 

एक नाव किराए पर लें और समुंदर में अद्भुत फोटोज लें। स्टीयरिंग के सामने पोज करें या आप टाइटैनिक फिल्म के फेमस पोज की नकल भी कर सकते हैं और अपनी बाहों को खोलकर जहाज के आगे वाले पोर्शन पर खड़े होकर पिक्चर शूट कर सकते हैं। और भी इंट्रेस्टिंग कपल फोटोशूट करवाने के लिए समुद्र में पानी के नीचे जाकर अंडरवॉटर पिक्चर्स ले सकते हैं।

15. मौसम का आनंद लेना

यदि आप अपने पार्टनर के साथ हर मौसम की तस्वीर शूट करवाना चाहते हैं, तो हर सीजन को एन्जॉय करते हुए पिक्चर क्लिक कराएं, इस प्रकार भले कोई भी मौसम बदले आपके प्यार का मौसम वैसे ही रहेगा।

16. सनसेट 

बहुत सारी ऐसी खूबसूरत जगहे हैं जहाँ से आप सनसेट का शानदार नजारा देख सकते हैं। ऐसा जरूरी नहीं है कि यह नजारा आपको केवल समुद्र तट पर ही मिले – यह आपके घर की छत, पार्क की बेंच पर या नेचर के करीब मौजूद किसी भी ऐसी जगह पर दिखाई दे सकता है।

17. अच्छा मैच

कुछ कपल एक जैसे कपड़े पहनना पसंद करते है और कुछ ने तो एक जैसा टैटू भी बनवाते हैं। जब फोटो मेल खाने वाली चीजों पर फोकस होती है, तो यह दर्शाती है कि आप एक-दूसरे के लिए कितने अच्छे हैं। आपको शारीरिक रूप से एक जैसे होने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन सेम इंटरेस्ट दिखाने से भी आपका प्यार और आपका रिश्ता स्ट्रॉन्ग नजर आता है।

18. रोड ट्रिप

गियर लगाइए और अपनी कार से सवारी करने चल पड़िए। एक ऐसी जगह की रोड ट्रिप करें जिसे आप हमेशा से देखना चाहते थे और फोटो लें। ये पल अच्छे समय के रूप में याद रखने लायक होंगे।

19. रेल एडवेंचर 

ट्रेन में यात्रा करते समय पिक्चर्स लेना बहुत अलग आइडिया है, लेकिन इस दौरान भी खूबसूरत यादों को कैमरे में कैद कर सकते हैं, आपकी इन तस्वीरों को देखकर कोई भी आपकी स्टोरी जानने के लिए इच्छुक होगा, यह आइडिया भी उतना ही इंट्रेस्टिंग जितना कि भी समुद्री और रोड ट्रिप के दौरान फोटोशूट करने में आपको मजा आएगा।

20. घर पर

घर पर भी ऐसे बहुत सारी अच्छी जगह हैं जिनका उपयोग आप अपने कपल फोटोशूट करने के लिए कर सकते हैं, घर पर ली गई क्रिएटिव पिक्स की बात ही कुछ और होती है।

बच्चे होने के बाद, एक-दूसरे को समय देना और ध्यान रखना बहुत मुश्किल हो जाता है, इसलिए एक-दूसरे के साथ रहने के लिए कुछ समय निकालें अपनी लाइफ एन्जॉय करें और एक दूसरे के साथ बिताए गए वक्त को यादगार बनाएं, इसे खास बनाने के लिए आप ऊपर दिए इन आइडियाज की मदद ले सकते हैं।