छोटे लड़कों और लड़कियों के लिए 100 खास बर्थडे विशेज़, कोट्स और मैसेज

लड़कों और लड़कियों के लिए पहले बर्थडे पर 100 बेहतरीन बर्थडे विशेज़, कोट्स और मैसेज

जन्मदिन हर किसी के लिए एक बहुत ही खास दिन होता है, चाहे वो किसी भी उम्र का हो। यहाँ तक ​​कि अगर बच्चा सिर्फ एक साल का है, तब भी उसका जन्मदिन उसके माता-पिता के लिए बहुत अहमियत रखता है। बच्चे का पहला जन्मदिन इस बात का संकेत होता है कि अब वो अपने आस-पास के सभी लोगों को पहचानने लगा है उनके साथ घुलने मिलने लगा है और इसमें कोई संदेह नहीं कि हर पेरेंट्स को ऐसा लगता कि उनका बच्चा बहुत जल्दी एक साल का हो गया।

चाहे आप माता-पिता, चाचा-चाची या फिर बर्थडे पार्टी में आए हुए मेहमान हों, आपको बच्चे के पहले जन्मदिन पर उसे विश करना चाहिए। हालांकि बच्चा अभी बहुत छोटा है यह समझने के लिए आप उससे क्या कहना चाहते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी यह बात इतनी मायने नहीं रखती जितना कि आपका बच्चे के पहले बर्थडे पर उसे विश करना। आइए लड़कों और लड़कियों के लिए उनके पहले जन्मदिन पर कुछ विशेज़ पर नजर डालते हैं, जिन्हें आप बच्चे से अपने रिलेशन के आधार पर उन्हे विश कर सकते हैं।

आप इन विशेज़ को बच्चे के पेरेंट्स को व्यक्तिगत रूप से दे सकते हैं, या यदि आप स्वयं बच्चे के माता-पिता हैं, तो बैनर पर ये विशेज़ लिखवा सकते हैं। नीचे तुम्हारे बच्चे के लिए जन्मदिन की विशेज़ दी गई है।

लड़की के लिए बर्थडे विशेज़

एक बच्ची के लिए फर्स्ट बर्थडे की कुछ विशेज़ नीचे दी गई हैं।

Birthday Wishes for Daughter

बेटी के लिए बर्थडे विशेज़ 

  1. खूब सारे तोहफों को खोलना और खूब मस्ती करना, आज मेरी नन्ही सी गुड़िया को कितना काम करना है!  यूँ ही अपनी मुस्कुराहट से हमारे घर के आँगन में खुशियां बिखेरती रहो।
  2. मुझे आशा है कि तुम बहुत होशियार, बुद्धिमान और मजबूत बनोगी, लेकिन फिर भी मेरे लिए तुम हमेशा मेरी नन्ही परी ही रहोगी!
  3. इसमें कोई संदेह नहीं है कि तुम्हारा हमारे जीवन में आना ईश्वर का सबसे बड़ा आशीर्वाद है और तुम्हारे जैसी बेटी पाना हर माता पिता का सपना होता है।
  4. आप मेरी छोटी प्यारी सी बिटिया हो। तुम्हें देखे बिना मुझे चैन नहीं आता है। तो, दुनिया में सबसे प्यारी बेटी को जन्मदिन मुबारक हो!
  5. यह मेरी बेटी के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि यह उसके जीवन का पहला जन्मदिन है, तुम्हारा जीवन खुशियों से भरा हो। तुम्हें जन्मदिन मुबारक हो!
  6. आप मेरी बहुत ही खास बेटी हैं, इसलिए हमारी हमेशा यही कोशिश रहेगी कि हम अपनी इस शानदार बेटी को सब कुछ दे सकें!
  7. तुम्हारे साथ हमारा पहला वर्ष हमारे जीवन का सबसे खास समय है, हमारे जीवन को खुशियों से भरने के लिए तुम्हारा धन्यवाद, हैप्पी बर्थडे!
  8. मेरी छोटी राजकुमारी, हमारे दिलों पर राज करते हुए आप पूरे एक साल की हो गई हैं!
  9. मेरी बच्ची, हम तुम्हें कभी भी उतना खूबसूरत तोहफा नहीं दे सकते जितना खूबसूरत तोहफा हमने पिछले एक साल में आपसे पाया है।
  10. हमने जो तुम्हारे लिए केक बनाया उसका स्वाद याद रखने के लिए आप भले ही बहुत छोटी हैं, लेकिन तुम्हें हमारा प्यार हमेशा याद रहेगा कि अपकी बर्थडे को हमने खास बनाने के लिए हमने कितने प्रयास किए हैं, मेरी राजकुमारी को जन्मदिन कि ढ़ेर सारी बधाई!
  11. तुम्हें हमारे जीवन में आए हुए एक साल पूरा हो गया, यह वो दिन है जब ईश्वर ने हमारी झोली में बेशकीमती तोहफा दिया था, हमारे जीवन में इतना प्यार लाने के लिए शुक्रिया राजकुमारी!
  12. हमारा दिया कोई भी उपहार तुम्हारे पिछले 365 दिनों में दिए गए उपहार का मुकाबला नहीं कर सकता है। तुम्हारे साथ हर दिन हमारे लिए बहुत अनमोल है।
  13. दुनिया कि सबसे प्यारी लड़की को जन्मदिन की शुभकामनाएं!
  14. अपने इस खास दिन का आनंद लो, राजकुमारी! तुम हमेशा खुशियां पाने की हकदार हो।
  15. हमारी राजकुमारी को इस तरह बड़े होते हुए देखना हमारे जीवन का सबसे अच्छा नजारा रहा है! जन्मदिन मुबारक हो, मेरी बच्ची।

भतीजी के लिए बर्थडे विशेज़ 

  1. मेरी प्यारी लाड़ो, तुम्हें जीवन में खूब सारा प्यार और सम्मान मिले, तुम्हारा हर जन्मदिन ऐसे ही शानदार हो! जन्मदिन मुबारक हो लाड़ो!
  2. आपका पहला साल इतनी जल्दी बीत गया और पता ही नहीं चला, मानो कल ही की बात लगती है जब हमने तुम्हारे जन्म की खबर सुनी थी। काश हम समय को रोक पाते! 
  3. हैप्पी बर्थडे मेरी शुगर प्लम! तुम सबसे अच्छी और प्यारी भतीजी हो जिसे हर चाचा पाना चाहेगा।
  4. ईश्वर करे आपका हर दिन आज के दिन की तरह ही खास हो, मेरी प्यारी और खूबसूरत भतीजी को जन्मदिन मुबारक हो!
  5. हम प्रार्थना करते हैं कि तुम्हारे जीवन में इसी तरह आशीर्वाद बना रहे और तुम्हारे माता-पिता तुम्हें हमेशा ऐसे ही आशीर्वाद और प्यार देते रहें। जन्मदिन मुबारक हो, गुड़िया!
  6. जन्मदिन मुबारक हो, मेरी लाड़ली! ईश्वर करे आने वाले सालों में तुम्हें खूब सारी खुशियां मिलें ठीक उसी प्रकार जैसे पिछले एक साल में तुम हमारे जीवन में खुशियां लाई हो!
  7. मेरी प्यारी भतीजी को दिल से उसके जन्मदिन कि बधाई! ईश्वर करे तुम्हें कभी किसी चीज के लिए चिंता न करनी पड़े और तुम अपने जीवन में हमेशा हँसती खेलती रहो!
  8. चाहे मेरे जीवन में कितनी भी परेशानी क्यों ना आ जाए, लेकिन जब मैं तुम्हारा हंसता चेहरा देखता हूँ तो अपनी सभी फिक्र को भूल जाता हूँ! जन्मदिन मुबारक हो बेबी!
  9. मेरी छोटी बच्ची, तुम्हारे जीवन का हर साल इस साल की तरह खुशहाल गुजरे!
  10. तुम्हारे जैसी प्यारी बच्ची सिर्फ प्यार और खुशियों की हकदार है!
  11. आप भले ही वजन में कम हो और आकार में छोटी, लेकिन तुम्हारी मौजूदगी मेरे दिल को सुकून देती हैं।
  12. तुम्हारे जैसी एक प्यारी सी भतीजी होना सबके भाग्य में नहीं होता है, यह जन्मदिन तुम्हारे लिए हमेशा यादगार रहे!
  13. मैं कामना करता हूँ कि तुम जीवन में जो भी करो उसमें खुश रहो और तुम्हारा जीवन आशीर्वाद से भरा हो! जन्मदिन मुबारक हो, गुड़िया!
  14. तुम्हारी खूबसूरत मुस्कुराहट मेरे लिए दुनिया कि सबसे कीमती चीज है, तुम मेरे लिए किसी परी से कम नहीं हो। तुम भविष्य के सूर्य के समान भव्य हो। जन्मदिन मुबारक हो, नन्ही परी! 
  15. जन्मदिन मुबारक हो, मेरी छोटी सी भतीजी! अपनी इस चमकदार और जूती में तुम बिल्कुल राजकुमारी लग रही हो, जन्मदिन कि बधाई हो गुड़िया रानी।

मेहमानों की ओर से बर्थडे विशेज़ 

  1. मैं उम्मीद करता हूँ कि इस तुम इस जन्मदिन पर बहुत खास महसूस करो और खूब सारी मस्ती करो, ईश्वर करे तुम जो चाहो वो तुम्हें मिले! 
  2. तुम सबसे कीमती उपहार हो जो शायद ही कोई तुम्हारे माता-पिता को दे सकता है। आज हमारे बीच एक बहुत ही प्यारी बच्ची है, जिसका आज बहुत ही खास दिन है! 
  3. तुम चीनी से भी ज्यादा मीठी हो, तुम्हारे पास जो भी आता है वो तुम्हें देखकर खुश हो जाता है, इसलिए ज्यादा प्यारी बच्ची को ज्यादा सा प्यार!
  4. अपने इस खास दिन पर दिल खोल कर मस्ती करो, क्योंकि बेटियां कब बड़ी हो जाती हैं पता ही नहीं चलता! अपना हर पल खूब खुल के जियो, प्यारी सी गुड़िया को ढ़ेर सारा प्यार, तुम्हें जन्मदिन मुबारक हो!
  5. सबसे प्यारी और शानदार बच्ची को, उसके जन्मदिन की शुभकामनाएं! हमे उम्मीद है तुम अपने पेरेंट्स का नाम खूब रोशन करोगी!
  6. यह बर्थडे मैसेज उस प्यारी सी बच्ची के लिए है, जिसने हमारे जीवन में आने के बाद से सभी को खुशी दी है! तुम एक परी का रूप हो प्यारी गुड़िया!
  7. इस प्यारी से बच्ची को उसके जन्मदिन पर ढ़ेर सारी प्यार और आशीर्वाद! तुम्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं, मेरी प्यारी बच्ची!
  8. मैं हर साल तुम्हारे जन्मदिन पर ऐसे ही आशीर्वाद और शुभकामनाएं देने चाहूँगी, दुनिया की सबसे प्यारी बच्ची को जन्मदिन मुबारक हो!
  9. एक बहुत ही खास दिन पर एक बहुत खास बच्ची को उसके जन्मदिन कि हार्दिक शुभकामनाएं। मैं आशा करती हूँ को आप दिन-ब-दिन खूब आगे बढ़ें और नाम कमाएं!
  10. तुम्हारे जैसी प्यारी सी बच्ची इस पृथ्वी पर एक उपहार कि तरह है! तुम्हारी यह मासूमियत सबका दिल मोह लेती है! जन्मदिन मुबारक हो, नन्ही परी।
  11. मुझे पूरा यकीन है कि तुम अपने माता-पिता की तरह एक बुद्धिमान, सुंदर व्यक्ति बनोगी। तुम्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं, प्यारी बच्ची!
  12. तुम्हारे माता-पिता असली मायने में एक सुपरहीरो की तरह हैं जो इतनी प्यारी बच्ची की देखभाल करते हैं। इस शानदार जन्मदिन की बधाई हो स्वीटहार्ट!
  13. चाहे तुम जाग रही हो या सो रही हो, हर तरह से तुम्हारा ये मासूम चेहरा लोगों को तुम्हारी ओर खींचता है। हमेशा इसी तरह से मुस्कुराती रहना, जन्मदिन की बधाई!
  14. तुम्हें दुनिया में आए एक साल हो गया है और इस एक साल के पूरे होने की और तुम्हारे जन्मदिन की शुभकामनाएं!
  15. तुम्हें देखकर कोई भी अपने आसपास मौजूद इस मासूमियत सी भरी दुनिया की खूबसूरती को देख सकता है। तुम्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं, छोटी राजकुमारी!

लड़के के लिए बर्थडे विशेज़ 

यहाँ लड़के के लिए उसके पहले जन्मदिन की कुछ शानदार शुभकामनाएं दी गई हैं:

Birthday Wishes for Son

बेटे के लिए बर्थडे विशेज़ 

  1. आज के दिन हर चीज तुम्हारे लिए बहुत खास है। प्यारे बेटे को जन्मदिन की बधाई!
  2. तुम्हारा ये जन्मदिन खुशियों, उजालों और मस्ती से तब तक भरा रहे जब तक तुम्हारा दूसरा जन्मदिन न आ जाए!
  3. तुम भले ही बहुत छोटे हो और अपने जन्मदिन के बारे में नहीं जानते, लेकिन हम तुमसे वादा करते हैं कि तुम्हारे इस जन्मदिन को हम बेहद शानदार और खास तरीके से बनाएंगे! तुम्हें पहला जन्मदिन मुबारक!
  4. मेरे बेटे, तुम अब एक साल के हो गए और यह हमारे लिए बहुत ही खास पल है। तुम्हें भले ही आज का दिन याद न रहे, लेकिन हम फिर भी इस दिन का जश्न मनाएंगे! मेरे राजकुमार को जन्मदिन मुबारक हो!
  5. आज का दिन बहुत ही शानदार है, भले ही तुम्हें ये दिन याद न रहे पर हमारे लिए आज का दिन हमेशा यादगार रहेगा, तुम्हें अपना पहला जन्मदिन बहुत मुबारक हो! 
  6. तुम एक बहुत ही प्यारे बच्चे हो और तुम्हें अपने जीवन में सभी बेहतरीन चीजें मिलें जिसके तुम हकदार हो, इसलिए अपने पहले बर्थडे का खूब आनंद उठाओ मेरे राजकुमार!
  7. आज तुम्हारा पहला जन्मदिन है, मेरे छोटे से गुड्डे! हम तुम्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हैं, हमारे जीवन में इतनी खुशी लाने के लिए तुम्हारा शुक्रिया।
  8. आज बहुत ही खास दिन है और यह दिन तुम्हारा है! तुम्हें शायद इसके बारे में अभी न पता चले, लेकिन तुम्हें सभी लोग बहुत प्यार करते हैं। जन्मदिन की शुभकामनाएं!
  9. तुम जल्द ही बड़े हो जाओगे और हम लोग तुम्हें बड़ा होते हुए देख रहे हैं! जन्मदिन मुबारक हो, मेरे बच्चे।
  10. हमारे पास दुनिया का सबसे अच्छा बेटा है और हम सब तुमसे बहुत प्यार करते हैं। आज तुम अपने पहले बर्थडे का खूब आनंद लो! जन्मदिन की शुभकामनाएं!
  11. मेरे बच्चे, हम तुम्हारे लिए एक अच्छे दिन की कामना करते हैं और आशा करते हैं कि आज के दिन तुम्हें खूब अच्छे अच्छे उपहार मिलें!
  12. आज के दिन तुम खूब धमाल करो और अपने बर्थडे केक व आइस क्रीम का खूब मजा लो, मेरे सुंदर बेटे को उसका जन्मदिन मुबारक हो!
  13. क्या आप एक साल का होने के लिए तैयार हैं? आप तैयार हो या न हो, लेकिन अब आप पूरे एक साल के हो गए हैं! मेरे बहुत ही प्यारे बच्चे को जन्मदिन कि बधाई।
  14. मैं तुम्हें इस पहले खूबसूरत जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूँ और मैं चाहता हूँ कि तुम्हें जीवन में खुशियां ही खुशियां मिले! जन्मदिन मुबारक हो, मेरे राजकुमार!
  15. मेरे बेटे, आज तुम्हारा बहुत बड़ा दिन है और मुझे आशा है कि तुम अपने पहले जन्मदिन में मजे करोगे, ऐसे ही हंसते खेलते रहो!

भतीजे के लिए बर्थडे विशेज़ 

  1. हमारे साथ तुम्हारा पहला जन्मदिन बहुत मुबारक हो!  तुम्हारे आने से हमारे घर खुशियां आई हैं , ईश्वर तुम्हें भी ऐसे ही हमेशा खुश रखे!
  2. हमे यकीन नहीं होता कि तुम एक साल के भी हो गए! हमेशा कि तरह तुम्हारा ये दिन भी बहुत खास हो और जीवन हमेशा सफल हो। 
  3. आने वाले सभी सालों में ईश्वर तुम्हें अच्छी सेहत और तरक्की दें, तुम खूब कामयाब हो मेरे प्यारे भतीजे, तुम्हें अपना पहला बर्थडे मुबारक हो!
  4. तुम्हारे केक पर चाहे जितनी भी आइसिंग हो, लेकिन ये कभी तुम्हारे जितना मीठा नहीं हो सकता है। जन्मदिन मुबारक हो, मेरे छोटे राजकुमार!
  5. इसमें कोई शक नहीं कि ईश्वर ने मुझे तुम्हारे रूप में दुनिया की सबसे प्यारी चीज दी है और हम इसके लिए हमेशा उनके आभारी रहेंगे, आई लव यू और तुम्हें अपना पहला जन्मदिन मुबारक हो!
  6. तुम्हारे पहले जन्मदिन पर तुम्हारा चाचा होने के नाते मैं बहुत ज्यादा उत्साहित हूँ! खूब मजे करो, तुम्हें जन्मदिन मुबारक हो!
  7. पहला जन्मदिन मुबारक हो बच्चे! मैं जानता हूँ कि तुम यह सब याद रखने के लिए अभी बहुत छोटे हो, लेकिन मैं तुम्हें बताना चाहता हूँ यहाँ तुम्हें सभी लोग बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।
  8. इतने छोटे होने के बावजूद भी तुमने हमारे दिल में बड़ी जगह बना ली, हम सब की आँखों के तारे को और घर दुलारे को हैप्पी बर्थडे!
  9. हम वो पल कभी नहीं भूलेंगे जब हमने एक साल पहले तुम्हारे दुनिया में आने खबर सुनी थी, समय कितनी जल्दी बीत जाता है, लेकिन हमारा प्यार तुम्हारे लिए हर रोज बढ़ता जा रहा है, मुझे बहुत खुशी है कि इस दिन को हम तुम्हारे साथ मना रहा हैं।
  10. मैं विश्वास नहीं कर सकता कि तुम पहले से कितने लंबे हो गए हो! हमारा आशीर्वाद और प्यार हमेशा बना रहेगा, खूब नाम कमाओ। मेरे छोटे राजकुमार को जन्मदिन की बधाई!
  11. मुझे पता है कि तुम नहीं जानते होगे कि यह दिन तुम्हारे और हम सभी के लिए अभी कितना महत्वपूर्ण है, लेकिन जब तुम बड़े हो जाओगे तब समझोगे कि तुम हमारे लिए कितना मायने रखते हो।
  12. आशा है कि तुम्हारा पहला जन्मदिन शानदार बीते! तुम इतने प्यारे हो जिसे हर कोई प्यार करना चाहे, ऐसे ही सबकी आँखों का तारा बने रहो, तुम्हें जन्मदिन की बधाई!
  13. हमने यह नहीं सोचा था कि तुम अपना जन्मदिन इतनी खुशी के साथ मनाओगे, हमें तुम्हें अपना केक एन्जॉय करते देखना अच्छा लग रहा है! हमारे लिए आप पूरी दुनिया में सबसे प्यारी चीज हैं, जन्मदिन मुबारक!
  14. बारह महीने पहले मैं इसी दिन एक प्यारे बच्चे का चाचा बना था! हमेशा हँसते रहो!
  15. मेरे लाडले, तुम आज एक वर्ष के हो गए हो! मुझे आशा है कि तुम जीवन में एक अच्छे इंसान बनोगे। जन्मदिन की शुभकामनाएं!

मेहमानों की ओर से बर्थडे विशेज़ 

  1. तुम्हारा जीवन अब एक राजकुमार की कहानी की तरह है, इसलिए तुम इतनी जल्दी बड़े न हो, नहीं तो यह कहानी जल्दी खत्म हो जाएगी! तुम्हें जन्मदिन मुबारक हो, मेरे प्यारे राजकुमार!
  2. तुम आराम से सो रहे हो, यह जाने बगैर कि तुम्हारा नाम क्या है और तुम कौन हो, लेकिन हमारे लिए तुम्हारी पहचान बहुत अनमोल है, जन्मदिन मुबारक हो!
  3. मेरे प्यारे बच्चे, तुम्हारे जीवन में हो सकता है कि मुश्किलें आएं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि तुम कभी हौसला नहीं हारोगे और तुम कभी भी चेहरे की ये मुस्कान और दिल में सबके लिए दया कभी नहीं खोएंगे! पहला जन्मदिन मुबारक हो!
  4. तुम्हें अपना एक साल मुबारक हो! तुम हमारे परिवार को संपूर्ण करते हो, क्योंकि तुम दुनिया के सबसे प्यारे बच्चे हो।
  5. तुम्हें अपनी बाहों में लेना और मुस्कुराते देखना मेरे लिए सबसे सुकून का पल होता है! तुम लाखों में एक हो, जन्मदिन मुबारक हो!
  6. तुमने हम सबका दिल चुरा लिया है और इसके बावजूद हम चाहते हैं कि तुम इसे हमेशा अपने पास रखो! पहला जन्मदिन मुबारक हो, मेरे प्यारे छोटे से दिल के चोर!
  7. अपने जीवन को इस जन्मदिन अपने केक की तरह ही सुंदर बनाओ, जो उज्ज्वल और बहुत ही शानदार हो! जन्मदिन मुबारक हो, मेरे राजा बेटे!
  8. मेरे चाँद, मेरी आँखों के नूर मेरे दिल के चैन को उसके पहले जन्मदिन की शुभकामनाएं। 
  9. जब तुम बड़े हो जाओगे तो तुम्हें प्यार करना मुश्किल होगा, इसलिए हम तुम्हें इस जन्मदिन पर खूब प्यार और दुलार करना चाहते हैं! मेरे छोटे से लाल को जन्मदिन मुबारक हो!
  10. हमें यकीन ही नहीं होता कि तुम एक साल के भी हो गए हो! तुम्हारा हर दिन बहुत अच्छा बीते, हमारा  आशीर्वाद हमेशा तुम्हारे साथ है
  11. मेरे सबसे प्यारे बच्चे को उसके पहले जन्मदिन की बधाई! तुम्हारे आस-पास के सभी लोग आपसे बहुत प्यार करते हैं और आपका भविष्य उज्ज्वल हो।
  12. हम आज तुम्हारे खास दिन पर हमेशा तुम्हारी खुशी की कामना करते हैं। तुम केवल एक ही बार एक साल के हो सकते हो, इसलिए अपने खास दिन पर खूब मस्ती और मजे करो! जन्मदिन की शुभकामनाएं!
  13. तुम केवल एक साल के हुए हो और तब तुमने अपना भारी प्रभाव दुनिया पर डालना शुरू कर दिया है। तुम्हारा पहला जन्मदिन शानदार बीते!
  14. मेरे प्यारे गुड्डे, जब तुम इस दुनिया में आए, तो तुमने अपने आस-पास के सभी लोगों को खुश कर दिया था। हमे तुम्हें बड़ा होते हुए देखकर बहुत खुशी होती है, तुम्हें जन्मदिन मुबारक हो!
  15. तुम इस शहर के सबसे प्यारे बच्चे हो और जब तुम गुस्सा करते हो तो बहुत प्यारे लगते हो! तुम्हें जन्मदिन मुबारक हो, मेरे बेटू!

पहले बर्थडे पर बच्चे के लिए मजेदार विशेज़ और कोट्स 

यहाँ बेटे और बेटियों दोनों के लिए कुछ मजेदार बर्थडे विशेज़ दी गई हैं!

  1. तुम्हारा पहला जन्मदिन बेहद खास है क्योंकि तुम अपना केक अपने हाथों, पैरों या चेहरे पर खुद से ही लगा कर अपना जन्मदिन मनाओगे! जन्मदिन की शुभकामनाएं!
  2. तुम अपनी अंगुलियों पर किसी को भी नचा सकते हो, फिर भी तुम सबके दुलारे हो! राजा बेटे को जन्मदिन की शुभकामनाएं!
  3. आज, हम तुम्हारे सामने अपने चेहरे पर केक लगा कर तुम्हारे पहले जन्मदिन को मनाएंगे! जन्मदिन की शुभकामनाएं!
  4. पहला जन्मदिन खूब सारे तोहफों से भरा हो, जन्मदिन कि बधाई मेरे दुलारे बेटे!
  5. एक साल में तुम्हें बड़ा होते हुए देखना मेरे जीवन का सबसे खूबसूरत पल था! जन्मदिन मुबारक हो मेरे नन्हे राजकुमार!
  6. तुम्हारा हर साल इस साल की तरह ही खुशनुमा और खूबसूरत हो। जन्मदिन मुबारक हो मेरे बच्चे!
  7. एक साल का होने का मतलब है अब तुम और भी ज्यादा लोगों के चहेते हो जाओगे! तुम्हारा हँसता चेहरा सबके चेहरों पर हँसी ले आता है, हमारे दिलों पर ऐसे ही राज करते रहो!
  8. आशा है कि तुम अपने जन्मदिन के हर सेकंड को खूब एन्जॉय करो!
  9. अपने गिफ्ट्स खोलो, गेम्स खेलो और खूब मजे करो, यह तुम्हारा जन्मदिन है और तुम्हारा पूरा अधिकार है कि इसे खुल कर एन्जॉय करो!
  10. अपने जन्मदिन पर सो मत छोटू! वरना तुम्हारे जन्मदिन पर मजे नहीं कर पाएंगे! तुम्हें पहला जन्मदिन मुबारक हो!

आप बर्थडे विशेज़ कहाँ डाल सकते हैं?

चूंकि बच्चे अपने पहले जन्मदिन पर बर्थडे विशेज़ को नहीं समझते हैं और जब लोग बच्चे के जन्मदिन की बधाई देते हैं तो उन्हे विशेज़ नहीं देते हैं। हालांकि, कुछ तरीके हैं जिनसे आप बच्चे को बर्थडे विशेज़ दे सकते हैं और जब बच्चा बड़ा हो जाएगा तो इन विशेज़ को अपने पहले बर्थडे की याद के तौर पर पढ़ सकेगा। 

1. ग्रीटिंग कार्ड

बच्चे के बर्थडे पर आप उनके लिए कलरफुल ग्रीटिंग कार्ड के साथ बर्थडे विश लिख कर उन्हे दे सकते हैं, जिसे बच्चा बड़ा होकर उसकी पहली बर्थडे मेमोरी के तौर पर इसे पढ़ना पसंद करेगा। आप इसके साथ कुछ तस्वीरें या कोई दिलचस्प घटना भी इसमें शामिल कर सकते हैं ताकि यह और मजेदार अट्रैक्टिव लगे।

2. गिफ्ट नोट

आप लड़का या लड़की के पहले जन्मदिन पर उसे एक प्यारा सा गिफ्ट नोट भी लिख कर भी दे सकते हैं। माता-पिता इस नोट को गिफ्ट से निकाल कर इसे स्टोर कर सकते हैं। आप कार्ड पर यह भी डाल सकते हैं कि गिफ्ट में क्या था।

3. कोलाज

आप, परिवार के कुछ सदस्यों या दोस्तों के साथ मिलकर बच्चे को बर्थडे विशेज़ का कोलाज बनाकर दे सकते हैं। इसे और भी ज्यादा क्रिएटिव बनाने के लिए इसमें लोगों के साथ फोटो या स्टोरी भी डाल सकते हैं, जिसे बच्चा बड़ा होकर देख सके कि उसके पहले बर्थडे पर किसने क्या विशेज़ दी थीं।

आप इस लेख में दिए गए बर्थडे विशेज़ से बच्चे को विश कर सकते हैं और साथ ही इसके जरिए अपना प्यार उन्हें व्यक्त कर सकते हैं, जब बच्चा बड़ा होगा तो उसे आपके मैसेज पढ़कर बहुत खुशी होगी!

यह भी पढ़ें:

बच्चों के जन्मदिन की पार्टी के लिए 40 बेहतरीन उपाय