100+ नए साल की विशेस, कोट्स, स्टेटस और मैसेज परिवार और दोस्तों के लिए

न्यू ईयर पर बेस्ट कोट्स, मैसेज और विशेस फैमिली और फ्रेंड्स के लिए

2024 आप सभी को नए वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं, नया साल पूरी दुनिया में किसी त्यौहार से कम नहीं माना जाता है, इस सेलिब्रेशन का हम सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है और हो भी क्यों न हम हर साल अपने आप को बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं, सभी रंजिशों और खराब यादों को पीछे छोड़कर नए साल की एक नई शुरुआत में कदम रखते हैं! लेकिन इन सब के बीच क्या आपको लगता है कि बिना न्यू ईयर विशेस के नए साल का यह जश्न पूरा हो सकता है? बिलकुल भी नहीं! तो अपने करीबियों, फैमिली मेम्बर और फ्रिंड्स को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देने के लिए आपको यह लेख जरूर पढ़ना चाहिए खासकर अगर आप नए साल की शुभकामनाएं हिंदी में देना चाहते हैं। आइए तो इस मौके पर इन बेस्ट विशेस से अपने सभी खास लोगों को विश करें!

दोस्तों और परिवार वालों के लिए नए साल की शुभकामनाएं और मैसेज

इस साल हमने बहुत कुछ खोया और बहुत कुछ पाया और अब वक्त है इस साल को अलविदा कहने का तो यहाँ आपके लिए बेस्ट विशेस, कोट्स और मैसेज दिए गए हैं।

नए साल की शुभकामनाएं पति के लिए

नए साल की शुभकामनाएं पति के लिए

न्यू ईयर है और अगर आप अपने पति के चेहरे पर मुस्कान लाना छाती हैं और उन्हें बहुत ही प्यारे अंदाज में विश करना चाहती हैं तो, नीचे दिए गए कोई भी बेस्ट विशेस को उनके लिए चुने।

  1. शादी के बाद मेरा ऐसा कोई नया साल नहीं जाता जिसे आपने मेरे लिए खास न बनाया हो। आज नए साल का यह नया दिन मैं आपके लिए खास बनाना चाहती हूँ। हैप्पी न्यू ईयर डियर हब्बी!
  2. मेरी जीवन के हर सपने को तुमने उड़ान दी है, तुमने हर मुश्किल राह में मेरा हाथ थाम कर मेरी राह आसान की है और अब मैं चाहती हूँ तेरे कदमों में यह सारा जहान रख दूँ कि तेरा हर नया साल खुशियों से आबाद हो जाए। हैप्पी न्यू ईयर माई लव!
  3. मेरे प्यारे पति, आपने पिछले साल को मेरे लिए इतना खास बना दिया कि मैं आपसे वादा करती हूँ कि आने वाले इस साल को मैं आपके लिए यादगार बनाने की कोशिश करुँगी। हैप्पी न्यू ईयर, मई लव! 
  4. हम नए साल में कदम रखने जा रहे हैं और मैं आपका शुक्रिया अदा करना चाहती हूँ, आप मेरे जीवन का बहुत ही अहम हिस्सा है, मैं एक पल भी आपके बिना रहने की कल्पना नहीं कर सकती हूँ, यह नया साल हमारे लिए क्या लाएगा इस बात को ले कर मैं बहुत उत्सुक हूँ! नए साल की मुबारकबाद मेरे प्यारे पति!  
  5. मैं उस शक्स को नए साल की बधाई देना चाहती हूँ जिसने मेरे जीवन को उजाले से भर दिया है।
  6. हमारा परिवार इस साल और आने वालों सालों में खुशियों से भरा रहे, हम दोनों एक दूसरे के साथ रहकर जीवन की हर चुनौती का सामना करें और सफल हो। नया साल मुबारक!
  7. पति के रूप में आप मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं, हर पल मेरा सपोर्ट बनके मुझे हौसला देते हैं, मेरी यह कामना है कि इस नए साल में आप पर ईश्वर का आशीर्वाद बना रहे। आपके लिए 2024 बेहद शुभ हो!
  8. इस नए में कदम रखते हुए जब मैं बीते हुए साल के उन पलों और यादों के बारे में सोचती हूँ, तो दिल में बस एक ही खयाल आता है कि आप मेरे लिए ईश्वर के दिए गए तोहफे से कम नहीं हैं। मैं आशा करती हूँ कि साल 2024 हमारे लिए शानदार साबित हो। हैप्पी न्यू ईयर स्वीट हब्बी!
  9. हर बार न्यू ईयर में एक नया रेसोल्यूशन लेना और अंत में हार मान जाना! यह सब मैं आपके सिवा किसके साथ कर सकती हूँ। हैप्पी न्यू ईयर मेरे प्यारे हस्बैंड!
  10. हम सभी को साल के 365 दिन मिलते हैं, लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि हम किसके साथ यह दिन बिताते हैं और मैं यह दिन सिर्फ आपके साथ बिताना चाहती हूँ। नए साल मुबारक!
  11. मेरे प्यारे पति, मैं आपके इस नए वर्ष के उज्ज्वल होने की कामना करती हूँ, क्योंकि मेरे जीवन में आपका होना ही मेरे जीवन को उज्ज्वल बना देता है। नववर्ष की शुभकामना!
  12. एक नया साल एक कोरी किताब की तरह होता है, मुझे उम्मीद है कि हम मिल कर इस साल को बेहद रंगीन और खूबसूरत बनाएंगे। मेरे प्यारे पति को नया साल मुबारक हो!

नव वर्ष की शुभकामनाएं पत्नी के लिए

नव वर्ष की शुभकामनाएं पत्नी के लिए

नए साल के अवसर पर आप अपनी पत्नी को यहाँ दिए गए न्यू ईयर विश के जरिए उनके नए साल की शुरुआत को और भी खूबसूरत बना सकते हैं!

  1. जीवन के कई उतार चढ़ाव में बहुत से लोग छूट गए लेकिन मेरी ढाल बनकर जिसने हर परिस्तिथि में मेरा साथ दिया वो सिर्फ आप थी जीवन के हर नए साल का जश्न आपके साथ मनाऊं यही कामना है। हैप्पी नई ईयर डियर वाइफ!
  2. हाथों में हाथ अपना यह साथ रहे जीवन की हर कठिनाइयों को मिलकर कर लेंगे पार बस मुझे आपका यह साथ हमेशा चाहिए। 2024 नववर्ष की बहुत शुभकामनाएं प्रिय अर्धांगिनी!
  3. एक और साल बीत गया है, बहुत सारी चीजें बदल गई हैं – लेकिन आपके लिए मेरा प्यार और भी गहरा होता जाता है। मेरी धर्मपत्नी को हैप्पी न्यू ईयर!
  4. मेरी हमसफर बनके आप जबसे मेरे जीवन में आई हैं, तब से समय कब बीत जाता है पता ही नहीं चलता क्योंकि आपके मेरे जीवन में आने से मेरा जिंदगी बहुत खूबसूरत हो गई है। इस नए साल का सफर भी आपके साथ ऐसा ही प्यार करते गुजरे, हैप्पी न्यू ईयर 2024! 
  5. आप मुझे किसी वरदान के रूप में मिली हैं, जिसके साथ में आने वाले हर नए साल का जश्न मानना चाहूँगा। ईश्वर करे यह साल हमारे जीवन को खुशियों से भर दे, हैप्पी न्यू मई लव!
  6. नए साल की सुबह के साथ आपका जीवन भी उजालों से भर जाए, आपका उजाला मेरे जीवन को रोशन कर देता है, नया साल हमारे लिए बहुत शुभ हो! 
  7. भले ही जीवन में कोई भी बदलाव आए लेकिन आप वैसे की रहना जैसी आप हैं। मैं आपके लिए अपनी तरफ से अच्छी सेहत, खुशियां और एक खुशहाल जीवन की कामना करता हूँ। नववर्ष की शुभकामना!
  8. अब, नए साल में, हम पीछे मुड़कर जब आपके साथ बिताए हुए पलों देखता तो मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। आपके साथ मेरी हर याद बहुत खूबसूरत रही है, जीवन भर मुझे आपके साथ की जरूरत है। नववर्ष की हार्दिक शुभकामना।
  9. आपके सिवाय मेरा और कौन हैं जिसके हाथों को मैं थाम कर अगले साल में कदम रखूं। मेरी सबसे प्यारी पत्नी को नया साल मुबारक!
  10. हर साल, हम संकल्प लेते हैं और उन्हें बनाए रखने के प्रयास करते हैं। मेरा इस साल का एकमात्र संकल्प यही है मैं आपके साथ इस साल बेहद खूबसूरत यादें बनाऊ। मेरे पहले और आखिरी प्यार को नया साल मुबारक हो!
  11. 2024 को हम साथ मिलकर एक बेहतरीन साल बनाएंगे, क्यों आपका क्या खयाल है मेरी प्रिय पत्नी? नववर्ष की शुभकामना!
  12. 2023 बीत चुका है और 2024 हमारा इंतजार कर रहा है। मैं अगले 50 नए ससालो में आपका साथ पाने के लिए इसी उत्साह के साथ इंतजार करूंगा। मेरी खूबसूरत पत्नी को नया साल मुबारक।

नव वर्ष की कामना करती है बेटी

  1. माता पिता हमेशा बच्चों के उज्जवल भविष्य और कामयाबी की कामना करते हैं हम आने वाले साल 2024 में यही प्रार्थना करते हैं की मेरी लाड़ो आसमानों की ऊंचाई छुए। नया साल मुबारक गुड़िया!
  2. बेटियां से रौनक होती है, घर में उनका होना जीवन को शुभ बनाता है और मैं चाहता हूँ मैं अपनी बेटी का चेहरा देख कर ही इस नए साल की शुरुआत करू। हैप्पी न्यू ईयर 2024!
  3. हमारा परिवार एक बगीचा है और आप मेरी जान इस बाग की शान बढ़ाने वाले सबसे सुंदर फूल की तरह हैं। मेरी शानदार बेटी को, नव वर्ष की शुभकामनाएं !
  4. एक भी क्षण ऐसा नहीं होता है जब हम अपनी प्यारी बेटी पर गर्व न महसूस करें। इस नए साल आप और कामयाब हो आगे बढ़ों यही हमारी दुआ है। हमे उम्मीद है आप 2024 में भी हमे ऐसे ही गौरवान्वित महसूस कराएंगी!
  5. मेरी प्यारी बेटी, तुम कितनी भी बड़ी क्यों न हो जाओ, तुम हमेशा स्वर्ग से हमारे लिए भेजे गए भगवान के उपहार की तरह रहोगी। मैं आपको आने वाले इस नए साल के शानदार होने की कामना करता हूँ। नववर्ष की शुभकामना!
  6. इस साल, मुझे उम्मीद है कि आपके सारे सपने पूरे होंगे यह साल आपके लिए बहुत शुभ हो। आप अपने मकसद और इच्छाओं को सफलता के साथ पूरा करें। हैप्पी न्यू ईयर, प्यारी बेटी!
  7. हमारा परिवार आपके बिना कभी पूरा नहीं होगा। आप हमारे जीवन में खुशियां लेकर आई हैं, और हम आशा करते हैं कि इस वर्ष, हम भी आपके जीवन को खुशियों से भर दें। नववर्ष की शुभकामना!
  8. हमारी सुंदर बेटी के लिए – भगवान इस साल आपके सभी सपने सच करें। नववर्ष की शुभकामना!
  9. आपकी हँसी को देखकर हम जीते हैं – हमें उम्मीद है कि 2024 आपके लिए अच्छा साबित होगा। हमारी प्यारी बेटी को नया साल मुबारक।
  10. हम नहीं जानते थे कि प्यार कितना खूबसूरत होता जब तक आप हमे नहीं मिली, आपका भाग्य अच्छा हो, मेरी राजकुमारी को आने वाला साल बहुत मुबारक हो।
  11. ईश्वर करे आपको सकारात्मकता के साथ इस साल और आने वाले सालों में सही मार्गदर्शन और प्यार मिले। हैप्पी न्यू ईयर!
  12. हमारे जीवन प्रकाश की तरह आने वाली बेटी के को नया साल मुबारक हो, जैसे अपने हमारे जीवन को उजाले से भर दिया ईश्वर आपका जीवन भी नए उजालों से भर दे!

बेटे के लिए नए साल की शुभकामनाएं

बेटे के लिए नए साल की शुभकामनाएं

  1. घर का बड़ा बेटा होने की हर जिम्मेदारी तुम बिना कहे हमेशा से निभाते आए हो इस नए साल पर मातापिता होने के नाते हम आपको बहुत प्यार और तोहफे भेज रहे हैं उम्मीद है आपको यह तोहफे पसंद आए। हैप्पी नई ईयर बच्चे!
  2. सूरज सी चमक रहे चंद्रमा सा रौशन, तेरे मुख पर तेज बना रहे, हर साल हो तेरा जगमग रौशन। नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं!
  3. आप को एक सशक्त, मजबूत, होशियार आदमी के रूप में बड़ा होते हुए देख कर मुझे बहुत गर्व महसूस होता है। मुझे आशा है कि यह वर्ष आपके लिए आनंद और प्रेम लेकर आएगा। नव वर्ष की शुभकामनाएं, मेरे प्यारे बेटे!
  4. आप जो चाहते हैं वह पाने में सक्षम हैं, मैंने कभी भी इस बात पर संदेह नहीं किया। आखिरकार, आप मेरे बेटे हैं आपको पता हैं कामयाब कैसे होना हैं, खूब तरक्की करो। नया साल मुबारक हो!
  5. सबसे अच्छा बेटा होने और मुझे सबसे अच्छा पिता बनाने के लिए धन्यवाद। मैं आपको आने वाले इस वर्ष के लिए प्यार और शुभकामनाएं देता हूँ। मेरे प्यारे बेटे को नया साल मुबारक!
  6. माता-पिता के रूप में, हमें यकीन है कि आप बड़े होकर एक बुद्धिमान, सम्मानित और दयालु इंसान बनेंगे। मेरे बच्चे को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं
  7. आप चाहे कितने भी बड़े क्यों न हो जाएं, आप हमारे लिए वही छोटे से बच्चे रहेंगे और मैं ऐसी ही आपकी कामयाबी के लिए प्रार्थना करता रहूंगा। नववर्ष की शुभकामना!
  8. मेरे प्यारे बेटा, आपके हमारे जीवन में आने से हमारा जीवन सार्थक हो गया है, आपके हमारे पास होने खुशियां हमेशा हमारे घर में रहती हैं, मेरे बहुत ही खास बेटे को नए साल की !
  9. रिश्तों के महत्व को जानने वाले, छोटी उम्र में अपनी जिम्मेदारी लेने वाले इस छोटे राजकुमार को भी नया साल मुबारक हो!
  10. सिवाए इसके की हर आने वाले सालों में आपके चेहरे पर रहनी वाली यह मुस्कान और ज्यादा बढ़े, हमे और कुछ नहीं चाहिए। हमारे बेटे को नया साल मुबारक हो!
  11. हर दिन हम भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं कि उन्होंने आपके  रूप में हमे बहुत प्यारा सा एक बेटा दिया। नववर्ष की शुभकामना!
  12. हमें उम्मीद है कि 2024 आपके लिए अपार खुशी और समृद्धि लेकर आएगा। हमारे प्यारे बेटे को नया साल मुबारक।

नए साल की शुभकामनाएं और दोस्तों के लिए मैसेज 

कोई भी सेलिब्रेशन तब तक नहीं पूरा होता है जब तक आप अपने करेबियों को विश न कर दें – यहाँ  फ्रेंड्स और फैमली के लिए न्यू ईयर विशेस दी गई हैं, आइए देखते हैं।

  1. नजराना प्यार का तुमको देने आए हैं, तुम दिल के सबसे करीब हो यह बात बताने आए हैं, नए साल की खुशी में साथ खुशियां बांटने आए हैं आपने यार को नए साल शुभकामना देने आए हैं।
  2. मैं दोस्तों के बिना अपने नए साल की शुरुआत नहीं करता, क्योंकि यह वो रिश्ता है जो कभी साथ नहीं छोड़ता। मेरे सभी दोस्तों को नया साल मुबारक हो!
  3. मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूँ कि पिछले साल मैंने अपने परिवार को मेरे जीवन के इस उतार-चढ़ाव में मेरा साथ देते हुए पाया। मैं उम्मीद करता हूँ कि हम हमेशा ऐसे ही एक-दूसरे के लिए खड़े रहें, भले ही साल बीतते जाएं, लेकिन यह रिश्ते और मजबूत हों! आप सभी को नववर्ष की शुभकामना!
  4. इस साल, जब भी मुझे आप सब की जरूरत पड़ी, आप मेरी मदद के लिए तुरंत आ गए, मैं आप सब को इस नए साल के मौके पर दिल से शुक्रिया कहना चाहता हूँ। मुझे उम्मीद है कि 2024 हम सभी के जीवन में खुशहाली लेकर आएगा। नववर्ष की शुभकामना!
  5. मेरे शानदार परिवार को, साथ में बिताई  जाने वाली इतनी खूबसूरत यादों के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूँ। परिवार की हंसी खुशी यू ही बनी रहे, हम ऐसे ही हर नए साल का जश्न मनाएं। हैप्पी न्यू ईयर!
  6. मैं नए साल में कदम रख रहा हूँ और मुझे इस बात का अहसास हो रहा है कि मेरे परिवार ने मुझे जो अमूल्य उपहार दिया है, वह है – प्यार का उपहार। चाहे हम पास हों या दूर, आप सभी हमेशा मेरे दिल में रहेंगे। नववर्ष की शुभकामना।
  7. परिवार वो खजाना है कि जिसको यह मिल जाए फिर वो कभी गरीब नहीं होता, और मैं इस खजाने का धनी हूँ, मेरे इस शानदार परिवार को नया साल मुबारक हो!
  8. इस साल जब मैं अपनी पिछली सभी यादों को देखता हूँ, तो मेरी सभी खूबसूरत यादों में मेरी प्यारी सी फैमिली शामिल रही है। हैप्पी न्यू ईयर!
  9. मैं बहुत शुक्रगुजार हूँ कि मैं हर दिन इतने प्यार और गर्मजोशी से घिरा हुआ महसूस करता हूँ। मेरे इस प्यारे से परिवार को हमेशा मेरा समर्थन करने के लिए शुक्रिया। मुझे उम्मीद है कि यह वर्ष आप सभी के लिए सभी खुशियां लेकर आएगा। नववर्ष की शुभकामना।
  10. एक परिवार के रूप में जो हम सब एक साथ मिलकर एक दूसरे का समर्थन करते हैं, मुझे उम्मीद है समय के साथ यह बंधन और गहरा होता जाएगा! मेरे अतुलनीय परिवार को नया साल मुबारक!
  11. नए साल का मतलब नई यादें हैं, और मैं अपने पसंदीदा लोगों के साथ इन यादों को आनंद लेने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकता हूँ! आप को नया साल मुबारक हो!
  12. मैं नए साल का इंतजार कर रहा हूँ लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमें नए साल के लिए कोई भी संकल्प करने की जरूरत है, क्योंकि हम परिवार के रूप में पहले से ही पूर्ण हैं! नववर्ष की शुभकामना!
  13. यह संभावनाओं से भरा एक नया साल है, और मैं अपनी तरफ से अपने सबसे अच्छे लोगों के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हूँ। मेरे प्यारे परिवार को नव वर्ष की शुभकामनाएं।
  14. वह परिवार जो एक साथ में जश्न मनाता है, हर दुःख सुख में एक साथ रहता है! मेरे उस सुंदर परिवार को नया साल मुबारक हो!
  15. मेरे यार तुम्हें इस साल वो सब कुछ मिले जिसकी तुमने तमन्ना की है, तुम्हारे जैसे इंसान अपने जीवन बेहतर से बेहतर चीजों को पाने का हकदार है, तुम्हारे जैसे शानदार दोस्त को नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं।
  16. नया साल मुबारक हो। हमे फिर से एक मौका मिला है एक नई शुरुआत करने का, खूब सारी मस्ती करने और आनंद उठाने का! और यह तभी संभव है जब आपके जैसे दोस्तों का साथ हो, नए साल की शुरुआत शानदार हो हैप्पी न्यू ईयर!
  17. इस साल, मुझे आशा है कि आप, मेरे दोस्त, अपने सबसे अच्छे दोस्त की कदर करना सीखेंगे, वैसे मैं आपको बता दूँ मुझे उपहार पसंद हैं, हैप्पी न्यू ईयर मेरे क्राइम पार्टनर!
  18. दोस्त सितारों की तरह हैं – भले आप उन्हें न देख पाएं लेकिन वो आप पर हमेशा अपनी नजरे बनाएं रखते हैं। मेरे इतना खयाल रखने के लिए दिल से शुक्रिया मेरे दोस्त। नया साल मुबारक हो!
  19. मेरी इस मुश्किल जीवन में मेरा साथ निभाने और मेरी परेशानियों को कम करने के लिए मेरे दोस्त तुम्हारा धन्यवाद। मैं आशा करता हूँ कि अगले वर्ष हम दोनों के लिए बहुत अच्छा साबित हो! नववर्ष की शुभकामना!
  20. दोस्ती के असली मायने तब पता चलते हैं जब आप दोस्तों के साथ रहते हैं और अपने अच्छे बुरे वक्त में उनकी परख करते हैं, और परखने पर मुझे तुमसे अच्छा कोई दोस्त नहीं मिला। मैं हमेशा तुम्हारे साथ तुम्हारी ढाल बनके रहूंगा यह मेरा वादा है तुमसे, तो चलो आने वाले इस नए साल को बीते हुए सालों की तरह ही खुशनुमा बनाएं। नया साल मुबारक हो दोस्त! 
  21. मैं अपने जिगरी दोस्त यानि तुम्हारे साथ नए साल की प्लानिंग करने और यादें को बटोरने के लिए बहुत उत्साहित हूँ। मेरे सबसे अच्छे दोस्त और सोलमेट को नया साल मुबारक हो!
  22. किसी भी नई शुरुआत के लिए दोस्तों के साथ की जरूरत होती और यह तो नए साल का जश्न है जो मेरे प्यारे दोस्तों के बिना अधूरा है, उम्मीद है यह साल हम सभी दोस्तों के लिए शुभ हो और हमारी दोस्ती और भी गहरी हो! नववर्ष की शुभकामना मेरे दोस्तों!
  23. न जान कितने वादे करके मैंने तोड़े हैं, ना जाने कितने बार खुद को बदलने की कसमें खाई है और उसे निभा नहीं पाया हूँ और मेरे इन ना कामयाब इरादों के सिर्फ तुम्ही साक्षी हो, फिर भी तुम्हारा यकीन मेरे लिए कभी कम नहीं होता है, मुझ पर इतना विश्वास और मुझसे इतना प्यार तुम्हारे सिवा कोई नहीं कर सकता है। मेरे यार को नया साल मुबारक! तुम्हारे लिए यह साल शानदार साबित हो।
  24. बीते साल में लोग सब पीछे छोड़ आते हैं लेकिन मैं बीते साल से इस नए साल में एक बहुत पुरानी चीज साथ ले कर आया हूँ वो तुम हो मेरे दोस्त! अपनी यह दोस्ती सालों साल कायम रहे, नया साल मुबारक हो, मेरे दोस्त!
  25. नया साल बिछड़ी सभी कड़वी यादों  को भूल कर एक नया मौका देता है, तो मैं अपने सभी बिछड़े दोस्तों के साथ इस नए साल का जश्न मानना चाहता हूँ और अपने हर दोस्तों के अच्छे जीवन की कामना करता हूँ। मेरे दोस्तों को नया साल मुबारक हो।
  26. आप सभी नें नए साल के आगाज को मेरे लिए यादगार बना दिया है और इसके लिए मैं हमेशा आप सभी दोस्तों का आभारी रहूंगा। नववर्ष की शुभकामना।

हप्पी न्यू ईयर कोट्स

हप्पी न्यू ईयर कोट्स

नए साल का सेलिब्रेशन सबको खुशियों से भर देता है। आपके इस सेलिब्रेशन का सबसे अहम हिस्सा आपके फ्रेंड्स और फैमली ही होते हैं, इसलिए खास उनके लिए यहाँ न्यू ईयर कोट्स दिए गए हैं।

  1. दिन दुगनी रात चौगुनी खुशियों की बहार हो गई, नए साल के पहले दिन की खूबसूरत शुरुआत हो गई
  2. यह साल नई उम्मीदों का पिटारा खोल रहा है, सब के लिए कुछ न कुछ ये नया ला रहा है
  3. “नया साल, नई उम्मीद, नए खयाल, नया आगाज, ईश्वर करे शानदार बीते आपका यह साल’’।
  4. ” चांदनी सी चमक लाए यह नया साल जीवन में, फूलों की महक सा महके यह नया साल’’।
  5. “नई उमंग है मन में, नई उम्मीद, है खवाब नया सा, लग जाओ सब खुशी से गले यह नया साल है यारों’’। 
  6. “आओ ख्वाबों को हकीकत में बदलें, इस नए साल में हर ख्वाब सच करते हैं”।
  7. “सूरज की चमक, रोशन करे घर आपका, इस नए साल में जीवन आपका बेमिसाल गुजरे” । 
  8. “नया साल आने कि खुशियां तो सभी मनाते हैं, इस बार बीते साल के गुजर जाने का जश्न मानते हैं”।
  9. “पिछले गिले शिकवों को भुलाकर, चलो चलते हैं एक नई राह पर और करते हैं नए साल का स्वागत”।
  10. “दिल में बसा कर आज, भूल जाएं कल की बात! क्यों न नए साल की एक फिर से की जाए एक नई शुरुआत”।
  11. “आपकी आँखों में सजे हर सपने और इच्छाओं की इस साल है बारी पूरे होने की”।
  12. “खयाल है मेरा किसी अपने को याद किया जाए, इस संदेश से आपको नए साल की मुबारकबाद दिया जाए”।
  13. “सिर्फ प्यार का दरिया बहे इस साल हर तरफ, यह साल सबके लिए शुभ अवसरों से भरा हो”।
  14. “इस साल दुःख, दर्द और परेशानियों का हों अंत, इस नए वर्ष में हो खुशहाली का आरंभ”।
  15. “नए साल में मिले आपको खुशियां सारी, भगवान की कृपा बनी रहे साल भर यही मंगल कामना है”।
  16. “सभी को नए साल की बधाई देकर, मन से कड़वी यादों को बाहर करके, दिल में नए अरमानों को भर के एक नए साल में कदम रखते हैं”।
  17. “नया साल बरसात करे खुशियों की, दिल में नई उमंग का यह एक बड़ा सा द्वार खोल दे”।
  18. “साल की नई शुरुआत में जरूरत है तो बस नई तरंग की एक जोश की, आइए सब मिलके नव वर्ष का स्वागत करें”।
  19. “बीते साल में क्या हुआ उसे पीछे छोड़ दें, नए लक्ष्य तय करें, अभी भी देर नहीं हुई है”।
  20. “यह नया साल है, मतलब एक नई शुरुआत और एक नया बदलाव”।
  21. “जश्न मनाएं कि हमे एक और साल मिला है खुद को और बेहतर इंसान बनाने के लिए”।
  22. “बुरा वक्त समय के सात बीत जाता है, लेकिन अच्छी बात यह कि हमे अपने जीवन की गाड़ी को खुद ही चलाना है और उसे दिशा देना है, अब अंजाम आपके हाथों में है”।
  23. “यह नया साल उस किताब की तरह है जो अपने लिखे जाने का इंतजार कर रही है”।
  24. “नया वर्ष आपके लिए क्या लेकर आएगा, यह इस बात पर निर्भर करती है कि आप नए साल से क्या अपेक्षा रखती हैं”। 
  25. कोई भी नई शुरुआत के लिए पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहता, इसलिए किसी भी नए बदलाव ले लिए शुरू से शुरुआत करनी चाहिए”।
  26. “किताब के कुछ पन्नों को हमे अपने अनुसार ही लिखना पड़ता है, ठीक वैसे ही जब आप नए साल की शुरुआत करें, तो अपनी कहानी को खुद नया रूप दें”।
  27. “अपने कल से सबक सीखते हुए अपने आज को बेहतर बनाने वाला की बुद्धिमान कहलाता है”।

नए साल की शुभकामनाएं माता/पिता के लिए

  1. पिता का साथ होना हर दिन को नया साल बना देता है, जिनके सर पर पिता का साया हो वो खुशनसीब होते हैं। मेरे प्यारे पापा को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं !
  2. यह नया साल मेरे पिता के लिए मैं बहुत खास बनाना चाहता हूँ क्योंकि बचपन में उन्होंने मुझे हमेशा नई उम्मीदों से भरा है। हमे स्पेशल महसूस कराने के लिए आपका शुक्रिया। हैप्पी न्यू ईयर डैड
  3. मैं हमेशा अपने नए साल की शुरुआत अपनी माँ को देखकर करता हूँ, क्योंकि मेरे पास इससे कीमती कुछ भी नहीं है, जिसे मैं पूरे साल अपने पास रखना चाहूं। 2024 का यह साल मेरी माँ के लिए शुभ हो हैप्पी न्यू ईयर मम्मा!
  4. मेरी माँ को नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं, जिन्होंने मुझे एक बेहतर इंसान बनाने के लिए अपना हर पल मुझे समर्पित कर दिया। लव यू माँ।
  5. माँ का लाड और पिता की डांट के बिना हर बच्चे का जीवन अधूरा है आज मेरा अस्तित्व आपके कारण और मुझे गर्व है मैं आपका बेटा हूँ। दुनिया की हर खुशी देना के लिए थैंक्यू मोम डैड। हैप्पी न्यू ईयर 2024!

फैमली और फ्रेंड्स के लिए यह न्यू ईयर विशेस उन्हें जरूर खुश कर देगी, और आप नए साल का पहला दिन अपने करीबियों के साथ बिता सकते हैं और इस दिन को और भी ज्यादा यादगार और खूबसूरत बना सकते हैं, तो इन विशेस के साथ अपनों को खुश करें, आखिरकार वो आपके जीवन का एक अहम हिस्सा हैं। आप सभी को नया साल 2024 की हार्दिक शुभकामनाएं!

यह भी पढ़ें:

दुनियाभर में नए साल मनाने की परंपराएं
नए साल में पर्यावरण को हरा-भरा बनाने के संकल्प