गर्भावस्था के बाद स्टाइलिश दिखने के लिए 7 फैशन ट्रिक्स

गर्भावस्था के बाद स्टाइलिश दिखने के लिए 7 फैशन ट्रिक्स
Source: Instagram

9 महीने के सफर के बाद आखिरकार आपका बच्चा अब आपकी गोदी में होगा। बच्चे की मुलायम त्वचा, मखमली बाल और उसकी खिलखिलाहट के लिए इतनी प्रतीक्षा करना तो बनता ही है। 

वैसे तो गर्भावस्था के बाद सभी को महिलाओं के स्ट्रेचमार्क्स, पेट और मातृत्व की चिंता होती है पर कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं जो गर्भावस्था के बाद स्टाइलिश कपड़े पहनना पसंद हैं ताकि पेट को कवर किया जा सके और वे स्टाइलिश भी लगें। इस आर्टिकल में बताया गया है कि गर्भावस्था के बाद कमर व पेट को कवर करने के बाद भी आप स्टाइलिश कैसे लग सकती हैं, जानने के लिए आगे पढ़ें। 

गर्भावस्था के बाद स्टाइलिश दिखने के लिए फैशन ट्रिक्स 

1. टकिंग इन 

टकिंग इन 

वैसे तो लोग टकिंग इन का मतलब बच्चे या नैप टाइम से संबंधित समझते हैं पर यहां पर हम आपके स्टाइल की बात कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं आपके पहनावे की जिसमें आप शर्ट को पैंट या स्कर्ट में टक करके पहन सकती हैं। गर्भावस्था के बाद अक्सर महिलाएं लंबे, हिप्स को कवर करने वाले टॉप और लेगिंग पहनती हैं पर अब समय है शर्ट को टक करके पहनने का। आप वही लंबे टॉप को पैन्ट्स के साथ टक करके भी पहन सकती हैं। 

2. पेप्लम’स द न्यू बॉडीकॉन 

पेप्लम'स द न्यू बॉडीकॉन 

पेप्लम टॉप कमर के पास फिट आते हैं और उसके नीचे फ्लेयर लगी होती है। आप चाहें तो गर्भावस्था के बाद पेप्लम भी पहन सकती हैं जिसकी फ्लेयर्स आपकी पेट को कवर करेगी और आप पर स्टाइलिश भी लगेगी। पेप्लम टॉप्स पेन्सिल ट्राउजर और स्कर्ट के साथ भी पहने जा सकते हैं। 

3. स्किन शो 

स्किन शो 

इस समय स्किन शो करना आपके लिए सबसे अंतिम चीज होगी पर आप इसके लिए हम पर विश्वास करें। गर्भावस्था के बाद स्किन शो वाले कपड़े पहनने से लोगों का ध्यान आपकी कमर की ओर नहीं होगा। आप चाहें तो बड़े गले का या कट स्लीव्ज टॉप पहनें क्योंकि यह आप पर बहुत अच्छा लगेगा। ऐसे डिजाइन के कपड़े गर्भावस्था के बाद पेट को कवर करने के लिए अच्छे हैं। 

4. ट्विस्टेड टी-शर्ट 

ट्विस्टेड टी-शर्ट 

गर्भावस्था के बाद आप यूनिक स्टाइल की टी शर्ट पहनें, यह आप पर बहुत अच्छी लगेगी। ऐसी बहुत सी टी-शर्ट मार्केट में उपलब्ध हैं जिनमें से एक आप अपने लिए जरूर चुनें। इसे पहनने से आपका पेट बहुत ज्यादा बाहर की ओर नहीं दिखेगा। गर्भावस्था के बाद महिलाएं कमर को छिपाने के लिए बबल हेम्स भी पहन सकती हैं। 

5. वॉटरफॉल हेम्स

महिलाओं पर वॉटरफॉल हेम या श्रग के साथ समेरी वेस्ट जैसे स्टाइलिश कपड़े भी अच्छे लगते हैं। आप इसे गर्भावस्था के बाद मैक्सी के साथ पहन सकती हैं। समेरी वेस्ट को ऐसे ही शॉर्ट्स या मिनी स्कर्ट के साथ भी पहना जा सकता है – यह आपकी बॉडी के लिए एक परफेक्ट मैच है। 

6. कफ्तान ड्रेसेस

कफ्तान ड्रेसेस

अगर आप प्रेगनेंसी में पूल पार्टी करने या बीच वेकेशन में जाने की सोच रही हैं तो उस समय के लिए कफ्तान स्टाइल ड्रेसेस परफेक्ट है। कफ्तान स्टाइल ड्रेसेस से आप अपने पेट को कवर कर सकती है। इस समय आप बोल्ड और बेहतरीन आभूषण पहन सकती हैं ताकि अन्य लोगों का ध्यान आपके पेट से ज्यादा आभूषणों की ओर जाए। आप इस टॉप को शॉर्ट्स के साथ पहनें। 

7. ड्रेस के अंदर शेपवियर 

इस समय हम आपके शेपवियर की बात कर रहे हैं। हम जानते हैं कि टाइट सूट पहनने से पसीना आता है इसलिए आप फुल बॉडी टाइट सूट पहनने के बजाय हाई वेस्ट शेपवियर पहनें। सी-सेक्शन कराने वाली कई महिलाओं ने यह बताया है कि शेपवियर पहनने से सी-सेक्शन के बाद इसके चीरे पड़ने वाले दबाव में आराम मिलता है क्योंकि यह ऑउटफिट ढीली त्वचा को दृढ़ रखता है और चीरे को वेस्टबैंड्स से सुरक्षित रखता है। पर फिर भी इसका उपयोग करने से पहले आप डॉक्टर से सलाह जरूर लें। 

बोनस: कम्फर्टेबल कॉकटेल ड्रेस पहनें 

आप अपने लिए गर्भावस्था के बाद पेट को कवर करने वाले कपड़े खोज रही होंगी क्योंकि इस समय फिट कपड़े आप पर अच्छे नहीं लगेंगे और कम्फर्टेबल भी नहीं होंगे। पर ऐसे बहुत सारे कपड़े हैं जो आप पर बहुत अच्छे लगेंगे इनसे आपका पेट व कमर भी कवर हो जाएगी। आप ऐसे डिजाइन की ड्रेस चुनें जो कमर से थोड़ी ढीली हो और वहां चून बनती हो। आप ऐसी भी ड्रेस पहन सकती हैं जिनमें सीक्रेट फ्लैप्स/स्लिट्स होते हैं और इन कपड़ों में आप बच्चे को बहुत सरलता से दूध पिला सकती हैं। इस दौरान आप साधारण इलास्टिक की ड्रेस पहनें ताकि आपको किसी भी प्रकार की असुविधाएं न हों।  

कम्फर्टेबल कॉकटेल ड्रेस पहनें  कम्फर्टेबल कॉकटेल ड्रेस पहनें  कम्फर्टेबल कॉकटेल ड्रेस पहनें  कम्फर्टेबल कॉकटेल ड्रेस पहनें 

यह भी पढ़ें:

डिलीवरी के बाद त्वचा की देखभाल करने के आसान तरीके
डिलीवरी के बाद शरीर को पहले जैसे शेप में लाने के लिए योगासन
डिलीवरी के बाद अपना पेट कम करने की एक्सरसाइज