मलंग नाम का अर्थ, मतलब और राशिफल – Malang Name Meaning in Hindi

मलंग नाम का अर्थ, मतलब और राशिफल - Malang Name Meaning in Hindi

आज के समय में हर माता पिता अपने बच्चे के नाम को लेकर कुछ नया करना चाहते हैं या उसको दिलचस्प बनाने की कोशिश करते हैं। ऐसे में हम आपके लिए एक बेहतरीन मुस्लिम नाम मलंग के बारे में जानकरी लेकर आए हैं। मलंग मुस्लिम धर्म में रखा जाने वाले बेहद स्टाइलिश और ट्रेंडिंग नाम है। यह नाम बोलने और सुनने में बहुत ही अच्छा लगता है और साथ ही इसका अर्थ भी आपके बेटे के व्यक्तित्व को और भी बेहतर बनाने में मदद करेगा। मलंग एक मुस्लिम नाम है जिसकी खासियत के बारे में हम इस लेख द्वारा आपको बताने वाले हैं। इस नाम से जुड़ी सभी चीजों को बेहतर तरीके से समझने के लिए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

मलंग नाम का मतलब और राशि

लड़कों को अक्सर माता-पिता बेहद ही सरल और आसान सा नाम देने की कोशिश करते हैं। ऐसा माना जाता है कि नाम जितना सरल हो व्यक्ति का स्वभाव भी उतना सरल और सुलझा हुआ रहता है। मलंग लड़कों के बेहतरीन नामों में से एक माना जाता है और साथ ही जब आप इस नाम को अपने बेटे के लिए चुनते हैं तो उसकी पर्सनालिटी निखर कर आती है। लेकिन किसी भी नाम को चुनने से पहले उसके मतलब को समझना बहुत जरूरी होता है। मलंग नाम का मतलब रहस्य से भरा, मनमौजी, निश्चिन्त आदि होता है। इसके इस दिलचस्प मतलब के कारण माता पिता इस नाम को रखने से इंकार नहीं पाते हैं। वहीं ‘म’ अक्षर से शुरू होने वाला यह नाम सिंह राशि में आता है। इस नाम के बारे में विस्तार से जानने के लिए आपका इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ना जरूरी है।

नाम  मलंग
अर्थ  रहस्यवादी, मनमौजी, निश्चिन्त
लिंग   लड़का
अंक ज्योतिष  5
धर्म  मुस्लिम
राशि  सिंह
शुभ दिन  रविवार
शुभ रंग  नारंगी, सफेद और पीला
शुभ रत्न  मूंगा और पुखराज

मलंग नाम का अर्थ क्या है?

मलंग लड़कों का एक बेहतरीन नाम है। इसके अर्थ को जानने के बाद कई लोग चाहे माता-पिता हो या कोई रिश्तेदार इस नाम को अपनाने से पीछे नहीं हटते हैं। मलंग का मतलब रहस्यवादी होता है। इस नाम के लड़के अपने नाम के मतलब की तरह ही काफी सारे रहस्यों से भरे हुए होते हैं और कई बार ये लोगों की सफलता के लिए उनके मार्गदर्शक बनकर सामने आते हैं और साथ ही ये लोग बेहद समझदार और प्रतिभा से भरे होते हैं। ये व्यक्ति काफी ईमानदार होते हैं। इनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि किसी भी स्थिति के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं और दूसरों की उम्मीदों पर खरा उतरते हैं।

मलंग नाम का राशिफल

मलंग नाम की राशि सिंह है। इस राशि के लड़के दूसरों से दिल खोलकर बात करना और अपनी बात सामने रखना पसंद करते है। ये समय आने पर लोगों की मदद करते हैं और साथ ही किसी भी तरह की सहायता के लिए दूसरों के मार्गदर्शक भी बन जाते हैं। यह दूसरों की सेवा और उनकी सहायता करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इनका दिमाग भी तेज होता है और किसी भी काम को करने से पीछे नहीं हटते हैं। इस राशि के मुख्य अक्षर म, ट को माना जाता है।

मलंग जैसे सिंह राशि के हिसाब से अन्य नाम

मलंग नाम एक लेटेस्ट है जो कि बहुत समय से सोशल मीडिया में लोकप्रिय बना हुआ है। यह म अक्षर से शुरू होने के कारण सिंह राशि में आता है। अगर आपको भी सिंह राशि में आने वाले अन्य अक्षरों से अपने बेटे के लिए मुस्लिम नाम की तलाश है तो हमने कुछ नामों को आपके लिए ढूंढकर रखा है। इनमें से आप अपने बेटे के लिए एक नाम चुन सकते हैं।

नाम नाम
मारुख (Marukh) मुदास (Mudas)
माजिद (Majid) मुस्ताद (Mustaad)
मजरिश (Majrish) मुराद (Muraad)
माजिस (Majis) मुफास (Mufas)
मक़सूद (Maqsood) महिब (Mahib)
मीजान (Mijaan) टॉकीर (Toqeer)

मलंग नाम से मिलते-जुलते और भी नाम

मलंग जैसे नाम को चुनना आपका सबसे बेहतरीन फैसला होगा लेकिन फिर भी आपके दिमाग में इस नाम से मिलते-जुलते नाम रखने का विचार आ रहा है, तो टेंशन न लें हमने आपके लिए इससे मिलते-जुलते नामों की लिस्ट तैयार की है। एक नजर उसपर जरूर डालें।

नाम   नाम
अजरंग (Azrang) जारंग (Zarang)
औरंग (Aurang) फरहंग (Farhang)
घोरजंग (Ghorzang) गुलरंग (Gulrang)

‘म’ से शुरू होने वाले लड़कों के नाम

यदि आपका मानना है कि आपके होने वाले बच्चे के लिए ‘म’ अक्षर फायदेमंद साबित होगा और इसी वजह से आप अपने बेटे का नाम ‘म’ अक्षर से रखने के बारे में सोच रहे हैं या फिर यूनिक नाम रखना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए मुस्लिम नामों को ध्यान से जरूर देखें।

नाम अर्थ 
मुख्तार (Mukhtar) चुना हुआ
मुलहम (Mulham) प्रेरित
मुईन (Mueen) समर्थक
मुकद्दस (Muqaddas) धार्मिक
मुमीन (Mumeen) विश्वास करने वाला
मुजीर (Mujeer) साथी का नाम
मुसाब (Musab) पुरानी अरबी का नाम
मुर्तजा (Murtaza) अली
मुनतिर (Muntir) वार्नर
मुंसिफ (Munsif) बेला

मलंग बहुत ही अनोखा और लोगों पसंद आने वाला नाम है। इस नाम का मतलब जितना अच्छा है उतना ही इस नाम के लड़कों का स्वभाव बेहतर होता है। इसलिए अगर आप अपने बेटे का नाम मलंग रखना चाहते है या रखने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम उमीद करते हैं कि इस लेख के जरिए आपको इस नाम से जुड़ी सभी जरूरी बातें जानने  के बाद तसल्ली जरूर मिलेगी। अब आप ही तय कर सकते हैं कि आपको अपने लाडले का नाम मुर्शिद रखना चाहिए या नहीं।

यह भी पढ़ें:

अमर नाम का अर्थ, मतलब और राशिफल – Amar Name Meaning in Hindi
मुकेश नाम का अर्थ, मतलब और राशिफल – Mukesh Name Meaning in Hindi
मनीष नाम का अर्थ, मतलब और राशिफल – Manish/Maneesh Name Meaning in Hindi